सिक्किम में हादसा, मेले में घुसा टैंकर, तीन लोगों की मौत.. 27 घायल
Advertisement
trendingNow12103044

सिक्किम में हादसा, मेले में घुसा टैंकर, तीन लोगों की मौत.. 27 घायल

Breaking News 10 February 2014 Live Updates: देश-दुनिया की हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां जानिए. ताजा खबरें जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

सिक्किम में हादसा, मेले में घुसा टैंकर, तीन लोगों की मौत.. 27 घायल
LIVE Blog
10 February 2024
23:35 PM

सिक्किम में हादसा, तीन लोगों की मौत.. 27 घायल

सिक्किम में गंगटोक के रानीपुल में एक मेले में एक टैंकर के घुस जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और 27 लोगों के घायल हुए है. सीसीटीवी से मिली वीडियो ने देखा गया, दूध की गाड़ी अचानक मेले में घुस गया और कई लोगौको कुचल डाला. पुलिस के अनुसार गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया था. घायलों को मणिपाल और सिंगतम जिला अस्पताल ले जाया गया है. सिक्किम पुलिस ने कहा है कि कुल 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से तीन की मौत हो गई है. वहीं, तीन अन्य घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

23:00 PM

उत्तराखंड की मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव को लिखा लेटर

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने नैनीताल जिले के बनभूलपुरा में मलिक का बगीचा क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की चार अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने की मांग की है.

19:40 PM

अजीत पवार वाली एनसीपी में शामिल हुए बाबा सिद्दीकी, अजीत पवार रहे मौजूद

कांग्रेस नेता रहे बाबा सिद्दीकी मुंबई में पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने 8 फरवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. 

19:20 PM

हरियाणा की इन जगहों पर बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, कारण- किसान आंदोलन

किसानों आंदोलन को लेकर हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं आदि निलंबित कर दी गईं हैं. आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा.

19:00 PM

वॉक ओवर देने के मूड में नहीं हैं तेजस्वी, सभी विधायकों को आवास पर बुलाया

- तेजस्वी यादव ने फ्लोर टेस्ट तक अपने सभी विधायकों को अपने आवास पर ही रुकने के लिए कहा है. इतना ही नहीं विधायकों के सामान को आवास में लाने के लिए कहा गया है. आरजेडी ने विधायकों की बैठक के बाद ये फैसला किया है. उधर जेडीयू के सारे विधायक रविवार को मंत्री विजय चौधरी के यहां इकठ्ठा होंगे. 12 बजे से उनकी मीटिंग होगी और इस बैठक में नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे. आरजेडी के सारे विधायक अभी 5 देश रत्न मार्ग में रखे गए हैं, यही तेजस्वी यादव का आवास है. 

- यहां से फ्लोर टेस्टिंग के समय सभी विधायक निकले जाएंगे और सीधे विधानसभा जाएंगे. उधर बीजेपी के विधायक 11 की रात पटना आएंगे और 12 को विधान सभा जाएंगे. सभी दलों की तरफ से व्हिप भी जारी है. बताया गया है कि तेजस्वी के घर 79 में से 78 विधायक मौजूद हैं. सिर्फ बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी बैठक में शामिल नहीं हुई. विधायकों को अपने घर से गर्म कपड़े और दवा मंगवाने के लिए कहा गया.

18:30 PM

फ्लोर टेस्ट से पहले RJD को टूट का डर! तेजस्वी के घर रुकेंगे विधायक, भेजे गए बैग-कपड़े

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अवास पर कुछ विधायकों को फ्लोर टेस्ट तक ठहरने की व्यवस्था की गई. विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश की दिशा में लिया गया निर्णय. राजद फ्लोर टेस्ट तक किसी भी तरह के रिस्क लेने के मूड में नहीं है. सूत्रों के मुताबिक विधायकों के टूटने के डर से निर्णय लिया गया है. कई विधायकों के बैग और कपड़े तेजस्वी यादव के आवास में भेजे गए हैं.

