MP Chunav 2023: ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, दिग्विजय सिंह और सचिन पायलट ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1961113

MP Chunav 2023: ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, दिग्विजय सिंह और सचिन पायलट ने संभाला मोर्चा

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश के भिंड में कांग्रेस के दो स्टार प्रचारक पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने एक साथ सभा को संबोधित किया.

MP Chunav 2023: ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, दिग्विजय सिंह और सचिन पायलट ने संभाला मोर्चा

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार थम गया है. आखिरी दौर में कांग्रेस ने भी पूरा जोर लगा दिया. ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी मोर्चा संभाला. दोनों नेताओं ने भिंड अंचल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. 

दिग्विजय सिंह का हमला

मंच से बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी और शिवराज सिंह की लाडली बहन योजना पर सबसे पहले हमला बोला. उन्होंने कहा कि 18 वर्षों के शासनकाल में सरकार के प्रतिनिधियों को कोई बहाना याद नहीं आता, ठीक चुनाव से पहले बहाने याद आते है. सरकार एक हाथ से लाडली बहन के नाम पर पैसा तो दे रही है लेकिन वही दूसरे हाथ से बिजली बिल, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों और महंगाई बढ़ाकर उसी जनता जनार्दन से पैसा भी लूट रही है. 

वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लोगों पर अत्याचार और जुल्म जमकर हुए हैं. कई लोगों पर झूठा हरिजन एक्ट लगाकर प्रताड़ित किया गया. अटेर विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी और सरकार में मंत्री रहे अरविंद भदौरिया पर विधायक खरीदने का आरोप भी लगाया. साथ ही ये भी बताया कि वो अपने भाई द्वारा दद्दा टैक्स के रूप में वसूली भी करवाते हैं. लोगो के याद दिलाया की हाथ के पंजे पर बटन दबाकर इन लोगों को ठीक करो और कहा कि कांग्रेस की हवा बह रही है, हर जगह बदलाव की लहर नजर आ रही है.

पायलट ने भी साधा निशाना 

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी इस सभा में दिग्विजय सिंह के साथ मौजूद थे. सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता के मुद्दे की बात करती है और वह सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं पर काम करती हैं. जबकि भाजपा के पास हिंदू-मुसलमान, मंदिर-मस्जिद, जाति, बिरादरी जैसे मुद्दों के अलावा कोई और मुद्दा ही नहीं है. भाजपा को बिजली, पानी, सड़क, उद्योग, रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा जैसे से कोई मतलब नहीं है.  

पायलट ने कहा कि हेमंत कटारे को विधायक बना कर भेजो हम सब मिलकर इस क्षेत्र का विकास करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने जनता जनार्दन को भगवान मानते हुए मंच से आरती उतारी और विजय का आशीर्वाद लिया.

Trending news