Chhattisagarh Lok Sabha Election: विजय बघेल ने भरी जीत की हुंकार, बोले- '7 मई कांग्रेस गई'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2160319

Chhattisagarh Lok Sabha Election: विजय बघेल ने भरी जीत की हुंकार, बोले- '7 मई कांग्रेस गई'

Chhattisagarh Lok Sabha Chunav: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा.  इस बीच दुर्ग से बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल का बड़ा बयान सामने आया है.

 

Chhattisagarh Lok Sabha Election: विजय बघेल ने भरी जीत की हुंकार, बोले- '7 मई कांग्रेस गई'

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. छत्तीसगढ़ की 11 सीटों के लिए 3 चरणों में वोटिंग होगी. छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल को एक सीट, 26 अप्रैल को 3 सीटों और 7 मई को 7 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. चुनाव के मद्देनजर अब देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इस बीच लोकसभा सांसद और दुर्ग से बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी सभी सीटें जीतेगी.

विजय बघेल ने किया दावा
बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी विजय बघेल ने कहा कि 7 मई को दुर्ग लोकसभा चुनाव होना है. इस बीच 7 मई कांग्रेस गई के नारे लगने लगे हैं. पिछला चुनाव 2019 में हुआ था जिसमें 23 अप्रैल को वोटिंग हुई थी और नतीजे 23 मई को आए थे. उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दलों की चुनावी रणनीतियां और चुनावी सक्रियता तेज हो जाती है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी लगातार चुनावी मोड में है. चुनाव से पहले भी बीजेपी के कई कार्यक्रम तय हुए थे और विधानसभा स्तर पर सम्मेलन भी हुए थे.

विजय बघेल ने आगे कहा कि पार्टी नेता बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं से संवाद करते रहते हैं. आचार संहिता के कुछ नियम-कायदे होते हैं और राजनीतिक दलों को उन नियमों के मुताबिक काम करना होता है. हम आचार संहिता के अनुसार चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ाएंगे. इस बार भाजपा छत्तीसगढ़ की 11 की 11 लोकसभा सीटें भारी मतों से जीतकर मोदी जी को देगी.

आचार संहिता लागू
चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने देशभर में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की. देश में 7 चरणों में आम चुनाव होंगे. चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है.

4 जून को आएंगे नतीजे
चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि आम चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे. मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है, जिससे पहले नई लोकसभा का गठन होना है.

रिपोर्ट- हितेश शर्मा

Trending news