17:45 PM

जब लोकसभा अध्यक्ष से बोले पीएम मोदी- आप सदैव मुस्कुराते रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सदन को संबोधित करते हुए कहा, ''...आप सदैव मुस्कुराते रहते थे. आपकी मुस्कान कभी फीकी नहीं पड़ी. आपने कई मौकों पर संतुलित और निष्पक्ष तरीके से इस सदन का मार्गदर्शन किया, इसके लिए मैं आपकी सराहना करता हूं. गुस्से, आरोप-प्रत्यारोप के क्षण आए लेकिन आपने धैर्यपूर्वक स्थिति को नियंत्रित किया और सदन चलाया और हमारा मार्गदर्शन किया. मैं इसके लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं.”

17:35 PM

'भारत को बहुत बड़ा सम्मान मिला'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोग सामाजिक न्याय से वंचित थे. आज, हम संतुष्ट हैं कि हमने सामाजिक न्याय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप जम्मू-कश्मीर के लोगों को सामाजिक न्याय दिलाया है. आतंकवाद एक कांटा बन गया था, देश के सीने में गोलियां दाग रहा था... हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए. मेरा पूर्ण विश्वास है कि जो लोग इस तरह के मुद्दों से पीड़ित हैं उन्हें इसी तरह ताकत मिलेगी

प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत को G20 की अध्यक्षता का अवसर मिला. भारत को बहुत बड़ा सम्मान मिला. देश के हर राज्य ने भारत की क्षमता और अपनी पहचान दुनिया के सामने रखी. इसका प्रभाव आज भी दुनिया के मानस पटल पर है."

17:30 PM

ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे- PM MODI

- लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे. ऐसा बहुत कम होता है कि सुधार और प्रदर्शन दोनों होते हैं और हम परिवर्तन को अपनी आंखों के सामने देख सकते हैं... देश 17वीं लोकसभा के माध्यम से इसका अनुभव कर रहा है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा.”

- आदरणीय सभापति जी, देश को जो नया संसद भवन प्राप्त हुआ है, इस नए भवन में एक विरासत का अंश और आजादी की पहली पल को जीवंत रखने का... सेंगोल को स्थापित करने का काम किया. इसको सेरेमोनियल बनाने का बहुत बड़ा काम आपके नेतृत्व में हुआ है. जो भारत की आने वाली पीढ़ियों को हमेशा-हमेशा उस आजादी के पल से जोड़ कर रखेगा. संसद की लाइब्रेरी के दरवाजे आपने (सभापति जी) सामान्य व्यक्ति के लिए खोल दिए.ज्ञान का ये खजाना, परंपराओं की ये विरासत आपने जनसामान्य के लिए खोल कर बहुत बड़ी सेवा की है.इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं.

17:00 PM

17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र का आखिरी दिन, पीएम मोदी का संबोधन

लोकसभा चुनाव से पहले बजट सत्र का आखिरी दिन आज है. इस दौरान लोकसभा में पीएम मोदी बोल रहे हैं. यह 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र का आखिरी दिन है.

16:55 PM

यूपी बजट सेशन में राम मंदिर पर क्या बोले सीएम योगी

- यूपी बजट सेशन के दौरान बजट चर्चा में भाग लेने वाले 93 सदस्यों को बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा 2017 में जब पहला बजट पेश किया था तब भी कहा था कि हमारा यह बजट मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम को साक्षी मानकर प्रस्तुत कर रहे हैं. यह हमारा सौभाग्य है कि जब हमारी सरकार ने अपना आठवां बजट प्रस्तुत किया है तब अयोध्या में प्रभु रामलला का भव्य दिव्य और नव्य मंदिर बनाकर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी धूमधाम के साथ संपन्न हो चुका है. रामलला वहां विराजमान हो चुके हैं यह बजट भी उनके श्री चरणों में समर्पित है देश की सबसे बढ़िया आज आबादी की आर्थिक विकास को तीव्र करने के लिए सम समावेशी लोकमंगल के साथ-साथ उत्तर प्रदेश को समृद्धि की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए बेहतर रोड मैप के साथ बजट सदन के समूह प्रस्तुत किया गया है.

