Daily News Brief: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिंदे ने राज ठाकरे को किया फोन, जानें क्या हुई बात
Advertisement
trendingNow11233057

Daily News Brief: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिंदे ने राज ठाकरे को किया फोन, जानें क्या हुई बात

Daily News Brief: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिंदे ने राज ठाकरे को किया फोन, जानें क्या हुई बात
LIVE Blog
26 June 2022
23:17 PM

शिंदे ने राज ठाकरे को किया फोन

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक हलचल के बीच एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे की तबीयत के बारे में जानने के लिए उन्हें फोन किया था. राज ठाकरे का ऑपरेशन हुआ है और वो शनिवार को ही डिस्चार्ज होकर घर लौटे हैं.

22:00 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने म्यूनिख में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की और बातचीत की.

19:51 PM

डिप्टी स्पीकर के नोटिस को चुनौती

शिंदे गुट की ओर से दायर याचिका में डिप्टी स्पीकर के नोटिस को चुनौती दी गई है जिसमें बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की बात है. वहीं दूसरी याचिका में शिवसेना की ओर से अजय चौधरी को विधायक दल का नेता बनाए जाने को भी चैलेंज किया गया है.

19:35 PM

शिंदे गुट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र का सियासी संघर्ष अब सुप्रीम तक पहुंच गया है. एकनाथ शिंदे कैंप ने सुप्रीम कोर्ट में दो याचिका दायर करते हुए इनपे तत्काल सुनवाई की मांग की है. याचिकाओं की प्रति महाराष्ट्र सरकार के वकीलों को भी भेजी गई है.

18:10 PM

उपचुनावों में भाजपा की जीत पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपचुनाव में भाजपा को चुनने के लिए आंध्र प्रदेश, झारखंड, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा के सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया.आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में जीत ऐतिहासिक है. यह केंद्र और यूपी में डबल इंजन सरकारों के लिए व्यापक पैमाने पर स्वीकृति और समर्थन का संकेत देता है. समर्थन के लिए लोगों का आभारी हूं. मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करता हूं. मैं त्रिपुरा के लोगों को भाजपा के विकास के एजेंडे में विश्वास करने और उपचुनाव में जीत के साथ सीएम डॉ माणिक साहा जी सहित हमारे उम्मीदवारों को आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद देता हूं. हमारी सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करती रहेगी. मैं अपने कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना करता हूं.

17:25 PM

शिवसेना के बागी विधायक केसरकर की ZEE NEWS से खास बातचीत

16:49 PM

हमारे साथ शिवसेना के 39 विधायक

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने जी न्यूज से खास बातचीत की है. उन्होंने फिर दोहराया है कि हम शिवसेना में ही हैं. उन्होंने सबसे बड़ी बात यह कही कि हम भाजपा के साथ गठबंधन चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों को अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट जाएंगे. इसके साथ ही केसरकर ने कहा कि हम जल्द ही महाराष्ट्र लौटेंगे. 

16:06 PM

रामपुर उपचुनाव में जीत पर सीएम योगी ने क्या कहा

15:45 PM

उद्धव ठाकरे को एक और झटका

महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं. वह शिंदे खेमे में शामिल होने वाले 8वें मंत्री हैं.

15:20 PM

त्रिपुरा उपचुनावः भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प

चुनाव के नतीजे आने के साथ-साथ त्रिपुरा को राजधानी अगरतला में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प. इस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी सुदीप राय बर्मन ने करीब 3 हजार वोटों से जीत हासिल की है. जिसके बाद भाजपा के तरफ से दावा किया गया की अगरतला सीट पर कांग्रेस और सीपीएम का समझौता हुआ था. इस बीच कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर भी सामने आई है. घटना में त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष घायल हुए हैं. उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

14:46 PM

त्रिपुरा उपचुनाव में बीजेपी को मिली तीन विधानसभा सीटें

त्रिपुरा उपचुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है. 4 विधानसभा में से 3 पर बीजेपी जीत गई है. वहीं कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की है.

14:30 PM

रामपुर में बीजेपी जीती

सपा नेता आजम खान का गढ़ माने जानी वाली रामपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने सपा को बड़ा झटका दिया है. सपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने जीत हासिल की है. उन्होंने सपा प्रत्याशी मोहम्मद आसिम राजा को हरा दिया है.

 

13:57 PM

पंजाब में AAP को झटका

पंजाब उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका मिला है. सीएम भगवंत मान के गढ़ संगरूर लोकसभा सीट पर शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार सिमरणजीत सिंह मान ने जीत हासिल की है. उन्होंने आप उम्मीदवार गुरमैल सिंह को हराया है.

13:25 PM

यूपी उपचुनाव में बीजेपी आगे

यूपी के रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं. बीजेपी दोनों ही सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

13:06 PM

राजेंद्र नगर उपचुनाव में AAP की जीत

राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव 23 जून को हुए थे जिसमें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज कर ली. बता दें कि आम आदमी पार्टी की यह जीत बड़ी मानी जा रही है. राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 11,555 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

12:37 PM

महाराष्ट्र सियासी संकट पर बड़ी खबर

महाराष्ट्र सियासी संकट पर बड़ी खबर सामने आ रही है. शिवसेना के बागी विधायकों की सुरक्षा बढ़ी. केंद्र ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को Y+ सुरक्षा दी है. CRPF को विधायकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है.

