आज ही होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम, पूरे यूपी में अलर्ट जारी, बीजेपी पर बरसा विपक्ष
Advertisement

आज ही होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम, पूरे यूपी में अलर्ट जारी, बीजेपी पर बरसा विपक्ष

News Brief: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को गुरुवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. बांदा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सुनील कौशल ने  बताया, ''मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई.' समाजवादी पार्टी ने अंसारी के निधन को दुखद बताया है. बांदा जेल में बंद अंसारी (63) को गुरुवार शाम मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज की ओर से देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, ''आज रात लगभग 8:25 बजे जेल कर्मी बेहोशी की हालत में दोषी/विचाराधीन कैदी मुख्तार अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा के आकस्मिक विभाग में लाए. नौ चिकित्सकों की टीम ने मरीज को इलाज दिया. लेकिन भरसक प्रयासों के बावजूद दिल का दौरा पड़ने से मरीज की मौत हो गई.

आज ही होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम, पूरे यूपी में अलर्ट जारी, बीजेपी पर बरसा विपक्ष
LIVE Blog
28 March 2024
23:47 PM

पुलिस कर रही गश्त

कानपुर में मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पुलिस की सतर्कता बढ़ गई है. सभी संवेदनशील जगहों पर फोर्स तैनात है और वह जगह-जगह गश्त कर रही है. इसके अलावा पैरामिलिट्री भी तैनात की गई है.

23:44 PM

'नैसर्गिक न्याय को दफन करने जैसा'

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की सांस्थानिक हत्या क़ानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है.

22:10 PM

आज ही रात होगा मुख्तार का पोस्टमॉर्टम

मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्य रात 2 बजे तक बांदा पहुंच जाएंगे. मुख्तार के शव का आज रात ही पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के बाद सीधे बॉडी परिजनों के सुपुर्द की जाएगी और उसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव गाजीपुर ले जाया जाएगा. गाजीपुर में पुलिस प्रशासन और इंटेलिजेंस को सक्रिय कर दिया गया है.पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है.

21:21 PM

मुख्तार की बिगड़ी तबीयत, बांदा-गाजीपुर-मऊ में अलर्ट 

मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद पूरे गाजीपुर मऊ में अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बांदा में भी अलर्ट घोषित किया गया है. 9 डॉक्टर्स की टीम सीसीयू में मौजूद है. जिस जगह मुख्तार का इलाज चल रहा है, वहां के तिमारदारों को निकाल दिया गया है.

20:57 PM

सिवान में लालू को AIMIM का झटका

सिवान में लालू को ओवैसी की AIMIM ने दिया तगड़ा झटका. शहाबुद्दीन की बीवी हीना शहाब को AIMIM समर्थन देगी. हीना शहाब सिवान से चुनाव लड़ेंगी तो AIMIM उनको समर्थन करेगी. AIMIM का बिहार में 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला.

20:15 PM

मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ी

माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी की हालत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि मुख्तार को हार्ट अटैक आया है.  आनन-फानन में उसे मेडिकल कॉलेज बांदा ले जाया गया है. सूत्रों की माने तो मुख्तार सीरियस हालत में है. दो दिन पहले भी उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया था. उसे पेट में गैस व यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत है.

19:17 PM

दिल्ली में 3 साल की बच्ची से रेप

 दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में 3 साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात सामने आई है. बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी सागिर (35) को पकड़ लिया है. मामले की जांच जारी है.

18:54 PM

ईंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय

इंडी गठबंधन में बिहार में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो गया है. RJD करीब 26 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस को 9 सीटें मिलने की उम्मीद है. CPI ML को 3 और CPI-CPI M को 1-1 सीट मिलने का अनुमान है. कांग्रेस को कटिहार, किशनगंज, पटनासाहिब, सासाराम, भागलपुर, बेतिया, मुजफ्फरपुर, सुपौल, समस्तीपुर की सीटें मिल सकती हैं. 29 मार्च को 12.15 बजे तेजस्वी यादव सीटों का ऐसलान करेंगे.

17:57 PM

बीजेपी और चुनाव आयोग की बैठक में इन बिंदुओं पर चर्चा

भाजपा प्रतिनिधि मंडल दल की चुनाव आयोग के बैठक में प्रमुख बिंदु पर चर्चा हुई. वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी हो उसको लेकर सुझाव दिए गए हैं. गर्मी के समय में मतदान स्थान पर पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए. वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यांगों के लिए अलग व्यवस्था हो. मतदाता पर्ची घर-घर पहुंचे. जनजागरण के कार्यक्रम अभियान चलाए जाएं. मतदाताओं को कोई असुविधा न हो इसको लेकर विशेष प्लान बनाया जाए.

