Live Breaking News: मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर
Advertisement

Live Breaking News: मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर

Live Updates and Breaking News of 13th December 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर
LIVE Blog
13 December 2023
15:38 PM

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन में लगी भीषण आग

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के अंदर वेटिंग एरिया और कैंटीन के पास लगी भयंकर आग. रेलवे स्टेशन के पास जोरदार धुआं उठता हुआ नजर आया. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद. आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है.

12:22 PM

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले सशस्त्र बल का एक जवान शहीद, एक अन्य घायल

नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी बम विस्फोट की चपेट में आने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान शहीद हो गया है तथा एक अन्य जवान घायल हो गया है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत अमदई घाटी स्थित लौह अयस्क खदान क्षेत्र में बम विस्फोट के कारण छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के नवमी बटालियन के जवान कमलेश साहू शहीद हो गए तथा आरक्षक विनय कुमार घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अमदई घाटी क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने विस्फोट किया और जवानों पर गोलीबारी भी की जिसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में घायल हुए विनय को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शहीद जवान कमलेश राज्य के जांजगीर क्षेत्र के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

12:01 PM

छत्तीसगढ़ में धमाका

छत्तीसगढ़ में नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले नक्सिलयों ने तगड़ी चुनौती पेश करते हुए नारायणपुर में IED ब्लास्ट किया है. इस  IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद हो गया है. जबकि 1 जवान घायल है.

11:58 AM

Bihar Politics: नितीश कुमार फ्यूज़्ड बल्ब, टिमटिमा सकते हैं मगर अच्छी रौशनी नहीं दे सकते: सु मो

सुशील मोदी ने कहा है कि नितीश कुमार सिर्फ एक फ्यूज़्ड बल्ब हैं. वो टिमटिमा सकते हैं मगर एक अच्छी रौशनी नहीं दे सकते. जो अपने राज्य में 44 सीट नहीं दिलवा पाया उन्हें प्रधानमंत्री पद का सबसे योग्य दावेदार बताया जा रहा है. ऐसे में खुद तो नहीं मगर अपने करीबियों से खुद को सबसे योग्य पीएम पद उम्मीदवार होने का बयान दिलवाते रहते हैं.

11:54 AM

दिल्ली एयरपोर्ट से डेढ़ किलो सोना बरामद

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के सीमा शुल्क अधिकारियों ने बैंकॉक से आए एक यात्री द्वारा इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर में छिपाई गई 1500 ग्राम वजन की सोने की छड़ें जब्त की हैं, जिनकी कीमत 83 लाख रुपये है. यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत गिरफ्तार किया गया था. आगे की जांच जारी है.

11:51 AM

बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी तर्कसंगत सीमा को नहीं लांघ सकती: बॉम्बे हाईकोर्ट

बंबई हाईकोर्ट ने एक मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी को तर्कसंगत सीमा लांघने की अनुमति नहीं दी जा सकती अन्यथा इसके परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं. जस्टिस मिलिंद जाधव की सिंगल बेंच ने ऑटोमोबाइल कलपुर्जा निर्माण कंपनी ‘हिताची एस्टेमो फी’ के एक कर्मचारी की सेवा समाप्ति की व्यवस्था बरकरार रखते हुए यह टिप्पणी की. कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया मंच ‘META’ पर 2 पोस्ट किये जाने के बाद कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया था. भड़काऊ पोस्ट डालने वाले कर्मचारी की बर्खास्तगी को रद्द करने के श्रम अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए कंपनी ने उच्च न्यायालय का रुख किया था. जस्टिस जाधव ने आदेश में कहा कि ये पोस्ट नफरत भड़काने के स्पष्ट इरादे से कंपनी के खिलाफ किए गए थे और ये लोगों को उकसाने वाले थे. अदालत ने कहा, ‘ऐसे कृत्यों के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिए जाने की जरूरत है.’ उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्यों को शुरुआत में ही रोक दिया जाना चाहिए. पीठ ने अपने आदेश में कहा, ‘बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी को तर्कसंगत सीमा लांघने की अनुमति नहीं दी जा सकती. यदि इसकी अनुमति दी गई, तो इसके विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं.’ पीठ ने यह भी कहा कि किसी भी मामले में, किसी तरह की घटना होने का इंतजार नहीं किया जा सकता और न ही किया जाना चाहिए तथा ऐसे कृत्यों को शुरू में ही रोकने की जरूरत है.

