Ichhawar Election Result: सीहोर के इछावर में बीजेपी ने पलटी बाजी, देखें चुनाव नतीजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1986626

Ichhawar Election Result: सीहोर के इछावर में बीजेपी ने पलटी बाजी, देखें चुनाव नतीजा

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना हो गई है.. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको सीहोर जिले (Sehore News) की इछावर विधानसभा (Ichhawar Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Ichhawar Election Result: सीहोर के इछावर में बीजेपी ने पलटी बाजी, देखें चुनाव नतीजा

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. ूबीजेपी ने पूरे बहुमत के साथ जीत हासिल की है. वहीं सीहोर की इछावर सीट से भी बीजेपी प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. 

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये समझते हैं सीहोर (Sehore News) की इछावर सीट (Ichhawar Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
बीजेपी-  करण सिंह वर्मा  103205
कांग्रेस  शैलेंद्र पटेल - 86859
बीजेपी 16346 वोटों से जीती

 

कौन-कौन है प्रत्याशी
सीहोर की इछावर से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने करण सिंह को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने शैलेंद्र पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सीहोर में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. सीहोर की बात करें तो यहां कुल 84.4 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर इछावर विधानसभा की बात करें तो यहां के 86.74 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
इछावर में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे करन सिंह वर्मा अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी शैलेंद्र पटेल को हरा दिया था. साल 2018 में इछावर में जनता ने बीजेपी को-87 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 71 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में बाकी के वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news