- बजट में अंत्योदय से इंफ्रास्ट्रक्चर इस ऑफ़ लिविंग इस ऑफ़ डूइंग बिजनेस से इन्वेस्टमेंट की ड्रीम डेस्टिनेशन तक कृषि और किस से लेकर गरीब कल्याण तक आस्था से लेकर अर्थव्यवस्था तक शिक्षा और स्वास्थ्य से स्वस्थ और स्वावलंबन की ओर संस्कृति से समृद्धि की ओर महिला सशक्तिकरण के संकल्प को समाहित करते हुए विकसित उत्तर प्रदेश के रूप में प्रस्तुत करने का बेहतर रोड मैप और उत्तर प्रदेश को स्मारक पर ले जाने के संकल्प के साथ यह बजट सदन में प्रस्तुत किया गया है.

16:00 PM

दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर UAE जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर UAE जाएंगे. 13-14 फ़रवरी तक अबू धाबी और दुबई दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी. पीएम मोदी यूएई के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय मुलाक़ात भी करेंगे. दुबई में World Government Summit में भी शामिल होंगे पीएम मोदी. अबू धाबी में BAPS मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. अबू धाबी में यह पहला हिंदू मंदिर है, अबू धाबी में पीएम मोदी भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे.

15:40 PM

पंजाब में कांग्रेस के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी आम आदमी पार्टी

- आप के मुखिया केजरीवाल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इसका मतलब यह हुआ कि इंडिया गठबंधन को एक और शॉक लग चुका है. हालांकि केजरीवाल पहले ही पंजाब की रैलियों में पंजाब की जनता से पूरी 13 सीटें मांग रहे थे, राज्य में पार्टी के नेता भी यही बात दोहराने लगे थे. तो वहीं अब केजरीवाल ने साफ ऐलान भी कर दिया है.

- पंजाब के अमलोह में पहुंचे केजरीवाल ने यह ऐलान किया है. इसके अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी कहा है कि पंजाब में हम जल्द ही सभी 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देंगे. चंडीगढ़ में भी कर देंगे यानी 13 और 1, सभी 14 सीट जीतेंगे.

15:10 PM

हल्द्वानी हिंसा में अब तक 9 गिरफ्तार

हल्द्वानी: 4 और लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार अब तक कुल 9 लोगों को हल्द्वानी हिंसा में पुलिस ने किया गिरफ्तार है. आज जिन 4 को गिरफ्तार किया है उनका नाम मेहबूब आलम, जीशान परवेज, अरशद अयूब और जावेद सिद्दीकी है.

14:26 PM

Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक- अमित शाह

लोकसभा में राम मंदिर की चर्चा के दौरान अमित शाह ने कहा कि राम राज्य किसी एक धर्म का नहीं है. राम हमारा अस्तित्व हैं. राम के बिना अगर कोई भारत के बारे में सोचता है तो वह भारत के बारे में नहीं जानता है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन 22 जनवरी ऐतिहासिक दिन है. दशकों तक राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ी गई. राम मंदिर के योद्धाओं को नमन करता हूं.

14:02 PM

Bharat Ratna: लोहिया, मंडल और कांशीराम के लिए भारत रत्न की मांग

तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट किया कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न मिलना हर्ष का विषय है. हमारी मांग है कि वंचित वर्गों, बहुजनों और समाजवादी सरोकारों के पैरोकार डॉ. राम मनोहर लोहिया, बीपी मंडल, कांशीराम, कृष्ण बाबू, वीपी सिंह और दशरथ मांझी को भी भारत रत्न देने की घोषणा की जाए ताकि हाशिये के समूहों और व्यापक समाज में एक सकारात्मक संदेश जाए.