17:11 PM

LG ने कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत द्वारा कंगना रनौत के खिलाफ की गई अपमानजनक पोस्ट की विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी है. भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने उपराज्यपाल को शिकायत लिखकर श्रीनेत के खिलाफ “महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने” के आरोप में जांच और एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. उपराज्यपाल ने शिकायत को पुलिस आयुक्त को भेज दिया है और मामले की “वैज्ञानिक तरीके से” जांच करने और कानून के अनुसार, यदि आवश्यक हो तो कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. दिल्ली पुलिस यह भी जांच करेगी कि वास्तव में उक्त पोस्ट किसने किया था और इसके लिए किसके मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया था.

16:55 PM

'दूसरों को धमकाना कांग्रेस की संस्कृति'

वकीलों की सीजेआई को लिखी चिट्ठी पर पीएम मोदी ने कहा,  दूसरों पर धौंस जमाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति है. 5 दशक पहले ही उन्होंने "प्रतिबद्ध न्यायपालिका" का आह्वान किया था. वे बेशर्मी से अपने स्वार्थों के लिए दूसरों से प्रतिबद्धता चाहते हैं लेकिन राष्ट्र के प्रति किसी भी प्रतिबद्धता से बचते हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि 140 करोड़ भारतीय उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं.

15:59 PM

'स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए'

कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे ने कहा, "कलबुर्गी के सांसद कहते आए हैं कि कलबुर्गी में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए। कलबुर्गी में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और कानून-व्यवस्था के पतन से उनका क्या मतलब है, जब पूरी CBI, ED, IT और चुनाव आयोग उनके(भाजपा) साथ है। और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हाल ही में मुझे एक बार फिर 'मनुवादियों' की ओर से एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि दलितों को इतनी ज़ोर से बात नहीं करनी चाहिए। दलितों को राजनीति में नहीं आना चाहिए और दलितों को समाज की सीढ़ियाँ नहीं चढ़नी चाहिए... हमने इसे पहले ही पुलिस स्टेशन भेज दिया है।FIR दर्ज कर ली गई है..." 

15:21 PM

4 दिन के लिए ईडी रिमांड में सीएम केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने उनकी ईडी रिमांड 4 दिन के लिए बढ़ा दी है. अब 1 अप्रैल को सुबह 11.30 बजे अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

15:19 PM

'जिस बयान पर चांदनी चौक का जेबकतरा...'

CM केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मेरे खिलाफ 4 बयान हैं. जिन बयानों के आधार पर चांदनी चौक का एक जेब कतरा ना पकड़ा जाए, उस बयान पर एक सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

15:08 PM

'ईडी की जांच का मकसद आप को खत्म करना'

कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने कहा, मुझे गिरफ्तार किया है, न मेरे ऊपर कोई मुकदमा चला, न आरोप बताए. केजरीवाल ने कहा वह ED के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहते हैं. जांच में अभी तक जिन्होंने सहयोग किया. 22 अगस्त 2022 को ED ने ECIR दर्ज किया, मुझको गिरफ्तार किया गया है. मुझे किसी कोर्ट में दोषी नहीं ठहराया गया है. ED अब तक 31 हजार पेज के दस्तावेज जमा कर चुकी है. मेरा सिर्फ 4 बयान में जिक्र आता है कि सिसोदिया की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज दिए गए हैं. मेरे घर पर MLA और बहुत से लोग आते है मुझको क्या पता कि वह क्या खुसुर-पुसुर करते हैं. क्या सिर्फ यह बयान मुझको गिरफ्तार करने के लिए काफी है. कोर्ट ने पूछा कि ये सब आप लिखित में क्यों नहीं दे रहे? केजरीवाल ने कहा कि मैं कोर्ट में बोलना चाहता हूं कि इस पूरी जांच के दो मकसद हैं एक आम आदमी पार्टी को खत्म करना और दूसरा बीजेपी को चंदा दिलाना. न पॉलिसी बनाने में घोटाला हुआ न पॉलिसी लागू करने में. घोटाला ED की जांच में हुआ है.

