हाथरस मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पकड़ा गया
Advertisement
trendingNow12322102

हाथरस मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पकड़ा गया

हाथरस भगदड़ मामले में यूपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

हाथरस मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पकड़ा गया
LIVE Blog
05 July 2024
23:35 PM

दिल्ली से अरेस्टिंग के बाद मैनपुरी ले जा रही यूपी पुलिस

हाथरस भगदड़ में बाबा सूरजपाल जाटव के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर की दिल्ली में अरेस्टिंग के बाद यूपी पुलिस उसे हिरासत में लेकर मैनपुरी ले जा रही है. वहां पर उससे आगे की पूछताछ की जाएगी.

23:14 PM

चेन्नई में बीएसपी नेता की हत्या के बाद हंगामा

चेन्नई में बीएसपी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की चेन्नई में उनके घर के पास 6 लोगों ने मिलकर चाकू मारकर हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए. अपने नेता की हत्या के बाद बीएसपी कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर हंगामा किया है. 

22:30 PM

बाबा का मुख्य सेवादार हुआ अरेस्ट

यूपी के हाथरस में हुई भगदड़ के मामले में सूरजपाल जाटव उर्फ नारायण साकार हरि बाबा के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर को अरेस्ट कर लिया है. वह बाबा का राइट हैंड और सत्संग के नाम पर सारे आयोजन वही संभालता था. उसके फरार होने पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रख दिया था.

14:33 PM

Baba Sakar Hari News: बाबा की तलाश जारी

यूपी सरकार की एजेंसियों ने हाथरस में हुई भगदड़ की घटना के मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को पकड़ने के लिए राज्य के साथ-साथ पड़ोसी राजस्थान तथा हरियाणा में तलाश शुरू कर दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक तमाम एजेंसियां ​​पूछताछ के लिए प्रवचनकर्ता सूरजपाल उर्फ ​​नारायण साकार हरि उर्फ ‘​​भोले बाबा’ की भी तलाश कर रही हैं. हाथरस जिले के फुलरई गांव में दो जुलाई को ‘भोले बाबा’ के सत्संग के बाद मची भगदड़ में कुल 121 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर महिलाएं थीं.

14:20 PM

Sakar Baba update: साकार बाबा अपडेट

मैनपुरी से खबर आ रही है जहां. कहा जा रहा है कि बाबा नारायण साकार हरि की आंखों में कुछ है. क्योंकि बाबा ने उल्लू से की है तंत्र साधना. सूत्र -बाबा ने सम्मोहन के लिए की है उल्लू साधना. सूत्र -अपनी आंखों से भक्तों को सम्मोहित करता है. ऐसे में सत्संग में आये सभी उसकी ओर खिंचे चले आते हैं.

14:00 PM

Bihar Vidhan Sabha Chunav: बिहार विधानसभा चुनाव 

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, 'अगले साल विधानसभा का चुनाव है,मिलकर सामंजस्य बैठते हुए 2025 में बेहतर परिणाम लायेंगे सभी मंत्रियों से आग्रह है कि वे अपने यहां सेल बना कर काम करे और गरीबों को घर से लेकर सभी सुविधा देते हुए बचे हुए काम पूरा करें एनडीए की बिहार में 2025 में चुनाव के बाद भी सरकार बनेगी तब विकास गति तेज होगा दस नही 12 लाख नौकरी देने की घोषणा की गई है बीजेपी ने कभी की आरक्षण का विरोध नहीं किया है मोदी जी ने हो सवणों को 10 फीसदी आरक्षण देने का काम किया है अगले डेढ़ वर्ष लग जाना है विकास के कार्य में देश में 293 सीट जीतने के बाद भी इंडी गठबंधन के लोग कहते हैं कि मोदी जी हार गए,लेकिन इंडी गठबंधन के लोगों को हकीकत का पता नही है 2025 में एनडीए की सरकार बनेगी.

13:29 PM

NEET PG 2024 Exam Date: नीट पीजी की नई परीक्षा डेटशीट

NEET PG परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में होगी: सूत्र

13:01 PM

सुंधाशु त्रिवेदी का राहुल गांधी का हमला

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा राहुल गांधी भ्रम की राजनीति करते हैं. कल उन्होने अग्निवीर पर झूठ बोला था आज हाथरस की घटना पर जो राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं. वो दुखद है यूपी सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई कर रही है. तमिलनाडू में शराब से मौतो पर आपने एक शब्द नही बोला. आपके शासन काल में राजस्थान में कन्हैया लाल को मारा गया था. हादसों को राजनीतिक लाभ की गिद्ध दृष्टि से नही देखना चाहिए राहुल वहां आध्यातिमक प्रवचन नहीं 100 फीसदी राजनीति करने गए थे. वे पिक एंड चुज करते है ये सियासी लाभ की गिद्ध दृष्टि है.

