LIVE: बजरंग के बाद भारत की बेटी साक्षी मलिक का कमाल, फाइनल में चित कर किया गोल्ड पर कब्जा
Advertisement
trendingNow11288862

LIVE: बजरंग के बाद भारत की बेटी साक्षी मलिक का कमाल, फाइनल में चित कर किया गोल्ड पर कब्जा

Live Updates and Breaking News of 5th August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE: बजरंग के बाद भारत की बेटी साक्षी मलिक का कमाल, फाइनल में चित कर किया गोल्ड पर कब्जा
LIVE Blog
05 August 2022
22:36 PM

काबुल में 2 जगह बम धमाके

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 2 जगहों पर बड़े बम धमाके हुए हैं. इन धमाकों में 6 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. कहा जा रहा है कि गाड़ी में बम धमाके रखे गए थे.

19:23 PM

कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीति

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कांग्रेस ने आज जानबूझकर काले कपड़े पहनकर विरोध किया. पार्टी संकेत देना चाहती है कि वो इस खास मौके का विरोध करते हैं. गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है.

पूरी खबर यहां पढ़ें

19:10 PM

हिरासत से रिहा हुए राहुल और प्रियंका

कांग्रेस ने आज दिनभर महंगाई के मुद्दे पर प्रदर्शन किया. इस दौरान तमाम कांग्रेसी नेता काले कपड़े पहने नजर आए. प्रदर्शन के बीच प्रियंका गांधी सड़क पर ही बैठ गई थीं जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को उन्हें और अन्य नेताओं को हिरासत में लेना पड़ा. दिनभर हिरासत में लिए जाने के बाद अब प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने रिहा कर दिया है.

18:35 PM

विस्तारा के प्लेन से टकराया पक्षी

विस्तारा ए320 विमान वीटी-टीएनसी ऑपरेटिंग फ्लाइट यूके622 (वाराणसी-मुंबई) एक पक्षी की चपेट में आने के कारण वाराणसी के लिए एक हवाई मोड़ में शामिल था. विमान वाराणसी में सुरक्षित उतर गया है और राडोम क्षतिग्रस्त हो गया है. इसे एयरक्राफ्ट ऑन ग्राउंड घोषित किया गया. डीजीसीए ने इसकी जानकारी दी.

 

16:35 PM

सब इंसपेक्टर की भर्ती में घोटाला

J&K में CBI ने छापेमारी की है. संदेह है कि सब इंसपेक्टर भर्ती के दौरान घोटाला किया गया. इस मामले में FIR भी दर्ज की गई.

15:20 PM

पीएम मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी 

आज प्रधानमंत्री मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच मुलाकात होनी है. ऐसे में ममता बनर्जी प्रधानमंत्री के लिए पीला गुलदस्ता और मिठाई लेकर जा रही हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी से मिलने के बाद ममता बनर्जी पत्रकारों से भी मुलाकात करेंगी.

14:12 PM

चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध

चीन और अमेरिका के बीच विवाद बढ़ता दिख रहा है. नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे के बाद गुस्साए चीन ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके अलावा चीन लगातार युद्धाभ्यास कर रहा है.

12:15 PM

हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. इस बीच, राहुल गांधी को दिल्ली में विजय चौक से हिरासत में ले लिया गया है. प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी अन्य नेताओं के साथ काले कपड़ों में नजर आए.

12:02 PM

संसद में कांग्रेस सांसदों का विरोध प्रदर्शन जारी 

दिल्ली संसद भवन में कांग्रेस सांसदों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस सांसद काली ड्रेस पहनकर संसद में प्रदर्शन कर रहे हैं. थोड़ी देर बाद कांग्रेस नेता PM हाउस का घेराव करेंगे. कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ और GST को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है.

