Lok Sabha Election 2024: चंडीगढ़ में बॉलीवुड का जवाब बॉलीवुड? लोकसभा चुनाव में किसे टिकट देगी बीजेपी
Advertisement
trendingNow11986789

Lok Sabha Election 2024: चंडीगढ़ में बॉलीवुड का जवाब बॉलीवुड? लोकसभा चुनाव में किसे टिकट देगी बीजेपी

Chandigarh Lok Sabha constituency news: बीजेपी सूत्रों के मुताबिक किरण खेर चंडीगढ़ से दो बार सांसद का चुनाव जीती है लेकिन इस बार पार्टी एक नया चेहरा लाना चाहती है. AAP और कांग्रेस भी इस बार चुनाव जीतने के लिए जमीनी स्तर पर काफी एक्टिव है. ऐसे में मुकाबला एकतरफा नहीं बल्कि कांटे की टक्कर का होगा.

Lok Sabha Election 2024: चंडीगढ़ में बॉलीवुड का जवाब बॉलीवुड? लोकसभा चुनाव में किसे टिकट देगी बीजेपी

Chandigarh Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनावों (Lok Sabha election 2024) में बीजेपी (BJP) चंडीगढ़ से लोक सभा सांसद किरण खेर (Kirron Kher) की जगह एक नया चेहरा उतारने पर विचार कर रही है. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक चंडीगढ़ से लोक सभा सीट (Chandigarh Lok Sabha constituency) से चुनाव लड़ने के लिए कुछ नए नामों की लिस्ट तैयार कर पार्टी के आला नेताओं को भेजी गई है, जिसमे बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है.

बॉलीवुड का विकल्प बॉलीवुड?

यह नाम पार्टी के अंदर लगातार कई महीनों से चर्चा में बना हुआ है. अपनी बेबाक बयानबाजी से अक्सर चर्चाओं में रहने के कारण लगातार उन्हीं के नाम के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि इस बार किरण खेर खुद पहले ही कह चुकी हैं कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव लड़ेंगी या नहीं? इस पर फैसला पार्टी लेगी. वो ये भी कह चुकी हैं कि पार्टी को हर फैसला उन्हें मंजूर होगा.

टिकट एक दावेदार अनेक

हालांकि जून, 2023 में जब सांसद किरण खेर ने अचानक क्षेत्र में अपनी गतिविधियां बढ़ाई थीं, तो अन्‍य नेताओं के समर्थकों की टेंशन बढ़ गई थी. 2019 के चुनाव के दौरान भी किरण खेर को टिकट मिलने का भरपूर विरोध हुआ था. इसी तरह 2014 में भी उनके नाम पर जमकर हो हल्ला मचा था. 2019 के नतीजों के बाद ये कहा गया कि किरण खेर को चुनाव जिताने में पांच 'पांडवो' या पांच 'पंचों' की भूमिका रही थी, वरना बगावती तेवरों के बीच चुनाव में बाजी पलट सकती थी. खैर अंत भला तो सब भला क्योंकि बीजेपी बीते दो लोकसभा चुनावों से ये सीट अपने पास बनाए हुए हैं. 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक किरण खेर चंडीगढ़ से दो बार सांसद का चुनाव जीती है लेकिन इस बार पार्टी एक नया चेहरा लाना चाहती है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बाकी अन्य दो बड़ी पार्टियां AAP और कांग्रेस भी इस बार चुनाव जीतने के लिए जमीनी स्तर पर काफी एक्टिव हैं. ऐसे में मुकाबला इस बार एकतरफा नहीं बल्कि कांटे की टक्कर का होगा.

बीजेपी के सामने सेफ सीट बचाने की चुनौती

 ऐसे में बीजेपी बीते कई सालों से अपनी इस सेफ रही चंडीगढ़ की लोक सभा सीट को खोना नहीं चाहती है. इसलिए बीजेपी यहां से एक दमदार और मशहूर चेहरे को चुनावी समर में उतारना चाहती है. अब ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि किरण खेर पार्टी को यह विश्वास दिलाने में कामयाब होती हैं कि वो तीसरी बार भी चुनाव जीत लेंगी या फिर पार्टी इसके विपरीत किसी नए मजबूत चेहरे को परिस्थितियों के हिसाब चुनावी मैदान में उतारती है.

Trending news