12:25 PM

Fire breaks out in Noida's Logix Mall, people evacuated: लॉजिक्स मॉल में आग

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में कपड़े के शोरूम में आग लग गई है... जिसकी वजह से मॉल के भीतर धुआं भर गया है... 

12:00 PM

Baba Surajpal News: बाबा सूरजपाल उर्फ साकार से जुड़ी अब तक की सबसे बड़ी खबर आ रही है....सूत्रों के मुताबिक

बाबा साकार की लोकेशन मिल गई है.
बाबा मैनपुरी के आश्रम में ही मौजूद है.
अपने महल में आराम फरमा रहा बाबा.
मैनपुरी के आश्रम में ही है बाबा सूरजपाल.

10:58 AM

Amarnath Yatra Latest Update: अमरनाथ यात्रा में आस्था का सैलाब

इस वर्ष इस पवित्र तीर्थ यात्रा के इतिहास में यह पहला मौका है, जब हर दिन 20-30 हजार से अधिक तीर्थ यात्री हिमालय में समुद्र तल से 3888 मीटर ऊपर स्थित पवित्र गुफा के दर्शन के लिए चढ़ाई कर रहे हैं.आज 24,978 तीर्थ यात्रियों के नए जत्थे ने भगवान शिव की पवित्र गुफा के दर्शन किए, जिसके साथ ही पहले छह दिनों में पवित्र गुफा के दर्शन करने वाले तीर्थ यात्रियों की कुल संख्या 130,262 हो गई है. इतनी बड़ी भीड़ का चौड़ाई करना तभी संभव हो पाया, जब सीमा सड़क संगठन (BRO) ने पिछले एक साल से अथक परिश्रम किया और दोनों मार्गों को इतना चौड़ा कर दिया कि इतनी बीड़  समा सके. बीआरओ ने पंजतरणी तक बालटाल मार्ग को मोटर वाहन योग्य भी बना दिया है और अपने वाहनों को पंजतरणी तक पहुंचाया है.इससे संकेत मिलता है कि आने वाले वर्ष में भगवान शिव की गुफा के दर्शन वाहन से भी किए जा सकेंगे.सूत्रों की मानें तो सरकार बालटाल से पवित्र गुफा तक रोपवे की भी योजना बना रही है, हालांकि इस योजना को क्रियान्वित करने में अधिकारियों को कुछ वर्ष लग सकते हैं.वही इस बार तीर्थयात्रा के लिए देश भर से कई युवा श्रद्धालु जम्मू कश्मीर आ रहे हैं जो इस पवित्र तीर्थयात्रा के साक्षी बन रहे हैं.यह यात्री  ट्रेक के साथ-साथ सुरमय स्थानों के बारे में अपने विचार भी साझा कर रहे हैं, व्यवस्थाओं, भोजन और सुविधाओं की प्रशंसा भी हो रही है जो उनकी यात्रा को वास्तव में यादगार बना रहे हैं.

(इनपुट: खालिद हुसैन)

10:30 AM

Hathras Kand : कहां छिपा साकार बाबा? सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट

एडीजी आगरा और अलीगढ़ कमिश्नर के नेतृत्व में चल रही जांच में डीएम-एसएसपी सहित 130 लोगों के बयान हुए हैं. इसमें घटनास्थल पर तैनात एक-एक पुलिस और अन्य सभी विभागों के कर्मचारी-अधिकारी, प्रारंभिक सूचना वाले कर्मी, एंबुलेंस कर्मी, डॉक्टर, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर, किसान, चश्मदीद, घायल, तहसील और जिला स्तर के अधिकारी, डीएम-एसपी आदि तमाम लोग शामिल हैं.

 

10:00 AM

Rahul Gandhi Hathras Visit: हाथरस में दरी पर बैठकर राहुल गांधी ने पीड़ितों को सुना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह हाथरस में भगदड़ पीड़ितों से मुलाकात की. उन्होंने जमीन पर बिछाई गई दरी पर बैठकर लोगों का दर्द बांटा. इससे पहले वह अलीगढ़ के उस गांव में गए जहां चार लोगों की मौत हुई थी. वह सुबह होने से पहले ही दिल्ली से सड़क के रास्ते हाथरस निकल गए थे. उन्होंने पीड़ितों से बातचीत में क्या कहा आगे पढ़िए. 

09:45 AM

Latest News Gangotri Highway: गंगोत्री नेशनल हाइवे पर लैंडस्लाइड

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाइवे पर लैंडस्लाइड. राजमार्ग को किया गया बंद. पहाड़ी से लगातार गिर रहा है पत्थर और मलबा. हाइवे के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार.

09:30 AM

MP News: इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के खंडवा से पकड़ा गया इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी. लोन वुल्फ अटैक की थी साज़िश. आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद.