11:43 AM

PNG हुई महंगी

देश में एक दिन में महंगाई की दोहरी मार पड़ी है. रेपो रेट बढ़ने के बाद अब PNG की कीमतों में इजाफा हुआ है. यहां जानिए आपके शहर का दाम

NCT of Delhi – Rs.50.59/- per SCM
Noida, Greater Noida & Ghaziabad –  Rs. 50.46/- per SCM
Karnal & Rewari – Rs.49.40/- per SCM
Gurugram – Rs.48.79/- per SCM
Muzaffarnagar, Meerut & Shamli – Rs.53.97/- per SCM
Ajmer, Pali & Rajsamand - Rs.56.23/- per SCM
Kanpur, Hamirpur & Fatehpur - Rs.53.10/-per SCM

10:17 AM

रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.50% बढ़ाया

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मॉनिटरी पॉलिसी का ऐलान कर दिया है. रिजर्व बैंक गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) ने रेपो रेट (Repo Rate) में 50 बेसिस प्वाइंटस का इजाफा किया. रेपो रेट बढ़कर 5.40 फीसदी हुआ. रेपो रेट में 0.50% की बढ़ोतरी के बाद MSF 5.15% से बढ़कर 5.65% हो गया. MPC बैठक में अकोमोडेटिव रुख वापस लेने पर फोकस रखा. RBI ने कहा कि कोर महंगाई दर ऊंचे स्तर पर रहने का अनुमान है. अप्रैल के मुकाबले महंगाई में कमी आई है. शहरी मांग में सुधार देखने को मिल रहा है. ग्रामीण मांग में धीरे-धीरे सुधार जारी है. निवेश में तेजी देखने को मिल रही है.

09:58 AM

केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का निशाना

कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के बीच राहुल गांधी ने कहा कि जो 70 साल में कमाया था वो 8 साल में खत्म हो गया. देश में तानाशाही का राज है. देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. हमें बोलने से रोका जा रहा है. आवाज दबाने की कोशिश हो रही है. हम महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं.

08:34 AM

भारत की रूपल चौधरी ने जीता कांस्य

भारत की रूपल चौधरी ने महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में वर्ल्ड एथलेटिक्स U20 चैंपियनशिप में भारत को कांस्य पदक दिलाया. वो भारत की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई, जिन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देश के लिए 2 पदक जीते हैं. इससे पहले उन्होंने रिले दौड़ में रजक पदक जीता था.

07:23 AM

छपरा में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत

बिहार के छपरा में जहरीली शराब से 7 लोगों की संदिग्ध मौत की खबर सामने आई है. वहीं15 लोगों का आंख की रौशनी चली गई है. इसके अलावा शराब पीने से कई लोगों की हालात बिगड़ी, जिनका इलाज पीएमसीएच में चल रहा है. कुछ की हालत गंभीर है. कई लोगों का इलाज छपरा सदर अस्पताल और निजी नर्सिंग होम में चल रहा है.

05:52 AM

राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज सुबह एक जरूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस सुबह 9 बजे होगी. राहुल गांधी कांग्रेस के दफ्तर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

05:50 AM

राहुल और प्रियंका करेंगे नेतृत्व

देशव्यापी प्रदर्शन के लिए पार्टी ने दफ़्तर के भीतर पूरा इंतजाम किया है. देशभर से महिला और पुरुष कार्यकर्ता बुलाए गए हैं. कांग्रेस दफ्तर के ग्राउंड में कार्यकर्ताओं के रहने और सोने के लिए बाकायदा टेंट लगाया गया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस दफ्तर से प्रधानमंत्री के घर के घेराव करने वाली टीम का नेतृत्व प्रियंका गांधी करेंगी. इसी तरह सांसदो की टीम जो संसद से निकलकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेगी, उसका नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे.

05:47 AM

आज महंगाई को लेकर पीएम हाउस का घेराव करेगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी आज मंहगाई के खिलाफ व्यापक राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. पार्टी अपने बड़े विरोध के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन और प्रधान मंत्री हाउस तक मार्च निकालने का ऐलान कर चुकी है. देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी ने पीएम हाउस का घेराव करने का ऐलान किया है. कांग्रेस के इस मार्च में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

Trending news