Chhattisgarh Assembly: 14580 शिक्षकों की बहाली पर सदन में हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष बोले- भर्ती की समय सीमा तय करें
Advertisement

Chhattisgarh Assembly: 14580 शिक्षकों की बहाली पर सदन में हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष बोले- भर्ती की समय सीमा तय करें

Chhattisgarh Monsoon Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा की आज की कार्यवाही के दौरान सत्ता और विपक्ष के बीच टीचर बहाली के मसले पर तीखी नोकझोंक हुई. दरअसल बीजेपी ने टीचर बहाली में सत्यापन को लेकर सवाल किया तो स्कूल शिक्षा मंत्री के जवाब पर बीजेपी ने नाराजगी जाहिर की. वहीं इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने अहम निर्देश दिए. 

Chhattisgarh Assembly का दृश्य. (फाइल फोटो)

सत्य प्रकाश/रायपुरः छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में आज प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी ने 14580 शिक्षकों की बहाली (Teachers recruitment) का मामला उठाया. जिस पर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय टेकाम के जवाब से सदन में हंगामा हो गया. बीजेपी (Chhattisgarh BJP) ने अभी तक 10441 पदों पर भर्ती होने का दावा किया. साथ ही विभागीय मंत्री से पूछा कि सत्यापन के लिए क्या-क्या पेपर लगता है? वहीं हंगामा होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विभागीय मंत्री को अहम निर्देश दिया. 

दरअसल विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने 14580 शिक्षकों की बहाली का मामला उठाया और पूछा कि सत्यापन में क्या-क्या पेपर लगते हैं और इसकी प्रक्रिया क्या है? इसकी मंत्री जानकारी दें. बीजेपी ने दावा किया कि अभी तक 10441 पदों पर ही भर्ती हो सकी है. इस पर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा कि व्याख्याता स्तर पर सत्यापन राज्य सरकार के स्तर पर होता है. 

वहीं शिक्षक का सत्यापन संभाग स्तर पर और सहायक शिक्षक का जिला स्तर पर होता है. सरकार के जवाब पर बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के भविष्य पर बात करने का इन्हें कोई नौतिक अधिकार नहीं है. इसके बाद सदन में तीखी नोकझोंक देखने को मिली. बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि बस रोजगार देने के बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए जा रहे हैं लेकिन काम वैसा नहीं दिख रहा है. 

प्रमसाय सिंह टेकाम ने विधानसभा में लिखित जवाब देते हुए कहा कि 30 जून 2022 तक प्रदेश में 2642, शिक्षकों के 3473 और सहायक शिक्षकों को 4326 पदों पर भर्ती कर नियुक्ति दे दी गई थी. 

इस पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम को निर्देश देते हुए कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों का सवाल है. आप अपने विभाग को कहिए कि वह भर्ती पूरा करने के लिए एक समय सीमा तय करे. 

Trending news