09:00 AM

Pakistan News: मुहर्रम के दौरान पाकिस्तान के पंजाब में सोशल मीडिया BAN

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने मुहर्रम के दौरान 'नफरत फैलाने वाली सामग्री' को नियंत्रित करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया मंच 'यूट्यूब', 'व्हाट्सऐप', 'फेसबुक', 'इंस्टाग्राम' और 'टिकटॉक' पर 13 से 18 जुलाई तक प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. इससे पहले पंजाब प्रांत की सरकार ने चार महीने से अधिक समय तक ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर प्रतिबंध लगाया हुआ था.

पंजाब सरकार की ओर से बृहस्पतिवार देर रात जारी की गई एक अधिसूचना के अनुसार, मुख्यमंत्री मरियम नवाज की कानून एवं व्यवस्था संबंधी कैबिनेट समिति ने 12 करोड़ से अधिक की आबादी वाले प्रांत में 13-18 जुलाई के दौरान सभी सोशल मीडिया मंच-यूट्यूब, एक्स, व्हाट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और टिकटॉक आदि पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है, ताकि 'नफरत फैलाने वाली सामग्री और गलत सूचनाओं पर नियंत्रण किया जा सके और सांप्रदायिक हिंसा से बचा जा सके.'

मरियम नवाज के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने अपने चाचा और पाकिस्तान के  प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से अनुरोध किया है कि उनकी सरकार छह दिनों (13-18 जुलाई) के लिए इंटरनेट पर सभी सोशल मीडिया मंचों को निलंबित करने की अधिसूचना जारी करें. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसीम मुनीर पहले ही सोशल मीडिया को 'दुष्ट मीडिया' और 'डिजिटल आतंकवाद' करार दे चुके हैं. साथ ही उन्होंने इन सोशल मीडिया मंचों से लड़ने की आवश्यकता पर जोर दिया है. पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री इशाक डार ने भी हाल ही में सोशल मीडिया पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया था.

08:20 AM

Hathras Stampede Sakar Hari Lady Commando LIVE : गुस्से में सारे राज खोल गईं बाबा की महिला कमांडो

भगदड़ में इतनी मौतों के बाद बाबा का लेडी कमांडो ने आश्रम के कई राज खोल दिए हैं. 

08:10 AM

Hathras Stamped Latest News, Updates in Hindi​: बाबा साकार का करीबी गिरफ्तार

हाथरस मामले हादसे की जांच  कर रही SIT ने बाबा साकार के एक करीबी को गिरफ्तार किया है. SIT ने यूपी के शिकोहाबाद से बाबा के इस करीबी को गिरफ्तार किया है.  शिकोहाबाद में भी बाबा का सत्संग होने वाला था. SIT ने सेवादार उपेंद्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

08:00 AM

राहुल @ हाथरस - तेज सियासत !

हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात
अलीगढ़ में मृतक के परिजनों से मिले
राहुल के साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय राय
प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय भी साथ

07:38 AM

Rahul Gandhi news: हाथरस के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अलीगढ़ में हाथरस भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की है. अब वो थोड़ी देर में हाथरस रवाना होंगे.

07:25 AM

Rahul Gandhi UP Visit: अलीगढ़ पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता  राहुल गांधी अलीगढ़ पहुंचे हैं. वो थोड़ी देर बाद हाथरस जाएंगे और वहां भगदड़ के पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे.

06:59 AM

जेल में बंद अमृतपाल और इंजीनियर राशिद आज लेंगे सांसद पद की शपथ, पुलिस हिरासत में पहुंचेंगे संसद

पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा सदस्य निर्वाचित अलगाववादी अमृतपाल सिंह शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में शपथ दिलाई जाएगी. जम्मू-कश्मीर के बारामुला से चुनाव जीत चुके शेख अब्दुल राशिद को भी आज ही लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. इंजीनियर राशिद आतंकी फंडिंग मामले में काफी समय से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. वहीं अमृतपाल सिंह को असम की डिब्रूगढ़ जेल से दिल्ली लाया गया है.

06:50 AM

Arvind Kejriwal CBI Arrest Case Update; Delhi High Court: केजरीवाल की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। केजरीवाल पर शराब नीति में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर 26 जून को गिरफ्तार किया गया था. वो अभी 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं और दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं. केजरीवाल ने अपनी जमानत के लिए याचिका 3 जुलाई को लगाई थी. उनके वकील रजत भारद्वाज ने हाईकोर्ट से केस की जल्द सुनवाई की मांग की थी. इस पर कहा गया था कि संबंधित जज को दस्तावेज पढ़ने का समय मिलना चाहिए. इसलिए अब 5 जुलाई को सुनवाई होगी.

Trending news