11:46 AM

आतंकवाद से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम जिलों में SIA के छापे

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिलों में राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने बुधवार को आतंकवाद से जुड़े एक मामले में छापे मारे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एसआईए के अधिकारियों ने दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में कई स्थानों पर छापे मारे. इस मामले में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

11:44 AM

गाली बाज महिला दरोगा का वीडियो वायरल

आगरा में गाली बाज महिला दरोगा का वीडियो वायरल, बस मे कंडक्टर द्वारा टिकट के पैसे मांगने पर की कंडक्टर की पिटाई दी अभद्र गालियां, वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर कमिश्नर प्रितेंद्र सिंह ने किया लाइन हाजिर. विभागीय जांच के दिए आदेश, पूर्व मे भी चर्चित रही हैं महिला दरोगा, जगदीशपुरा थाने मे भी रोने का प्रकरण आया था सामने, वर्तमान मे थाना ट्रांसयमुना मे हैं तैनात.

11:42 AM

Income Tax Raid: TMC के पूर्व विधायक सोहराब अली और कारोबारी सैयद इम्तियाज के ठिकानों पर रेड

तृणमूल के पूर्व विधायक सोहराब अली और व्यवसायी सैयद इम्तियाज के ठिकानों पर इंकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है.

11:38 AM

Income Tax Raid in West Bengal: बंगाल में आयकर की छापेमारी

आयरन स्क्रैप डीलिंग केस के सिलसिले में आयकर विभाग पश्चिम बंगाल में 35 स्थानों पर छापेमारी कर रहा है. रानीगंज में पूर्व टीएमसी विधायक सोहराब अली के आवास पर आईटी द्वारा छापेमारी की जा रही है.

11:28 AM

महुआ मोइत्रा की याचिका पर अपडेट

न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की अगुवाई वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ ने कहा कि लोकसभा से निष्कासन के खिलाफ महुआ मोइत्रा की याचिका को सूचीबद्ध करने पर प्रधान न्यायाधीश फैसला लेंगे. 

 

10:21 AM

RSS ने देश के लिए बहुत कुछ किया, इसके कामकाज से प्रभावित हूं : कंगना

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए मंगलवार को कहा कि इस संगठन ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और अभी भी राष्ट्र को एकजुट करने के लिए यह काम कर रहा है. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मेरी क्रांतिकारी विचारधारा आरएसएस से मेल खाती है और इसलिए मैं इस देशभक्त संगठन की कार्यप्रणाली से प्रभावित हूं.’ रनौत ने कहा कि आरएसएस ने देश को एकजुट करने की दिशा में काम किया है और जब उससे 'प्रशिक्षित' लोग सत्ता में आए तो जो काम 70 साल में नहीं हो सका, वह सिर्फ आठ से 10 साल में हो गया. आरएसएस को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) का वैचारिक स्रोत माना जाता है. अभिनेत्री ने कहा, ‘मुझे बचपन में RSS से जुड़ने का सौभाग्य नहीं मिला.’ उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से संगठन के बारे में जानने को उत्सुक थीं. पिछले साल शिमला में एक कार्यक्रम के दौरान कंगना ने इच्छा जताई थी कि अगर BJP चाहे तो वह मंडी लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

10:19 AM

IAF Air Chief Marshal VR Chaudhari: ग्लोबल तकनीकी विकास के साथ तालमेल बनाए रखें कमांडर : वायुसेना प्रमुख

भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने बल के कमांडरों से विशेष रूप से अंतरिक्ष, साइबर और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध जैसे नए क्षेत्रों में वैश्विक तकनीकी विकास के साथ तालमेल बनाए रखने का आग्रह किया है. वायुसेना की ओर से मंगलवार को एक बयान में कहा गया कि एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने 11 से 12 दिसंबर तक यहां आयोजित पश्चिमी वायु कमान के दो दिवसीय कमांडर सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान यह बात कही. एयर चीफ मार्शल चौधरी ने कमांडरों से विशेष रूप से अंतरिक्ष, साइबर और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध के नए क्षेत्रों में वैश्विक तकनीकी विकास के साथ तालमेल बनाए रखने का आग्रह किया. वायुसेना प्रमुख ने सम्मेलन के दौरान पश्चिमी वायु कमान के एओआर (कर्तव्य क्षेत्र) कमांडरों के साथ बातचीत की. उन्होंने वायुसेना के लिए उभरती प्रौद्योगिकियों के प्रभाव, सामर्थ्य बढ़ाने की आवश्यकता तथा मानव संसाधनों की क्षमता का पूरी तरह से दोहन करने पर विचार-विमर्श किया. उन्होंने विश्वसनीय परिचालन स्थिति बनाए रखने, सभी आवश्यक अवसरों पर त्वरित प्रतिक्रिया देने और दुनिया भर में मानवीय सहायता एवं आपदा राहत में अपने अमूल्य योगदान के लिए पश्चिमी वायु कमान की प्रशंसा की.

09:35 AM

Noida News नोएडा : सुंदर भाटी गिरोह के सदस्य की संपत्ति कुर्क

जनपद गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा में पुलिस ने सुंदर भाटी गिरोह के कुख्यात सक्रिय सदस्य की एक करोड़ 7 लाख रुपए कीमत की संपत्ति को मंगलवार को गैंगस्टर अधिनियम की धारा 14(1) के तहत कुर्क किया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि थाना जेवर पुलिस ने आज अभियुक्त नरेश तेवतिया के बीरमपुर गांव स्थित मकान को कुर्क किया है. उन्होंने बताया कि इसकी कीमत एक करोड़ 7 लाख 85 हजार 200 रूपए आंकी गई है. उन्होंने बताया कि नरेश तेवतिया कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी के गिरोह का सक्रिय सदस्य है.

09:28 AM

कर्नाटक हाईकोर्ट ने निर्वस्त्र कर घुमायी गयी महिला का वीडियो प्रसारित करने से रोका

कर्नाटक हाईकोर्ट ने एक महिला को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने की खबर का स्वत: संज्ञान लेते हुए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को इस घटना से संबंधित कोई वीडियो प्रसारित नहीं चलाने का आदेश दिया है. इस महिला का बेटा 18 वर्षीय एक लड़की का किसी अन्य के साथ सगाई होने से पहले उसके साथ भाग गया था. लड़की की हरकत के बारे में पता चलने पर उसके परिवार वालों ने न्यू वंटामुरी गांव स्थित लड़के के घर पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने बताया वे (लड़की के परिजन) उसकी (लड़के की) मां को घसीट कर ले गए, उसे निर्वस्त्र कर घुमाया और बिजली के खंभे से बांध दिया. मुख्य न्यायाधीश प्रसन्ना बी वराले की अगुवाई वाली पीठ ने महाधिवक्ता को 14 दिसंबर तक इस घटना को लेकर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. HC ने एक अखबार में फोटो देखने के बाद ये कदम उठाया. पेपर में तो पीड़िता का चेहरा धुंधला कर दिया गया है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पीड़िता की प्रतिक्रियाओं की वीडियोग्राफी दिखाई गई थी. 

09:04 AM

Noida News: चोरी के शक में दो लोगों से मारपीट, निजी अंग पर मिर्च पाउडर लगाने का आरोप

ग्रेटर नोएडा में चोरी के संदेह में दो युवकों पर हमला किया गया और तीन लोगों ने उनके निजी अंगों पर कथित तौर पर मिर्च पाउडर लगा दिया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि जेवर थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. नौ दिसंबर की घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. ACP (ग्रेटर नोएडा-4) रुद्र कुमार सिंह ने कहा कि लगभग 23-24 साल की उम्र के दो लोग 9 दिसंबर को कथित तौर पर चोरी के इरादे से एक आरोपी के घर में घुसे थे. सिंह ने कहा कि आरोपी और पीड़ित जेवर इलाके में पड़ोस में रहते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि कथित चोरी के प्रयास की सूचना पुलिस को नहीं दी गई. पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘नौ दिसंबर को दोपहर 12 बजे के आसपास, आरोपियों ने दोनों पीड़ितों को पूछताछ के लिए बुलाया था. इसी दौरान उन पर हमला किया गया, डराया गया और उनके शरीर पर मिर्च पाउडर मल दिया गया.’ पुलिस ने कहा कि प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

