Lulu Mall Controversy: सामने आया लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों का मदरसा कनेक्शन, जानिए आज केस में क्या हुआ
Advertisement
trendingNow11267469

Lulu Mall Controversy: सामने आया लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों का मदरसा कनेक्शन, जानिए आज केस में क्या हुआ

Lulu Mall Namaz Row: पुलिस के शिकंजे में आए चारों आरोपियों की पहचान हो गई है. पुलिस इनसे लगातार पूछताछ कर रही है. इस बीच आरोपियों का मदरसा कनेक्शन सामने आया है. चारों आरोपियों के नाम मोहम्मद रेहान, आतिफ खान, लुकमान और नोमान है.

फाइल फोटो

Lulu Mall Controversy today update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़ने के बाद शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच इस मामले को लेकर लगातार कुछ न कुछ पक रहा है. इसी सिलसिले में हुए खुलासे के तहत मॉल में नमाज पढ़कर सुर्खियों में आए युवकों का मदरसा कनेक्शन सामने आया है. इस बीच यूपी पुलिस ने इस मामले में जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

  1. लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला
  2. सामने आया नया मदरसा कनेक्शन
  3. मामले की जांच कर रही है पुलिस

आरोपियों का मदरसे से नाता

इस बीच मामले के अन्‍य आरोपियों की तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि लुलु मॉल प्रशासन ने नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. इस बीच जो गिरफ्तार युवकों से हुई पूछताछ में क्या कुछ सामने आया है और आरोपियों का मदरसे से क्या ताल्लुक है आइए बताते हैं. 

क्या करते हैं चारों आरोपी?

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहला आरोपी मोहम्मद रेहान लखनऊ के इंदिरा नगर का रहने वाला है और वो मदरसे में पढ़ाई करता है. वहीं दूसरा आरोपी आतिफ खान, खुर्रम नगर के अबरार पुर में रहकर मदरसे में दीनी तालीम हासिल कर रहा है. आतिफ खान मूलत: लखीमपुर जिले का रहने वाला है. वहीं इस सिलसिले में पुलिस के शिकंजे में आये तीसरे आरोपी का नाम लुकमान है. जो खुद पेशे से मदरसा संचालक है और मूलतः सीतापुर का रहने वाला है. लुकमान भी लखनऊ के खुर्रमनगर के अबरार पुर में रहता है. वहीं चौथे आरोपी की पहचान नोमान नाम के शख्स के तौर पर हुई है वो लुकमान का रिश्तेदार है जो अबरार पुर में रहकर मदरसे में पढ़ाई करता है. इनमें से तीन की उम्र 19 से 20 साल के बीच है. वहीं लुकमान की उम्र 25 साल बताई जा रही है जो अलग अलग मदरसों में पढ़ते हैं.

मामले में पुलिस की पूछताछ जारी

बताया जा रहा है 20 वर्षीय आतिफ काफी समय से लखनऊ में रह रहा था. वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दो अलग-अलग गुट में बंटकर सभी आरोपी लुलु मॉल में नमाज पढ़ने गए थे. इसमें से पकड़े गए ये लोग एक गुट के बताए जा रहे हैं. इस मामले में आज भी पुलिस की पूछताछ जारी है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news