Maharashtra Political Crisis: लग्जरी यात्राएं, VIP होटल्स; समझें कितना महंगा सौदा है बागी विधायकों का यह फेरबदल
Advertisement
trendingNow11230595

Maharashtra Political Crisis: लग्जरी यात्राएं, VIP होटल्स; समझें कितना महंगा सौदा है बागी विधायकों का यह फेरबदल

Expenses of MLAs in Guwahati: आपको बता दें कि सूरत से गुवाहाटी के लिए चार्टर्ड फ्लाइट कोई सस्ता सफर नहीं है. एक अनुमान के मुताबिक 30 से ज्यादा लोगों को चार्टर सेवाएं देने में करीब 50 लाख रुपये से ज्यादा का खर्च है. 

Maharashtra Political Crisis: लग्जरी यात्राएं, VIP होटल्स; समझें कितना महंगा सौदा है बागी विधायकों का यह फेरबदल

Expenses of MLAs in Guwahati: एक चार्टर्ड विमान, तीन लग्जरी बसें और एयरपोर्ट से लगभग एक किलोमीटर दूर होटल. एकनाथ शिंदे के लिए महाराष्ट्र से बागी विधायकों को बाहर निकालना एक महंगा सौदा रहा है. यह सब उन्होंने इसलिए किया ताकि शिवसेना को सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी से दूर करने की कोशिश की जा सके. 

ऐसे शुरु हुआ महाराष्ट्र का सियासी खेला

इस सियासी खेल की शुरुआत सोमवार रात को हुई. पहले मंत्री एकनाथ शिंदे निर्दलीय सहित अपने बागी विधायकों के साथ महाराष्ट्र से बाहर चले गए और भाजपा शासित गुजरात में सूरत में ठहरे. अगली रात यह सभी बागी विधायक एक चार्टर्ड स्पाइसजेट विमान के जरिए गुवाहाटी पहुंचे जहां उन्हें लेने के लिए तीन लग्जरी बसें तैयार खड़ी थीं.

फ्लाइट का खर्च 50 लाख से ज्यादा

आपको बता दें कि सूरत से गुवाहाटी के लिए चार्टर्ड फ्लाइट कोई सस्ता सफर नहीं है. एक अनुमान के मुताबिक 30 से ज्यादा लोगों को चार्टर सेवाएं देने में करीब 50 लाख रुपये से ज्यादा का खर्च है. इसके अलावा होटलों और अन्य परिवहन व्यवस्थाओं की लागत अलग है. इसके अलावा और भी कई खर्चे ऐसे हैं जो जोड़े नहीं जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: चीन के बाद अब नेपाल की ओछी हरकत, भारत के इतने हिस्से पर किया कब्जा

लंबी दौड़ के लिए तैयार हैं विधायक

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे और निर्दलीय समेत 40 विधायकों ने शिवसेना से कांग्रेस और NCP से अपना गठबंधन तोड़ने की मांग करते हुए कहा है कि पार्टी के नेताओं को पिछले ढाई साल में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. यह नुकसान गठबंधन सरकार की वजह से हुआ है. कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि नई सरकार बनाने के लिए शिवसेना को भाजपा के साथ गठबंधन कर लेना चाहिए. आपको बता दें कि विधायकों ने एक सप्ताह के लिए गुवाहाटी में होटल बुक किया है, जो दर्शाता है कि वे लंबी दौड़ के लिए तैयार हैं.

MVA से बाहर निकलने पर विचार कर रही शिवसेना

इस बीच, शिवसेना ने कहा कि वह महाराष्ट्र सत्तारूढ़ गठबंधन से बाहर निकलने पर विचार करेगी, लेकिन सिर्फ तभी जब बागी विधायक 24 घंटों में लौट आएंगे. शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, 'हम महाराष्ट्र में MVA (महा विकास अघाड़ी) सरकार से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं, लेकिन पार्टी के बागियों को 24 घंटे में मुंबई (गुवाहाटी से) लौटना चाहिए.'

LIVE TV

Trending news