08:58 AM

बैंगलुरू में एनआईए की रेड

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आज बेंगलुरू में ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए कई जगह रेड मारी है. एजेंसी की कार्यवाही जारी है. फिलहाल और जानकारी मिलने का इंतजार है.

08:20 AM

Kerala Governor on CM Pinarayi Vijayan केरल के राज्यपाल का सीएम विजयन पर बड़ा आरोप

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) पर निशाना साधते हुए राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के इशारे पर SFI कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर ‘हमला’ किया था. 

08:00 AM

जम्मू-कश्मीर के सांबा में मिला संदिग्ध उपकरण

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक नहर के किनारे मंगलवार शाम टिमटिमाती रोशनी वाला एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिलने से हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, विजयपुर इलाके में एक बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर भेजा गया और इलाके की घेराबंदी कर दी गई. उन्होंने कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 15 किलोमीटर दूर स्वांखा मोड़ के पास नहर के किनारे एक टिमटिमाती रोशनी वाला संदिग्ध इलेक्ट्रॉनिक उपकरण देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उपकरण के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और मामले की जांच कर रहे हैं.

07:48 AM

चंद्राकर की गिरफ्तारी जल्द

सौरव चंद्राकर की भी इस मामले में जल्द गिरफ्तारी हो सकती है. सौरव रवि का साथी है. सूत्रों के मुताबिक उसकी लोकेशन भी ट्रेस कर ली गई है. महादेव गेमिंग ऐप का मालिक दुबई में पकड़ा गया है. ऐसे में अब सौरव की तेजी से तलाश हो रही है. भारतीय एजेंसियां वहां एक्टिव हैं. भारत और यूएई के बीच जो संधि हुई है. उसकी वजह से भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी अब आसानी से गिरफ्तार करके भारत लाए जा रहे हैं.

07:46 AM

इंटरपोल ने जारी किया था रेड कॉर्नर नोटिस

आपको बताते चलें कि इस आरोपी के खिलाफ भी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. उसी के आधार पर महादेव गेमिंग ऐप के सर्वेसर्वा रवि उप्पल गिरफ्तारी हुई है. दुबई से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अब उसे भारत लाने की तैयारी है.

07:36 AM

Mahadev app owner Ravi Uppal detained in Dubai : महादेव ऐप का मालिक गिरफ्तार

दुबई में महादेव गेमिंग ऐप का मालिक रवि उप्पल को भारतीय एजेंसियों ने अपनी हिरासत में ले लिया है. उसे जल्द ही भारत लाया जाएगा.

07:27 AM

राशन घोटाले में बंगाल के मंत्री ज्योति प्रिय मलिक एवं एक व्यापारी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योति प्रिय मलिक और एक व्यापारी के खिलाफ कोलकाता की एक अदालत में मंगलवार को आरोपपत्र दाखिल किया. मलिक की गिरफ्तारी के 46 दिन बाद आरोपपत्र दाखिल किया गया है. उन्हें 27 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने व्यापारी बकीबुर रहमान के साथ मलिक का संबंध मिलने का दावा किया था. रहमान को इस मामले में अक्टूबर के शुरू में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले के जांच अधिकारी ने अदालत में मलिक और रहमान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया. मलिक को ईडी ने 27 अक्टूबर को पूर्वी कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में उनके आवास से गिरफ्तार किया था. मलिक के पास फिलहाल वन विभाग का कामकाज है. उन्होंने 2011 से 2021 तक खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का कामकाज संभाला था. मलिक और रहमान फिलहाल इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं.