14:42 PM

थोड़ी देर में आएगा फैसला

केजरीवाल द्वारा शरत रेड्डी के भाजपा को पैसे दिए जाने के बयान पर ASG एसवी राजू ने फिर साफ किया कि कि इसका शराब घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है. क्योंकि भाजपा या किसी और को यह आबकारी नीति बनाने का अधिकार नहीं था. हमें इस बात से कोई सरोकार नहीं है कि कोई किसी को पैसे दे. इसका शराब घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है. कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा कुछ देर बाद कोर्ट का आदेश आएगा. 
14:30 PM

केजरीवाल - हम ED की रिमांड का विरोध नहीं कर रहे है. जितने चाहे दिन चाहे रख ले, पर ये घोटाला है. 

ASG राजू: हम आरोपी केजरीवाल की इन बातों से सहमत नहीं हैं. पेशी के वक़्त इन बातों का क्या औचित्य है.

ASG राजू - केजरीवाल सनसनी फैला रहे है. उन्हें कैसा पता है कि ED के पास कितने दस्तावेज है. जिन लोगों के बयान का हवाला केजरीवाल दे रहे हैं. उन लोगों ने यह बात साफ की है कि आखिर पहले दिए गए बयानों में उन्होंने केजरीवाल का नाम क्यों नहीं लिया था?

ASG राजू - आम आदमी पार्टी को जो रिश्वत मिली है, उसका प इस्तेमाल गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया है. हमारे पास इस बात को लेकर पुख्ता सबूत है कि किस तरीके से हवाला के जरिए पैसा आम आदमी पार्टी को मिला और जिसका इस्तेमाल आखिरकार गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया.

14:20 PM

केजरीवाल - ED का एक ही मकसद है मुझे किसी भी तरह फंसाना

केजरीवाल ने कहा तीन बयान दिए गए और उनमें से जो बयान कोर्ट के सामने लाया गया, जिसमे मुझे फंसाया गया. राघव मुंगटा के बयान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा, 'उन्होंने 7 बयान दिए. 6 में मेरा नाम नहीं था. जैसे ही उन्होनें 7 वे बयान में मेरा नाम लिया, उन्हें छोड़ दिया गया. सरथ रेडी के बयान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा, 'मैं केवल यह जानना चाहता हूं, क्या ये चार बयान एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं? एक लाख पेज जो ईडी के दफ्तर में हैं हमारे पक्ष में, वो रिकॉर्ड पे क्यों नहीं लाया जाता है. मैं पूछना चाहता हूँ कि ये शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहा? ये जो 100 करोड़ बोल रहे हैं वो तो असल में कहीं नहीं हैं. ये असली शराब घोटाला शुरू होता है ईडी की जांच के बाद. 

14:20 PM

ED ने 7 दिन की रिमांड मांगी

सुनवाई शुरू होते ही केजरीवाल ने कोर्ट से अपनी बात कहने की इजाज़त मांगी. कोर्ट ने इजाजत दी तो केजरीवाल ने कहा, 'ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था. ईसीआईआर फ़ाइल हुई थी. मुझे गिरफ़्तार किया है. ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना ही आरोप तय हुए हैं. ईडी ने 25000 पन्नों की फाइल जमा की है और बहुत सारे गवाहों को ला चुकी हैं. वहीं जब ईडी के वकील को अपनी बात कहने का मौका मिला तो ASG ने कहा, 'केजरीवाल ने अभी तक मोबाइल का पासवर्ड नहीं दिया है. वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उनका कहना है कि वकीलो से मशविरा करने के बाद यह बात तय करेंगे कि पासवर्ड दिया जाए या नहीं. अगर केजरीवाल पासवर्ड नहीं देते है तो ऐसी सूरत में पासवर्ड ब्रेक कर मोबाइल ओपन करना होगा. ऐसे में हमे सात दिन की रिमांड दी जानी चाहिए.

14:00 PM

पेशी से पहले केजरीवाल का बयान

कोर्ट में पेशी से पहले सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मेरी गिरफ्तारी राजनीतिक षड़यंत्र है. इसलिए जनता इसका जवाब देगी.'

13:50 PM

सीएम केजरीवाल की पत्नी कोर्ट पहुंची

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोर्ट पहुंची हैं. कल अपनी पीसी में उन्होंने कहा था कि अदालत में सुनवाई के दौरान बड़ा खुलासा होगा. अब देखना होगा कि आज केजरीवाल कितना बड़ा खुलासा करेंगे?

