Arvind Netam New Party: अरविंद नेताम ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का किया ऐलान! इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1821785

Arvind Netam New Party: अरविंद नेताम ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का किया ऐलान! इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Arvind Netam News: आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने कांग्रेस से नाता तोड़ आदिवासी अधिकारों की बात करते हुए अपनी नई राजनीतिक पार्टी 'हमर राज पार्टी' की घोषणा की. साथ ही ऐलान किया है कि पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

Arvind Netam News

Arvind Netam's new party announcement: छत्तीसगढ़ (CG News) में विधानसभा चुनाव (CG Election) से पहले आदिवासी नेता अरविंद नेताम की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है. पूर्व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अरविंद नेताम ने आखिरकार कांग्रेस से नाता तोड़कर नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया. कांकेर के सर्किट हाउस में प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी नई पार्टी हमर राज पार्टी का ऐलान किया. आगामी विधानसभा चुनाव में अरविंद नेताम पचास से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी के नाम को चुनाव आयोग में भेजा है.साथ ही बसपा और सी पी आई से गठबंधन होने की बात कही है.

MP News: इंदौर में प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी की मांग? बीजेपी ने सौंपा ज्ञापन, जानें पूरा मामला?

पार्टी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव
अरविंद नेताम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार लगातार आदिवासियों के खिलाफ काम कर रही है. जिससे वो परेशान हो गए थे और इसी कारण नई पार्टी हमर राज पार्टी का उन्होंने गठन किया. अब आदिवासी समाज खुद अपनी हक की लड़ाई अपने लिए लड़ेगा. प्रदेश में आदिवासी वर्ग के लिए 29 सीटें आरक्षित हैं. जिसमें सभी सीटें पर उनकी पार्टी चुनाव लडे़गी. साथ ही 20 सीटें ऐसी हैं, जिसमें आदिवासियों का मत प्रतिशत अधिक है. उन सभी सीटों पर हमर राज पार्टी चुनाव लडे़गी. हालांकि, अरविंद नेताम खुद किसी भी सीट से चुनाव नही लड़ेंगे.

MP Chunav 2023: जब 56 साल पहले इस सिंधिया ने गिराई थी कांग्रेस सरकार! पार्टी सत्ता से हुई थी बेदखल

 

सर्व आदिवासी समाज के आयोजन में शामिल हुए अरविंद नेताम
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन किया गया है. कांग्रेस से अलग होने के बाद सर्व आदिवासी समाज के आयोजन में पहली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम शामिल होने पहुंचे. उन्होंने नई पार्टी बनाए जाने के सवालों पर कहा कि अब युवाओं को नई पीढ़ी को जागरूक होना है और जल जंगल जमीन संसाधन जो खत्म हो रहे हैं. उसके लिए एकजुट होकर लड़ाई लड़ना है. मैं बहुत सोच समझकर यह फैसला लिया है और अब राजनीति और समाज साथ-साथ आगे बढ़ेगा, जो आदिवासियों और मूल निवासियों के हित में बात करेगा उसी का शासन होगा. छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने अरविंद नेताओं के समर्थन में कहीं कि हमारे बुजुर्ग जो बोलेंगे वह हम करेंगे और जो भी मूल आदिवासियों मोर छत्तीसगढ़ के निवासियों के हित में बात करेगा. छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना उनके साथ सदैव कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी.

रिपोर्ट: दानवीर साहू (बालोद)/गौतम सरकार (कांकेर)

Trending news