Daily News Brief: कुरुक्षेत्र में केजरीवाल की रैली, कहा- कलयुग में किसानों ने तोड़ा भाजपाइयों का घमंड
Advertisement
trendingNow11200378

Daily News Brief: कुरुक्षेत्र में केजरीवाल की रैली, कहा- कलयुग में किसानों ने तोड़ा भाजपाइयों का घमंड

Daily News Brief: कुरुक्षेत्र में केजरीवाल की रैली, कहा- कलयुग में किसानों ने तोड़ा भाजपाइयों का घमंड
LIVE Blog
29 May 2022
14:02 PM

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में केजरीवाल की रैली

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रैली कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों के आगे सरकार को झुकना पड़ा. उन्होंने कहा कि कलयुग में किसानों ने सरकार का घमंड तोड़ा. केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में स्कूल ठीक किए.

13:39 PM

सपा नेता आजम खान की तबियत बिगड़ी

समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान की तबियत खराब होने के बाद शनिवार की देर रात उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आजम खान दो दिनों से दिल्ली थे. कल रात उनकी तबियत खराब हो गई. उन्हें सांस लेने में दिक्कत है.

13:35 PM

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि हमारे साथ जो जुर्म हो रहा है. उससे सब परेशान हैं. हमें मुल्क को भी बचाना है और कौम को भी. जो आज माहौल है, उससे सब परेशान हैं. इस पर कुछ अमल होना चाहिए. ये बात स्टेज तक ही नहीं, हमारी कौम के बड़े और कमजोर तबके तक जानी चाहिए.

11:46 AM

नेपाल में यात्री विमान लापता

नेपाल में एक यात्री विमान लापता हो गया है. इस विमान में 4 भारतीय, 3 जापानी नागरिकों समेत कुल 22 यात्री सफर कर रहे थे. नेपाल के गृह मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है.

11:32 AM

सीएम योगी का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा है की सड़को पर नमाज बंद है. राज्य में सिर्फ धार्मिक स्थलों पर ही ऐसे कार्यक्रम होंगे. धार्मिक स्थलों पर अब शोर भी बंद हो चुका है. उन्होंने कहा कि पहले माइक भी दंगा का कारण बनता था, लेकिन हमारी सरकार में राज्य दंगा मुक्त हुआ है.

 

10:42 AM

आजमगढ़ में लकड़ी गोदाम में लगी आग

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के मुबारकपुर स्थित अल जमीयतुल अशरफिया विश्वविद्यालय में एक लकड़ी के गोदाम में आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. इस आग में 10 लाख रुपये की लकड़ियां जलकर खाक हो गईं.

10:29 AM

6 दिनों बाद दिल्ली में 40 के पार पहुंचा तापमान

दिल्ली एनसीआर में छह दिनों बाद पारा वापस 40 डिग्री के पार पहुंचा है. 21 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस था और 28 मई को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा था. मौसम विभाग एजेंसी skymet ने आगे भी तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है और ये भी बताया है कि हिट वेव के चलने की फिलहाल कोई संभावना नहीं है.

08:30 AM

बहराइच में बड़ा सड़क हादसा

यूपी के बहराइच में बड़ा हादसा हुआ है. बहराइच के मोतीपुर इलाके में मिनीबस और ट्रक की टक्कर हो गई. इस दर्दनाक हाहसे में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए. हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

08:24 AM

नाइजीरिया में चर्च में मची भगदड़ में 31 की मौत

दक्षिणी नाइजीरिया में शनिवार को एक गिरजाघर में एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में 31 लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. आयोजकों ने बताया कि यह कार्यक्रम जरूरतमंदों को उम्मीद देने के मकसद से आयोजित किया गया था.

08:09 AM

एक दिन में आए कोरोना के 2,828 नए मामले 

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,828 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 2,035 लोग इससे रिकवर हुए और 14 मौतें हुईं. इस समय देश में कुल एक्टिव मामले 17,087 हैं. वहीं डेली पॉजिटिविटी रेट 0.60% है.

07:58 AM

आज 'मन की बात' करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेडियों पर 'मन की बात' करेंगे. आज मन की बात का 89वां एपिसोड प्रसारित होगा. मन की बात में पीएम मोदी देशभर से मिले् कई सुझावों का जिक्र कर सकते हैं.

05:45 AM

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके के शितिपोरा इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ जारी है. कश्मीर जोन पुलिस के जारी किए गए बयान के मुताबिक अब तक इस एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए हैं. हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

05:44 AM

आज गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाएगा IPL फाइनल

आज अहमदाबाद में गुजरात और राजस्थान के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. गुजरात टाइटंस की नजर अपने पहले आईपीएल खिताब पर है. टी20 लीग के 15वें सीजन का फाइनल गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

05:41 AM

वर्शिप एक्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

वाराणसी में ज्ञानवापी और मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद मामले के बीच अब प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट-1991 पर पूरे देश में चर्चा हो रही है. इस एक्ट को खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अलग-अलग लोगों ने याचिका दाखिल की है. शनिवार को मथुरा के प्रख्यात भगवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में इस एक्ट के खिलाफ अर्जी दाखिल की. देवकीनंदन ठाकुर ने कहा, 'ये कानून लोगों को धार्मिक अधिकार से वंचित करता है. इसीलिए इस कानून में बदलाव होना चाहिए, या इसे खत्म किया जाना चाहिए.'

Trending news