Damoh Election Result 2023: दमोह के दंगल में 51 हजार से भी ज्यादा वोट से जीते पूर्व मंत्री जयंत मलैया, देखें नतीजे
Advertisement

Damoh Election Result 2023: दमोह के दंगल में 51 हजार से भी ज्यादा वोट से जीते पूर्व मंत्री जयंत मलैया, देखें नतीजे

Damoh Election Result 2023: बुंदेलखंड अंचल की दमोह विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबाला अजय टंडन और 7 बार के विधायक जयंत मलैया के बीच रहा. इस चुनाव में BJP प्रत्याशी जयंत मलैया ने जीत हासिल की. देखें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे- 

Damoh Election Result 2023: दमोह के दंगल में 51 हजार से भी ज्यादा वोट से जीते पूर्व मंत्री जयंत मलैया, देखें नतीजे

Damoh Vidhan Sabha Chunav Result 2023: दमोह विधानसभा सीट बुंदेलखंड अंचल की अहम सीटों में से एक विधानसभा सीट है. इस सीट पर इस बार BJP ने 7 बार के विधायक जयंत मलैया को मैदान में उतारा, जबकि कांग्रेस ने वर्तमान विधायक अजय टंडन पर एक बार फिर भरोसा जताया.  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में इस सीट पर कांग्रेस और BJP के बीच कांटे की टक्कर हुई थी. इस सीट पर 2018 चुनाव और 2021 उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, जबकि इसे BJP का गढ़ माना जाता है. जानें यहां के सियासी समीकरण- 

दमोह विधानसभा चुनाव 2023 
दमोह विधानसभा सीट पर इस बार BJP और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है. कांग्रेस ने इस बार भी वर्तमान विधायक और पूर्व मंत्री अजय टंडन को मैदान में उतारा है, जबकि BJP ने उनके खिलाफ सात बार के विधायक और पूर्व मंत्री जयंत मलैया पर दांव चला है. 

दमोह विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट

2023 विधानसभा चुनाव में दमोह सीट पर BJP ने शानदार वापसी की है. 7 बार के विधायक और BJP प्रत्याशी जयंत मलैया ने 51351 वोट से जीत हासिल की है. इस चुनाव में जयंत मलैया को कुल 112278 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अजय कुमार टंडन को 51351 वोट मिले. 

ये भी पढ़ें- Poha Uttapam: ब्रेकफास्ट के लिए बेस्ट ऑप्शन है पोहा उत्तपम, झटपट हो जाता है तैयार

दमोह विधानसभा सीट
दमोह विधानसभा सीट OBC और SC वोटर्स मुख्य भूमिका में रहते हैं. 2018 विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने जीत दर्ज की थी. उनका मुकाबला उस समय जयंत मलैया था, लेकिन BJP प्रत्याशी जयंत मलैया चुनाव हार गए थे. बाद में राहुल सिंह लोधी BJP में शामिल हो गए, जिसके बाद 2021 में यहां उपचुनाव हुए. इस उपचुनाव में मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन और BJP प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी के बीच था, जिसमें कांग्रेस को जीत मिली. 

बता दें कि दमोह जिले में कुल चार विधानसभा सीट हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में इस जिले की चारों सीट पर BJP ने जीत हासिल की है.

Trending news