Shahpura Chunav Result: शहपुरा में ओमप्रकाश धुर्वे की हुई जीत; जानें कांग्रेस के भूपेंद्र कितने मतों से हारे
Advertisement

Shahpura Chunav Result: शहपुरा में ओमप्रकाश धुर्वे की हुई जीत; जानें कांग्रेस के भूपेंद्र कितने मतों से हारे

Shahpura Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) आ गया है. यहां हम आपको डिंडौरी जिले (Dindori News)की शहपुरा  विधानसभा ( Shahpura Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे हैं.

Shahpura Chunav Result: शहपुरा में ओमप्रकाश धुर्वे की हुई जीत; जानें कांग्रेस के भूपेंद्र कितने मतों से हारे

Shahpura Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटिंग हो चुकी है. राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. इस बार बीजेपी को 163, कांग्रेस को 66 और अन्य को 1 सीट मिली है. आइए समझते हैं डिंडौरी जिले (Dindori News) की शहपुरा सीट (Shahpura Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
भूपेंद्र मरावी (कांग्रेस) v/s ओमप्रकाश धुर्वे (भाजपा)
ओमप्रकाश धुर्वे (भाजपा) 5617 वोट से जीते

कौन-कौन था प्रत्याशी
डिंडौरी की शहपुरा से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने ओमप्रकाश धुर्वे को मैदान में उतारा था. उनके सामने कांग्रेस ने भूपेंद्र मरावी को चुनाव मैदान में उतारा था. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही डिंडौरी में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. डिंडौरी की बात करें तो यहां कुल 82.84 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर शहपुरा विधानसभा की बात करें तो यहां के 82.33 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
शहपुरा में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे ओमप्रकाश धुर्वे अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी भूपेंद्र मरावी से हार गए थे. साल 2018 में शहपुरा में जनता ने बीजेपी को 54 हजार के करीब वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में 88 हजार के करीब वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में करीब 51 हजार वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news