07:08 AM

बंगाल करेगा भारत का नेतृत्व : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल हर क्षेत्र में देश का नेतृत्व करेगा और सभी को उचित सम्मान मिलेगा. ममता का यह बयान ऐसे समय आया है जब कुछ दिन बाद ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की राष्ट्रीय राजधानी में 19 दिसंबर को बैठक होने वाली है. तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष अगले सप्ताह 'इंडिया' गठबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए नयी दिल्ली जाने वाली हैं. बनर्जी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल आज जो कर रहा है वह अन्य राज्यों को चिंतन करने पर मजबूर कर रहा है. बंगाल आज क्या सोचता है, भारत कल क्या सोचेगा... हम भारत का नेतृत्व करेंगे और बंगाल हर क्षेत्र में कल देश का नेतृत्व करेगा. हम सबको सम्मान देंगे, सबको रोजगार देंगे, कोई वंचित नहीं रहेगा.’  ममता ने सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम में एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम में यह बात कही.

06:43 AM

बिहार : सात ‘पेन पिस्टल’ बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

बिहार में मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सात अवैध ‘पेन पिस्टल’ बरामद की हैं.राज्य पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुंगेर पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सात ‘पेन पिस्टल’, 14 कारतूस, एक लाख 90 हजार रुपये नकद एवं अन्य सामान बरामद किया है. मुंगेर के पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार देर शाम उक्त अग्नेयास्त्रों के साथ गिरफ्तार ये लोग एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो रहे थे. पुलिस ने इनका पीछा कर उन्हें पकड़ा और उनकी तलाशी के दौरान उनके पास से ये अवैध हथियार और नकद राशि बरामद की गई. कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मुफस्सिल थाना अंतर्गत वर्द्धा गांव निवासी जमशेद उर्फ नफरु और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के निवासी अरमान मंडल और विलास मंडल शामिल हैं. अरमान मंडल और विलास मंडल ‘पेन पिस्टल’ खरीदने के लिए यहां आए हुए थे.

06:37 AM

सरकार ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया: राघव चड्ढा

दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक, 2023 के राज्यसभा में पारित होने पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, 'इस बिल के माध्यम से सरकार ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया है. अगर देश में निष्पक्ष चुनाव आयोग नहीं होगा तो क्या निष्पक्ष चुनाव हो सकता है?....सुप्रीम कोर्ट ने एक फॉर्मूला दिया और कहा कि तीन सदस्यीय समिति बनाई जाए. प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष, भारत के मुख्य न्यायाधीश. यही समिति तय करेगी कि कौन चुनाव आयोग में बैठेगा या गठन कैसे होगा. आज सरकार ये बिल लाकर इस 3 सदस्यीय समिति में से भारत के मुख्य न्यायाधीश को बाहर का दरवाजा दिखाकर एक मनोनीत कैबिनेट मंत्री उसके जगह बैठा देती है. यानी इस तीन सदस्यीय समिति में हमेशा दो वोट सरकार के पास होंगे. यानी सरकार तय करेगी कि चुनाव आयोग में कौन बैठेगा. चुनाव आयोग की भूमिका भारतीय लोकतंत्र में बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं अगर इसके इंडिपेंडेंस से खिलवाड़ होगा तो चुनावों से खिलवाड़ करने के बराबर है इसलिए हम सब मिलकर आपस में सलाह करेंगे और कानूनी राय लेंगे. अगर कानूनी राय सबकी बनती है तो इस कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती भी देंगे.'

06:34 AM

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक

आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक है. राजधानी रायपुर के राजीव भवन में दोपहर 2 बजे ये बैठक होगी. प्रदेश के तमाम जीते प्रत्याशी इस बैठक में शामिल होंगे. ऑब्जर्वर अजय माकन और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा भी बैठक में मौजूद रहेंगी.  

