Daily News Brief: कानपुर हिंसा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड हयात जफर गिरफ्तार
Advertisement

Daily News Brief: कानपुर हिंसा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड हयात जफर गिरफ्तार

Daily News Brief: कानपुर हिंसा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड हयात जफर गिरफ्तार
LIVE Blog
04 June 2022
14:00 PM

कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

13:32 PM

लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP ने किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

यूपी की 2 लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ और रामपुर से घनश्याम लोधी को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

12:57 PM

कानपुर हिंसा पर ADG का बड़ा बयान

कानपुर हिंसा पर उत्तर प्रदेश के ADG का बड़ा बयान सामने आया है. ADG ने कहा है कि हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण गिराए जाएंगे. उन्होंने कहा है कि आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी.

12:06 PM

कानपुर हिंसा में दर्ज हुईं 3 FIR

कानपुर हिंसा में 3 FIR दर्ज हुईं हैं. इनमें 36 नामजद आरोपी बनाए गए हैं. ZEE NEWS के पास FIR की कॉपी है. इसमें पहला नाम हयात जफर हाशमी का है.

11:11 AM

कानपुर हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर

कानपुर में कल हुई हिंसा को लेकर सूफी खानकाह एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर हिंसा की जांच की मांग की है. चिट्ठी में लिखा गया है कि हिंसा का तरीका PFI के पैटर्न से मिलता है. इसलिए कानपुर हिंसा की उच्चस्तरीय जांच हो.

10:25 AM

177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का तबादला

जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. श्रीनगर में तैनात कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिए उनका ट्रांसफर किया जा रहा है. अब तक 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का तबादला किया जा चुका है.

10:00 AM

गाजियाबाद में मंकीपॉक्स की दस्तक

यूपी के गाजियाबाद में मंकीपॉक्स ने दस्तक दे दी है. एक 5 साल की बच्ची में मंकीपॉक्स के लक्षण देखे गए हैं. बच्ची को खुजली और रैशेज की शिकायत थी, इसके बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. CMO गाजियाबाद ने बताया कि बच्ची को कोई और स्वास्थ्य समस्या नहीं है और न ही उसने पिछले 1 महीने में कोई विदेश यात्रा की है.

09:26 AM

कानपुर हिंसा में बड़ा खुलासा

कानपुर में कल हुई हिंसा पर बड़ा खुलासा हुआ है. हिंसा से पहले कानपुर में मौलानाओं की बैठक हुई थी. इसमें हयात जाफर भी शामिल हुआ था, जिसका नाम पुलिस की FIR में भी दर्ज है. ज़ी न्यूज़ के पास मौलानाओं की बैठक की तस्वीरें भी हैं.

08:11 AM

कानपुर हिंसा पर मायावती का बड़ा बयान

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो ने कानपुर हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, मा. राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री जी के यूपी दौरे के दौरान ही कानपुर में दंगा व हिंसा भड़कना अति-दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व चिन्ताजनक तथा पुलिस खुफिया तंत्र की भी विफलता का द्योतक. सरकार को समझना होगा कि शान्ति व्यवस्था के अभाव में प्रदेश में निवेश व यहां का विकास कैसे संभव?

07:38 AM

1000 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

कानपुर हिंसा मामले में 40 नामजद और 1000 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की गई है. जिसमें 2 पुलिस की तरफ से और 1 दुकानदार की तरफ से दर्ज कराई गई हैं.
पढ़ें पूरी खबर

06:27 AM

कानपुर हिंसा पर CM योगी के सख्त निर्देश

कानपुर हिंसा मामले में सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने शुक्रवार रात कानून व्यवस्था को लेकर जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. उन्होंने निर्देश दिए कि माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटें. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के कानून व्यवस्था समीक्षा की. कानपुर में हुई घटना की पुलिस कमिश्नर से जानकारी लेते हुए दोषियों पर एफआईआर का आदेश दिया.

06:01 AM

जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर अहम बैठक

कश्मीर में सुरक्षा के हालात पर गृह मंत्रालय ने अहम बैठक की. बैठक में गैर कश्मीरियों की सुरक्षा को मजबूत करने का निर्देश दिया गया, साथ ही आतंकी गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा गया. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह समेत जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और NSA अजीत डोभाल शामिल रहे.

05:47 AM

शोपियां में मजदूरों पर ग्रेनेड से अटैक

जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. अब आतंकियों ने शोपियां इलाके में प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बनाया है. आतंकियों ने मजदूरों पर ग्रेनेड से हमला किया है.

Trending news