13:40 PM

केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

शराब नीति घोटाले में ED थोड़ी देर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी.. ईडी की टीम केजरीवाल को लेकर कोर्ट के लिए निकल चुकी है. आज केजरीवाल की 6 दिनों की ED रिमांड खत्म हो रही है. राऊज़ एवेन्यू कोर्ट में आज आज दोपहर 2 बजे अरविंद केजरीवाल की पेशी होगी. माना जा रहा है कि ED फिर से केजरीवाल की रिमांड मांगेगी.

13:40 PM

केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

शराब नीति घोटाले में ED थोड़ी देर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी.. ईडी की टीम केजरीवाल को लेकर कोर्ट के लिए निकल चुकी है. आज केजरीवाल की 6 दिनों की ED रिमांड खत्म हो रही है. राऊज़ एवेन्यू कोर्ट में आज आज दोपहर 2 बजे अरविंद केजरीवाल की पेशी होगी. माना जा रहा है कि ED फिर से केजरीवाल की रिमांड मांगेगी.

13:05 PM

Delhi High Court on PIL: अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, 'मुख्यमंत्री को हिरासत में सरकार चलाने में व्यहारिक दिक्कत हो सकती है पर हमारे आदेश पास करने की ज़रूरत नहीं है. ये मामला LG या राष्ट्रपति देखेंगे. हमें उन्हें निर्देश देने की कोई जरूरत नहीं है. इसलिए याचिका खारिज की जाती है.'

13:00 PM

पीआईएल खारिज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद से हटाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका आज दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. खुद को किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले  सुरजीत सिंह यादव ने ये याचिका दायर की थी. उन्होंने कहा था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी को सीएम के पद पर नही बने रहना चाहिए.

 

12:10 PM

cm yogi adityanath rally: योगी का संदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने आज पश्चिमी यूपी में कहा, 'जब आपका एक वोट गलत हाथों में जाता था मुज़फ्फरनगर कर्फ्यू में बदल जाता था, लेकिन जब आपका एक वोट सही हाथों में गया तो मुज़फ्फरनगर कर्फ्यू की जगह कावड़यात्रा में बदल गया. INDI गठबंधन में परिवार पहले है और NDA में देश यानी नेशनल फर्स्ट है. वे लोग तुष्टिकरण की बात करते हैं. हम सबकी बात करते हैं.' 

11:45 AM

आतिशी का बीजेपी पर निशाना

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, 'कल पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने कहा अगर कोई करप्शन का पैसा ED के पास आता है तो वो कोई न कोई तरीका तलाश करेंगे कि इस पैसे को गरीबों को बांटा जा सके. आज मैं पीएम मोदी जी कहना चाहती हूं कि ED की रेड के बाद मनी लांड्रिंग का पैसा बीजेपी के पास इलेक्टोरल बॉन्ड के रूप में आया है. ED के पास आए पैसे के लिए आपको कानून बनाना पड़ेगा और इन करप्ट कंपनियों का पैसा बीजेपी को मिला है. बीजेपी से आग्रह करूंगी जो 41 कंपनियां हैं जिन्होंने 2741 करोड़ रुपए का चंदा बीजेपी को दिया है इसको बांटने के लिए किसी कानून बनाने की जरूरत नहीं है. बीजेपी ये ऐलान करे ये पैसा प्रचार में नहीं बल्कि स्कूल अस्पताल बनाने में खर्च करे. जिन जिन कंपनियों ये ED की रेड पड़ी उन्होंने बॉन्ड खरीदे उन्होंने सबसे ज्यादा चंदा बीजेपी को दिया. आज ही जेपी नड्डा जी घोषणा करें कि जो 55 करोड़ रुपया शराब कारोबारी शरत चंद्र रेड्डी से मिला है. वो प्रचार में खर्च ना करें फ्यूचर गेमिंग ने 52 करोड़ का चंदा बीजेपी को दिया है. ये मनी लांड्रिंग का पैसा जो बीजेपी के पास आया है वो प्रचार में खर्च ना करें. फ्यूचर गेमिंग कंपनी ने 52 करोड़ रुपए बीजेपी को चंदा दिया. हेल्डिया एनर्जी द्वारा 105 करोड़ रुपए बीजेपी को चंदा दिया गया. इन कंपनियों की लंबी लिस्ट है जहा पर ईडी सीबीआई और इनकम टैक्स की रेड हुई फिर चंदे का धंधा हुए. आप घोषणा करिए कि भ्रष्टाचार का पैसा बीजेपी चुनाव में इस्तेमाल नहीं करेगी और उस पैसे को वो जनता में बाटेगी यानी जनता को वापस करेगी. 