13:36 PM

CAA News: चुनाव से पहले लागू होगा सीएए

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया है कि 2024 के चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून लागू किया जाएगा. इसके लिए किसी मन में कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए. मैं साफ करता हूं कि सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. माना जा रहा है कि ये बीजेपी का बड़ा दांव होगा.

13:25 PM

Rajya Sabha Election: नड्डा हरियाणा से राज्यसभा जाएंगे या नहीं

जेपी नड्डा के हरियाणा से राज्यसभा जाने की अटकलों पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पार्लियामेंट्री बोर्ड इसको तय करेगा. लेकिन नड्डा के नाम पर पार्लियामेंट्री बोर्ड को सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी. खट्टर ने ये भी कहा कि किसानों के दिल्ली कूच को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा हुई है.

13:00 PM

Amit Shah Speech: दोपहर ढाई बजे संसद में बोलेंगे शाह

लोक सभा में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोलेंगे. लोकसभा में आज राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा हो रही है. राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया जा रहा है. इस पर गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 2:30 बजे बोलेंगे. वहीं, पीएम मोदी के संसद में बोलने का समय आज शाम 5 बजे का है.

12:41 PM

ED Action: सलमान खुर्शीद की पत्नी को ED का नोटिस

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी को ED का नोटिस मिला है. ईडी की रडार पर सलमान खुर्शीद की पत्नी आ गई हैं. उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी का नोटिस मिला है. 15 फरवरी को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. एमपी-एमएलए कोर्ट से भी NBW नोटिस जारी हुआ है.

12:11 PM

Budget Session Live: बीजेपी ने की कांग्रेस से माफी की मांग

संसद में चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव के अपमान पर कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए. दरअसल, जयंत चौधरी जब चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने पर बोल रहे थे तब कांग्रेस ने हंगामा किया. इसको लेकर बीजेपी सांसद कांग्रेस पर हमलावर हुए और कहा कि चौधरी साहब और नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर तो कांग्रेस को खुश होना चाहिए.

11:42 AM

Jayant Chaudhary Statement: जयंत चौधरी ने की मोदी सरकार की तारीफ

संसद में जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यों में चौधरी साहब के विजन की झलक दिखती है. चौधरी साहब सिर्फ जाटों या किसानों के नेता नहीं थे. वह एक विचारक थे. चौधरी साहब को सम्मान मिलने के बाद झोपड़ी में पैदा होने वाला बच्चा भी सोचता है कि जब चौधरी चरण सिंह को सम्मान मिल सकता है तो उसे भी मिल सकता है. मैं इसके लिए मोदी सरकार को बधाई देता हूं. सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठना चाहिए.

11:22 AM

Jayant Chaudhary News: जयंत चौधरी केंद्र में बनेंगे मंत्री

सूत्रों के मुताबिक, जयंत चौधरी और भाजपा के गठबंधन को लेकर केंद्र में जयंत चौधरी को मंत्री बनाया जा सकता है. राज्यसभा की एक सीट भी दी जाएगी. उत्तर प्रदेश में जयंत चौधरी के दो मंत्री बनाए जाएंगे. एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार होगा. लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी एक्सरसाइज हो रही है. पश्चिम से लेकर पूर्व तक साधने में बीजेपी जुटी है. पूर्व में ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान, अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद होंगे तो पश्चिम में जयंत चौधरी राष्ट्रीय लोकदल की कमान संभालेगे. मिशन 80 पर बीजेपी का फोकस है.

11:14 AM

Budget Session: कांग्रेस ने की राम का अस्तित्व नकारने की गलती- सत्यपाल सिंह

बजट सेशन के आखिरी दिन आज संसद में राम मंदिर और प्राण प्रतिष्ठा की चर्चा हो रही है. लोकसभा में चर्चा शुरू करते हुए बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि भगवान राम की संस्कृति को नकारना अपनी सभ्यता को नकारना था. कांग्रेस ने यही किया. इसी वजह से इनका ये हाल है. श्रीराम हमारे पूर्वज हैं. श्रीराम हमारी संस्कृति, हमारी भावना और हमारा भाग्य हैं.