06:28 AM

राजस्थान में शपथ ग्रहण की तैयारी

राजस्थान में मुख्यमंत्री घोषित होने के साथ ही अब शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 15 दिसंबर को जयपुर में होगा भव्य शपथ ग्रहण समारोह. CM भजन लाल शर्मा के साथ एक दर्जन मंत्री ले सकते हैं शपथ. शपथ ग्रहण समारोह के लिए स्थान किया जा रहा है. चिन्हित एसएमएस स्टेडियम पर किया जा रहा विचार. लेकिन आ सकती है कानूनी अड़चन इसे में जनपथ. ऐसे में अल्बर्ट हॉल, विद्याधर नगर स्टेडियम में कराने की संभावनाओं पर भी विचार हो रहा है. आज शपथ ग्रहण समारोह के लिए स्थान कर फाइनल दिया जाएगा. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय मंत्री सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जाएगा.

06:26 AM

#WATCH झारखंड: मंगलवार की रात रांची के सब्जी बाजार में भीषण आग लगने से कई सब्जी के दुकानें जल गईं. दमकल की चार से ज्यादा गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

 

06:25 AM

रांची में भीषण आग

डेली मार्केट के फल और सब्जी मार्केट में मंगलवार रात भीषण आग लगी. आग की वजह से तकरीबन एक करोड़ से अधिक के नुकसान का अनुमान है. आग में ज़्यादातर दुकाने जलकर खाक हो गईं. काफी मशक्कत के बाद 7 दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

06:22 AM

एमपी के सीएम और डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन होगा शामिल?

एमपी में आज दोपहर 11.30 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा. मध्य प्रदेश में सीएम और दो डिप्टी सीएम शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री होंगे शामिल. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, मणिपुर के सीएम एन वीरेन सिंह, नागालैंड सीएम नेफियू रियो, डिप्टी सीएम यानथूंगो पैटन, मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, अजीत पवार अजीत पवार शपथ ग्रहण में होंगे शामिल.

06:17 AM

मध्य प्रदेश के मोहन की ताजपोशी आज 

मध्य प्रदेश में नई सरकार का गठन आज होगा. सीएम के रूप में डॉक्टर मोहन यादव की ताजपोशी. शपथ गृहण समारोह में शामिल होगे पीएम मोदी शामिल होंगे, पीएम मोदी सुबह 11 बजे भोपाल पहुचेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह होंगे शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. अन्य बीजेपी शासित राज्यो के मुख्यमंत्री भी इस आयोजन में शामिल होंगे.

06:15 AM

नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का बयान

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बीती देर शाम अपने संबोधन में कहा, 'मुझ जैसे कार्यकर्ता को इतना बड़ा सम्मान देना सिर्फ बीजेपी में ही संभव है और कही नहीं. मुख्यमंत्री पद पर मेरा नाम तय किए जाने पर पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं को धन्यवाद. मैं तमाम कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं. जिन्होंने पूरे राजस्थान में मेहनत करते हुए. भाजपा को प्रचंड बहुमत से जिताया. मैं केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. जिसने मेरे जैसे छोटे से संगठन के कार्यकर्ताओं को. इतना बड़ा सम्मान दिया है.  भारतीय जनता पार्टी एक-एक कार्यकर्ता. एक-एक ऐसा कार्यकर्ता, जो जमीन से जुड़ा हुआ है. उन सबका ध्यान रखती है.'

06:13 AM

राजस्थान में एक आईपीएस अफसर को बड़ी भूमिका मिलने की चर्चा

जयपुर से बड़ी खबर आ रही है जहां एक IPS अफसर को बड़ी जिम्मेदारी की चर्चा बड़े जोर शोर से हो रही है. राजस्थान के बाहर के कैडर के अफसर को एक बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. अभी वो अफसर वर्तमान में राजस्थान में डेपुटेशन पर हैं. आपको बताते चलें कि ये आईपीएस अफसर राजस्थान के मूल निवासी है.

06:09 AM

राजस्थान के नव-निर्वाचित सीएम ने किया नियमों का पालन

राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा ने किया नियमों का पालन. रात 10 बजे बाद लाउडस्पीकर पर पाबंदी  है. लिहाजा उन्होंने बीती रात घड़ी की सुई 10 बजते ही अपना माइक छोड़ दिया. फिर वो एक-एक कार्यकर्ता से मिले. सभी की शुभकामनाएं लीं. उपरने, माला और साफा भी पहना. स्थानीय लोग अब सीएम के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं.

Trending news