छत्तीसगढ़ः प्रदेश कांग्रेस संगठन में बदलाव जल्द! मोहन मरकाम की हो सकती है छुट्टी
Advertisement

छत्तीसगढ़ः प्रदेश कांग्रेस संगठन में बदलाव जल्द! मोहन मरकाम की हो सकती है छुट्टी

कांग्रेस 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की देशभर में शुरुआत करेगी. इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरुआत होगी.

छत्तीसगढ़ः प्रदेश कांग्रेस संगठन में बदलाव जल्द! मोहन मरकाम की हो सकती है छुट्टी

सत्य प्रकाश/रायपुरः छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के संगठन में जल्द बदलाव हो सकता है. प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का कार्यकाल भी पूरा हो चुका है. ऐसे में चर्चाएं हैं कि नए प्रदेश अध्यक्ष की भी नियुक्ति जल्द हो सकती है. छत्तीसगढ़ में हाल ही में पीएल पुनिया की जगह कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. मोहन मरकाम ने कहा है कि प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के निर्देश पर नियुक्तियां होंगी.

मोहन मरकाम को लेकर संशय
दरअसल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर मोहन मरकाम की नियुक्ति को जारी रखने या फिर उन्हें बदलने को लेकर संशय की स्थिति है. बदलाव के तहत कई जिला अध्यक्षों की भी छुट्टी होगी. संगठन में पदों पर रहकर टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे नेताओं की भी संगठन से छुट्टी हो सकती है. मोहन मरकाम ने बदलाव को लेकर कहा कि 3 साल का मेरा कार्यकाल पूरा हो गया है. मैंने ईमानदारी से अपना काम किया है. आगे हाईकमान का जो भी फैसला होगा. जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाऊंगा. 

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को अगला प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रस्ताव भेजा है. मोहन मरकाम ने कहा कि बदलावों को लेकर जो भी फैसला होगा, वह प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के निर्देश पर होगा. 

कांग्रेस 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की देशभर में शुरुआत करेगी. इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरुआत होगी. इसके जरिए सामाजिक सौहार्द, देश की एकता, अखंडता का संदेश दिया जाएगा. यात्रा के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र का दौरा होगा और हर बूथ में पहुंचेंगे.

24-25 दिसंबर को राजनांदगांव में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक होनी है. इस पर तंज कसते हुए मोहन मरकाम ने कहा कि 15 साल सरकार में रहने के बावजूद भाजपा लड़ाई में कहीं नहीं दिख रही है. इन बैठकों से कुछ नहीं होने वाला. मोहन मरकाम ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना भी साधा और कहा कि रमन सिंह के कार्यकाल में नान घोटाला हुआ. क्या ईडी उसकी जांच करेगी? 

Trending news