11:02 AM

RJD MLAs Meeting: आरजेडी विधायकों की अहम बैठक आज

12 फरवरी को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आज शाम को पटना में आरजेडी ने विधायकों की बैठक बुलाई है. राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी के विधायक मीटिंग के लिए पहुंचेंगे. बैठक में माहौल के मुताबिक रणनीति तय की जाएगी. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ तो ले चुके हैं. अब उनके सामने सदन में बहुमत पेश करने की चुनौती है.

10:45 AM

Haldwani Curfew: हल्द्वानी में सब जगह अब कर्फ्यू नहीं

हल्द्वानी में कर्फ्यू की पाबंदियों में सुधार किया गया. नगर निगम हल्द्वानी के तहत आने वाले बनभूलपुरा इलाके में पूरी तरह बंद का आदेश दिया गया है. प्रशासन ने आदेश जारी किया है. पहले जहां पूरे हल्द्वानी में कर्फ्यू लगाया गया था लेकिन अब संशोधन करते हुए केवल हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा, आर्मी कैंट और बाईपास पर कर्फ्यू जारी रखा गया है. बाकी इलाके कर्फ्यू से फ्री हैं.

10:20 AM

Ram Mandir: संसद में राम मंदिर पर 11 बजे से होगी चर्चा

लोकसभा में सुबह 11 बजे से राम मंदिर पर चर्चा शुरू होगी. सत्यपाल सिंह चर्चा की शुरुआत करेंगे. नियम 193 के तहत लोक सभा में राम मंदिर पर चर्चा हो रही है. वहीं, राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत सुधांशु त्रिवेदी शुरू करेंगे. यहां नियम 176 के तहत चर्चा की जाएगी.

10:05 AM

Haldwani Latest News: हल्द्वानी हिंसा में 5 लोग गिरफ्तार

हल्द्वानी हिंसा पर बड़ा अपडेट आया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अंशुमन सिंह ने बताया कि पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. हिंसा में बाहर के लोग भी शामिल हो सकते हैं. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. जो भी लोग दोषी हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है.

09:38 AM

Bareilly News: बरेली में तौकीर रजा का बवाल

बरेली में तौकीर रजा जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी देने पर भिड़े और भीड़ ने बवाल किया. पुलिस ने तौकीर रजा को गिरफ्तार न करके घर लौटा दिया था. तौकीर ने UCC और हल्द्वानी पर भड़काऊ टिप्पणी की थी. तौकीर ज्ञानवापी और बुलडोजर की कार्रवाई से कोर्ट और बीजेपी सरकार पर हमलावर हुए थे. श्यामतगंज में भीड़ ने 4 लोगों को पीटा बाइक और स्कूटर को तोड़ा. पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट, गाली-गलौज और बलवा करने वाले 50-60 लोगों पर FIR दर्ज की. बारादरी थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 324, 504 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया. भीड़ ने कपिल शर्मा और उसके दोस्त समीर सागर को बाइक से रोककर हमला किया था.

09:15 AM

Haldwani Me Bawal: हल्द्वानी में बड़े एक्शन की तैयारी

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में आगजनी और पथराव मामले में कई लोगों को चिन्हित किया गया है. अब्दुल मलिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है. अतिक्रमण वाली जगह पर अब्दुल मलिक का कब्जा था. सपा नेता अहमद अयूब पर भी कार्रवाई की तैयारी है. पार्षद जीशान परवेज पर भी एक्शन हो सकता है. वहीं, सपा नेता जावेद सिद्दीकी पर भी कार्रवाई की तैयारी है. भीड़ को उकसाने और षड्यंत्र के सबूत मिले हैं.

08:47 AM

UP Politics: कब होगा BJP-RLD गठबंधन का ऐलान?