11:15 AM

पंजाब में ऑपरेशन लोटस: सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह कोशिश हो रही है की हमारी सरकार गिराई जाए, AAP पार्टी तोड़ी जाए. बीजेपी सोचती है दिल्ली और पंजाब में इलेक्शन के द्वारा जीत नहीं सकती. बीजेपी पंजाब में चौथे नंबर पर आने वाली पार्टी है. पंजाब का किसान बीजेपी से नफरत करता है. पंजाब में पैसा ऑफर किया गया है. हमारी पार्टी को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस चलाया जा रहा है.

11:03 AM

केंद्र सरकार और एलजी पर भड़के सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज क्या रिंकू और शीतल को भी इसी तरह तोड़ा गया इन लोगों से हमारी बात नहीं हुई. सभी को एक नंबर से ही कॉल आया. खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू की वीडियो पर जब अमेरिका की चुनी हुई सरकार ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर चिंता जताई. जर्मनी ने चिंता जताई और न्याय मिलने के लिए आवाज़ उठाई. भारत सरकार ने इस पर आपत्ति जताई. एक आतंकवादी एक सिटिंग सीएम पर सवाल उठा रहा है तो बीजेपी के हैंडल्स इसको ऐसे चलाते हैं जैसे किसी साधु संत ने ब्रह्म वाक्य कहा है. LG ने कहा जेल से सरकार नहीं चलेगी LG साहब तो कह रहे हैं ना जेल से चलेगी ना बाहर से चलेगी सीएम को पद से हटाने के लिए HC में जनहित याचिका पर ये सभी लोग बीजेपी के प्रॉक्सी हैं. इस तरह की प्रॉक्सी लिटिगेशन पर कोर्ट को ध्यान देना चाहिए. ED द्वारा गोवा के आप नेताओं को समन जारी किए जाने पर मुझे भी टीवी से ही पता चला है लेकिन मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है. कुछ बीजेपी नेताओं को और कुछ आप नेताओं को समन किया है.

10:05 AM

Uttarakhand News: उधम सिंह नगर में फिलहाल शांति

उत्ताराखंड में डेरा प्रमुख को गोली मारने पर सिख्खों मे काफी नाराजगी है. उनका कहना है डेरा प्रमुख की हत्या एक बहुत बड़ी घटना है. सिख समुदाय में इससे रोष है. बाबा कारसेवा करवाते थे. उनकी किसी से कोई रंजिश नही थी. ये कोई छोटी मोटी घटना नही है घटना का खुलासा होना होना चाहिये. घटना पर एडीएम ने कहा कि डेरा प्रमुख सुबह बैठे थे उनको गोली मारकर हत्या कर दी गई अभी पूरी तरह से शांति है.

09:30 AM

डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या

ऊधम सिंह नगर जिले के नानकमाता कस्बे में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह को मोटरसाइकिल से आए अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी. मौके पर उन्हें खटीमा के अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. 

08:59 AM

मालदीव सैन्य वापसी को लेकर भारत के साथ हुए समझौते को सार्वजनिक नहीं करेगा: रिपोर्ट

मालदीव सरकार ने कहा है कि वह मालदीप में तैनात 88 भारतीय सैनिकों की वापसी के लिए भारत सरकार के साथ हुए समझौते को सार्वजनिक नहीं करेगी. एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई. मालदीव में तैनात लगभग 25 भारतीय सैनिकों का पहला जत्था भारत लौट आया जो उपहार में दिए गए हेलीकॉप्टर का संचालन कर रहा था. दोनों पक्षों के बीच दो फरवरी को नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद, मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत 10 मई तक मालदीव में तीन विमानन प्लेटफॉर्म का संचालन करने वाले अपने सभी सैनिकों को बुला लेगा.

08:45 AM

Amethi News: अमेठी में हादसा

अमेठी नेशनल हाईवे पर रेलवे क्रासिंग पर भीषण सड़क हादसा. इंडोरामा फैक्ट्री को जाने वाली रेलवे क्रासिंग पर तीन ट्रकों की आपस में हुई जोरदार भिड़ंत. जोर दार टक्कर में दो ट्रकों के उड़े परखच्चे. ट्रकों की टक्कर में चार लोग गंभीर रूप से हुए घायल. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक में फंसे ड्राइवर को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भेजा. कमरौली थाना के पास हुई थी दुर्घटना.

08:20 AM

ED new summon to harak singh rawat: हरक सिंह रावत को नया समन, 2 अप्रैल को पेशी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मामले के सिलसिले में फरवरी माह में कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के ठिकानों पर रेड डाली थी. इस दौरान करोड़ों रुपये की भारतीय और विदेशी मुद्रा, सोना और भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए थे.