10:25 AM

आजमगढ़ लोकसभा सीट निरहुआ आगे

आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव से 5033 मतों से आगे चल रहे हैं. निरहुआ को 116109 मत मिले हैं, जबकि धर्मेंद्र यादव को 112076 वोट मिले हैं. वहीं, बसपा के गुड्डू जमाली को 92505 मत मिले हैं.

10:23 AM

सीएम योगी के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

यूपी से बड़ी खबर सामने आई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. ये इमरजेंसी लैंडिंग तकनीकी खराबी की वजह से करानी पड़ी है. ये लैंडिंग वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर कराई गई.

10:21 AM

तीस्ता सीतलवाड़ की आज होगी पेशी

तीस्ता सीतलवाड़ की आज होगी कोर्ट में पेशी होगी. पेशी से पहले तीस्ता सीतलवाड़ ने कहा कि वो मजिस्ट्रेट के सामने पूरा बयान दूंगी. गुजरात ATS ने कल मुंबई से उनकी गिरफ्तारी की थी. उन पर गुजरात दंगों के दौरान झूठे सबूत गढ़ने के आरोप लगे हैं.

09:47 AM

आजमगढ़ के शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे

यूपी लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. चुनाव आयोग के अनुसार रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के मोहम्मद आसिम राजा, और आजमगढ़ सीट से भारतीय जनता पार्टी के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' आगे चल रहे हैं.

09:29 AM

एक दिन में आए कोरोना के 11,739 केस

देश में कोरोना मामलों में हल्की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 11,739 नए मामले आए हैं. इस दौरान 25 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो गई. 

08:46 AM

राजेंद्र नगर उपचुनाव पर वोटों की गिनती शुरू

दिल्ली की राजेंद्र नगर उपचुनाव की वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले 251 बैलेट वोटों की गिनती की जा रही है. इसके बाद EVM के वोटों की गिनती की जाएगी.

08:42 AM

जर्मनी के म्यूनिख पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी के म्यूनिख पहुंच गए हैं. वो जर्मनी में आयोजित G7 देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा आज सुबद 11 बजे पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम का भी प्रसारण होगा. 

08:22 AM

सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का निधन

पंजाब के सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का शनिवार देर रात निधन हो गया है. बता दें कि सरबजीत सिंह को को साल 1991 में पाकिस्तान की एक अदालत ने जासूसी के लिए मौत की सजा सुनाई थी और 2013 में उनकी मृत्यु हो गई थी. दलबीर कौर का अंतिम संस्कार आज पंजाब के भिखीविंड में किया जाएगा.

08:11 AM

संजय राउत की बागी विधायकों को चेतावनी

महाराष्ट्र संकट के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों पर ट्वीट कर हमला बोला है. ट्वीट में संजय राउत ने लिखा है, 'कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में.'

07:51 AM

गुजरात दंगों में जाली दस्तखत का मामला आया सामने

साल 2002 में हुए गुजरात दंगों के बाद हलफनामे में जाली दस्तखत का मामला सामने आया है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्री कुमार को गिरफ्तार किया है. तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्री कुमार को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में रखा गया था. इस मामले में ट्रांसफर वारंट पर पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट गिरफ्तार होंगे. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच आज पालनपुर जेल से संजीव भट्ट को गिरफ्तार कर सकती है.

07:40 AM

बागी विधायकों को मनाने की कोशिश जारी

सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर सामने आई है, शिवसेना लगातार बागी विधायकों को मनाने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे नाराज विधायकों को मनाने में जुटी हैं. वो बागी विधायकों की पत्नियों के संपर्क में है.

06:52 AM

पीएम मोदी G-7 समिट में हिस्सा लेने जर्मनी रवाना

प्रधानमंत्री मोदी जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी G-7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुंचेंगे. जर्मनी के श्लॉस एल्मौ में आज से G-7 समिट शुरू होगा. ये समिट 3 दिन चलेगी. इस दौरान पीएम मोदी द्विपक्षीय बातचीत भी करेंगे.

06:41 AM

उपचुनाव के नतीजे आज

उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब समेत पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती आज होगी. सभी सीटों पर गुरुवार को मतदान हुआ था. पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, आजमगढ़ और रामपुर पर टिकी है. सपा नेता आजम खान की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

05:55 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोरोना पॉजिटिव

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसकी जानकारी BCCI ने ट्वीट करके दी. वो अभी टीम होटल में आइसोलेशन में हैं. BCCI की मेडिकल टीम उनकी सेहत की देखरेख कर रही है.

05:50 AM

सरकार बनाने की तैयारी में शिंदे गुट

शिंदे गुट अगले हफ्ते सरकार बनाने की तैयारी में है. सरकार बनने के बाद शिंदे गुट के नेता, मंत्री, विधायक और सांसद अयोध्या दर्शन के लिए जाएंगे. शिंदे सोमवार को नोटिस के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, गुवाहाटी में रह रहे बागी शिवसेना विधायकों की होटल Radisson Blu की बुकिंग 27 तारीख से बढ़कर 30 कर दी गई है. पहले 22 से 27 तारीख तक होटल की बुकिंग थी. शनिवार देर शाम बुकिंग और 3 दिन के लिए बढ़ाई गई.

Trending news