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और आरएलडी के गठबंधन को लेकर अंदरखाने कवायद जारी है. 12 फरवरी को गठबंधन का ऐलान हो सकता है. 12 फरवरी को चौधरी अजीत सिंह की जयंती पर ऐलान की संभावना है. 12 फरवरी को ही शुक्र तीर्थ में बीजेपी की ग्राम परिक्रमा यात्रा भी शुरू होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी इसमें शामिल होंगे. छपरौली में आरएलडी का जयंती कार्यक्रम प्रस्तावित था. गठबंधन की अटकलों के बीच नए सिरे कार्यक्रम की तैयारी हो रही है.

08:18 AM

Haldwani Latest News: धामी सरकार पर मायावती का निशाना

मायावती ने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा और उसमें जान-माल की हुई क्षति अति-चिन्तनीय. अगर सरकार, प्रशासन और खुफिया तंत्र सतर्क होता तो इस घटना को रोका जा सकता था. सरकार इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए और अमन-चैन भी कायम करे. एक अन्य पोस्ट में मायावती ने लिखा कि उत्तराखंड से लगे यूपी के जिला बरेली में भी आए दिन किसी ना किसी मुद्दे को लेकर तनाव की स्थिति बनी रहती है, जिसे समय रहते सरकार को कंट्रोल कर लेना चाहिए ताकि यहां भी शांति व्यवस्था बनी रहे.

07:49 AM

Bihar Politics: लालू की पार्टी में टूट संभव

बिहार की विधानसभा में 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है. उससे पहले बिहार में बड़ी उथल-पुथल हुई है. सूत्रों के मुताबिक, लालू यादव के रडार से 12 विधायक गायब हैं. 2 विधायक चेतन आनंद और नीलम देवी का लालू से मोह भंग हो गया है. वहीं, 10 विधायक लालू यादव के बुलावे के बाद मिलने से कन्नी काट रहे हैं. ये 10 विधायक MY समीकरण से बाहर के हैं.

07:25 AM

Haldwani News: हल्द्वानी के दंगाइयों पर ताबड़तोड़ एक्शन

हल्द्वानी में हिंसा के बाद पुलिस की धरपकड़ शुरू हो गई है. वहीं इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. सीसीटीवी की मदद से दंगाइयों की पहचान की जा रही है. उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध निर्माण तोड़े जाने के दौरान भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. वहीं, हालात पर काबू पाने के लिए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. जबकि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. हिंसा में घायलों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इलाके में तनाव को देखते हुए 1200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. पुलिस अधिकारियों ने हालात को काबू में बताया है. 24 घंटे में हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई है.

07:00 AM

JNU Left ABVP Conflict: जेएनयू बना जंग का मैदान

जेनएयू में छात्र संघ चुनाव से पहले दो गुटों में झड़प हुई है. बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी जनरल मीटिंग के दौरान लेफ्ट और एबीवीपी छात्रों में झड़प हुई, जिसमें कुछ स्टूडेंट घायल भी हुए. देर रात हुई इस झड़प का वीडियो भी सामने आया है. तस्वीरों में दिख रहा है कि लेफ्ट और एबीवीपी के छात्रों में लगातार बहस हो रही है. वहां छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी नजर आईं. पहले दोनों गुटों में बहसबाजी शुरू हुई और फिर देखते ही देखते बहस हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. ये पहली बार नहीं है जब जेएनयू से इस तरह का विवाद सामने आया है. इससे पहले भी लेफ्ट और एबीवीपी संगठन के छात्रों में हिंसक झड़प की खबरें आती रही हैं.

06:51 AM

Ram Mandir: संसद में राम मंदिर पर होगी चर्चा

राम मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा पर आज संसद के दोनों सदनों में चर्चा होगी. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र के आखिरी दिन संसद भवन पूरी तरह से राममय होने जा रहा है. दोनों सदनों यानी लोकसभा और राज्यसभा में अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी. अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाएगा और उन्हें धन्यवाद भी दिया जाएगा. लोकसभा के एजेंडे के अनुसार, शनिवार 10 फरवरी को सदन में नियम 193 के तहत अयोध्या में बने भव्य और ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी.

Trending news