08:10 AM

सिंगला पर शिकंजा

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की टीम ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी दीपक सिंगला के आवास सहित दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर छापेमारी की ED और फॉरेंसिक टीम सिंगला के घर पहुंची थी. दीपक सिंगला पूर्वी दिल्ली की मशहूर मिठाई की दुकान सिंगला स्वीट्स के मालिक हैं. वो विश्वास नगर से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी थे.

 

08:02 AM

Kolkata News: कोलकाता न्यूज़

कोलकाता हवाई अड्डे में चली गोली. हवाई अड्डे पर तैनात CISF जवान की आत्महत्या की कोशिश. अपनी SLR राइफल से खुद को मारी गोली. घटना सुबह 5.30 बजे की. 5 नंबर गेट के पास बने टावर की गोली की आवाज़ सुनने के बाद वहां पर तैनात अन्य कर्मी भी पहुंचे और टावर पर चढ़ने के बाद CISF जवान को निजी अस्पताल ले गए. इलाज चल रहा है. आत्महत्या की कोशिश की वजह साफ़ नहीं. 2022 से यहां कार्यरत था जवान.

07:40 AM

Khyber Pakhtunkhwa Blast Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा धमाका मामला

खैबर पख्तूनख्वा ब्लास्ट का वीडियो आया है. गाड़ी के डैशकैम में रिकॉर्ड हुई घटना. ब्लास्ट से पहले बस के पास दिखी कार. बसे के पास जाते ही कार में धमाका. 5 चीनी नागरिकों की हुई थी मौत. 

07:20 AM

Rangareddy Fire breaking news: रंगारेड्डी जिले में आग

बड़ी खबर आ रही है तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले से जहां रवि फूड्स नाम के एक रेस्टोरेंट में आज सुबह आग लग गई. आग बुझाने के लिए 6 गाड़ियां मौके पर है. सिलेंडर ब्लास्ट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

06:55 AM

GOA UPDATE DELHI  SCAM: गोवा से बड़ी खबर

बड़ी खबर... गोवा से इस वक्त की बड़ी खबर... आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों से मिली बड़ी जानकारी ये है कि जिन 3 नेताओं को ED ने बुलाया है वो आम आदमी पार्टी के नेता नहीं हैं. दरअसल ED का आरोप था कि गोवा चुनावों के दौरान हवाला से आए सौ करोड़ में से 45 करोड़ इस्तेमाल किए गए थे. उसी की जानकारी के लिए आज आम आदमी पार्टी के तीन नेताओं को बुलाया है. लेकिन आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिन तीन नेताओं को बुलाया गया वो उनकी पार्टी के हैं ही नहीं.

06:34 AM

Arvind Kejriwal update: अरविंद केजरीवाल

ED कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की रिमांड में भेजा था और आज दोपहर ढ़ाई बजे उन्हें फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा. जहां एक ओर ED सीएम केजरीवाल की रिमांड को कुछ दिन और बढ़ाने की मांग करेगी. वहीं सीएम केजरीवाल के वकील ज़मानत देने की मांग करेंगे.

06:24 AM

Delhi liquor scam: Arvind Kejriwal’s ED remand ends on March 28: दिल्ली शराब घोटाला

दिल्ली शराब घोटाले की बात करें तो अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड 28 मार्च को खत्म हो रही है. वह दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे. दिल्ली में हर मंडल के AAP प्रभारी घर-घर जाकर लोगों को 31 मार्च को राम लीला सभा में आने के लिए आमंत्रित करेंगे. आज अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP कार्यकर्ता सुबह 9:30 बजे ITO के पास मानव श्रृंखला बनाएंगे. उत्पाद शुल्क घोटाले में ईडी ने गोवा से तीन आप नेताओं को 28 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. कथित 100 करोड़ रुपये में से 45 करोड़ रुपये मुंबई से हवाला के जरिए गोवा पहुंचने की बात कही जा रही है.सीएम केजरीवाल की पेशी से पहले उनकी पत्नी का बड़ा दावा किया था कि आज अदालत में सीएम केजरीवाल शराब नीति घोटाले में ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उनके पति 28 मार्च को अदालत में कथित शराब घोटाले की सच्चाई बताएंगे और सबूत भी पेश करेंगे. उनका दावा था कि ED की अब तक की कार्रवाई में एक पैसा भी नहीं मिला. 

Trending news