Live Breaking News: दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, पीएम मोदी, जेपी नड्डा मौजूद
Advertisement

Live Breaking News: दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, पीएम मोदी, जेपी नड्डा मौजूद

Live Updates and Breaking News of 9th November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, पीएम मोदी, जेपी नड्डा मौजूद
LIVE Blog
09 November 2022
19:20 PM
19:17 PM

जेल से बाहर आने के बाद संजय राउत ने कहा कि  न्याय व्यवस्था पर हमारा विश्वास था जो कायम है. न्याय व्यवस्था ने हमें न्याय दिया है. झुकेंगे नहीं ये तो महाराष्ट्र का बाणा (संस्कुती) हैं. 

 

19:00 PM
18:59 PM
18:51 PM
18:18 PM

शिवसेना नेता संजय राउत जेल से बाहर आ गए हैं. वह आर्थर रोड जेल से बाहर आए हैं. वहां पर जश्न का माहौल है. संजय राउत को आज सेशन्स कोर्ट से जमानत मिली थी. 

17:12 PM

संजय राउत के भाई सुनील राउत ने कहा, संजय राउत की तबीयत ठीक नहीं है. जेल से छूटने के बाद उद्धव ठाकरे से मिलने और कुछ और जगहों पर जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएग. 

 

17:04 PM

आर्थर रोड जेल के अधिकारी ने कहा, रिलीज ऑर्डर आने के बाद 2 घंटे के भीतर संजय राउत जेल से बाहर आ सकते हैं.  पेपर जांच पड़ताल होगा. उसके बाद उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.

15:52 PM

संजय राउत को हाई कोर्ट से भी राहत मिल गई है. हाई कोर्ट ने सेशन्स कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है. राउत कुछ देर में आर्थर रोड जेल से बाहर आएंगे. 

15:47 PM

ईडी के वकील एड अनिल सिह बॉम्बे हाईकोर्ट में पेश हुए. हाई कोर्ट से आदेश नहीं मिलने पर संजय राउत को सेशन कोर्ट में रहने का निर्देश दिया गया है. संजय राउत को जमानत देने के ईडी के फैसले को बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. ईडी ने न्यायमूर्ति भारती डांगरे की अदालत के समक्ष मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की. कुछ समय में ईडी की अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. संजय राउत आर्थर रोड के लिए निकले गए हैं. ईडी की याचिका पर 4.30 बजे हाई कोर्ट का निर्णय आएगा. 4.30 बजे तय होगा संजय राउत घर जाएंगे या जेल रहेंगे. 

12:19 PM

हिमाचल प्रदेश के चंबी में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के चंबी में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ लूटने का काम किया, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक परिपाटी बदली. पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल की बीजेपी सरकार ने सिर्फ काम पर फोकस किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने हिमाचल की जनता से बीजेपी को दोबारा सत्ता में वापसी के लिए वोट करने की अपील की.

11:26 AM

G-20 लोगो पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस पार्टी ने जी-20 समिट को लेकर जारी लोगो पर सवाल उठाया है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि लोगो में कमल का इस्तेमाल कर भारतीय जनता पार्टी अपना प्रचार कर रही है. बता दें कि भारत इस बार G-20 समिट की मेजबानी करेगा और 1 दिसंबर को भारत को इसकी अध्यक्षता मिलेगी. इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इस समिट का लोगो, थीम और वेबसाइट लॉन्च की थी.

10:04 AM

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ बने देश के 50वें CJI

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने देश के 50वें मुख्य न्यायाधीश (CJI) का पद संभाल लिया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में जस्टिस चंद्रचूड़ को शपथ दिलाई. बता दें कि जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने पूर्व सीजेआई यूयू ललित की जगह ली.

09:22 AM

संजय राउत की जमानत याचिका पर बॉम्बे सत्र न्यायालय आज सुनाएगी फैसला

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को जमानत मिलेगी या उन्हें और कुछ समय जेल में रहना होगा? इस पर बॉम्बे सत्र न्यायालय आज फैसला सुनाएगी. पात्रा चॉल मामले में गिरफ्तार संजय राउत की जमानत याचिका पर आज विशेष पीएमएलए अदालत में सुनवाई होनी है. बता दें कि संजय राउत फिलहाल ऑर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में हैं.

08:38 AM

दिल्ली में तेज हुई कूड़े पर राजनीति

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव (MCD Election) को लेकर कूड़े पर राजनीति तेज हो गई है. आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सीएम मनीष सिसोदिया गाजीपुर लैंड-फिल साइट का दौरा करेंगे. इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी गाजीपुर लैंड-फिल साइट का दौरा किया था.

07:56 AM

कर्नाटक हाईकोर्ट से कांग्रेस को राहत

कर्नाटक हाईकोर्ट से कांग्रेस को राहत मिली है, जिसके बाद पार्टी के ट्विटर अकाउंट अब ब्लॉक नहीं होंगे. हाई कोर्ट ने निचली अदालत के उस आदेश पर रोक लगा दी है, जिसमें ट्विटर को कांग्रेस के खाते को ब्लॉक करने का निर्देश दिया गया था. एक दिन पहले बेंगलुरु की एक अदालत ने ट्विटर को कथित रूप से कॉपीराइट मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस और उसके भारत जोड़ो यात्रा अभियान के हैंडल को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का निर्देश दिया था.

07:21 AM

नितिन गडकरी ने की मनमोहन सिंह की तारीफ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ की. उन्होंने कहा कि आर्थिक सुधारों के लिए देश मनमोहन सिंह का ऋणी है. नितिन गडकरी ने दिल्ली में आयोजित ‘टीआईओएल पुरस्कार 2022’ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 1991 में तत्कालीन वित्त मंत्री मनमोहन सिंह द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों ने भारत को एक नई दिशा दिखाने का काम किया.

07:00 AM

नेपाल के बाद कांपी उत्तराखंड की धरती

नेपाल में देर रात आए भूकंप के झटकों के बाद बुधवार सुबह उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आज सुबह करीब 6:27 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी.

06:57 AM

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ आज संभालेंगे देश के 50वें CJI का पद

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ आज देश के 50वें मुख्य न्यायाधीश (CJI) का पद संभालेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जस्टिस चंद्रचूड़ को शपथ दिलाएंगी. बता दें कि जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ पूर्व सीजेआई यूयू ललित की जगह लेंगे.

06:38 AM

हिंदू शब्द पर विवादित बयान पर माफी इनकार

कर्नाटक कांग्रेस के नेता सतीश जरकीहोली ने हिंदू शब्द को लेकर विवादित बयान पर माफी मांगने से इनकार किया है और कहा कि अगर मैं गलत साबित हुआ तो विधानसभा की सदस्यता छोड़ दूंगा. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने अपने नेता के बयान से किनारा कर लिया है.

06:19 AM

नेपाल में भूकंप से 6 लोगों की मौत

नेपाल के दोती जिले में बुधवार तड़के आए भूकंप में एक घर के ढह जाने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक बुधवार रात करीब 2 बजे 6.3 की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र नेपाल में था. इसका केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से 90 किमी दक्षिण पूर्व नेपाल की सीमा के पास था. नेपाल में आए भूकंप के झटके दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Trending news