Daily News Brief: शिवसेना सांसद का बड़ा आरोप, बोले- बागी विधायकों को पैसों का लालच दिया गया
Advertisement
trendingNow11231873

Daily News Brief: शिवसेना सांसद का बड़ा आरोप, बोले- बागी विधायकों को पैसों का लालच दिया गया

Daily News Brief: शिवसेना सांसद का बड़ा आरोप, बोले- बागी विधायकों को पैसों का लालच दिया गया
LIVE Blog
25 June 2022
23:00 PM

'बागी विधायकों को पैसों की लालच दी गई'

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि यह महाराष्ट्र का दुर्भाग्य है कि जब बेरोजगारी और महंगाई है, तो कुछ लोगों को केवल सत्ता में आने की चिंता है. शिवसेना प्रमुख के बिना उनका (विद्रोही विधायक) कोई वजूद नहीं रहेगी, उन्हें कोई नहीं पूछेगा.

22:03 PM

एकनाथ शिंदे का बयान

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए ट्वीट किया है. इस ट्वीट में शिंदे ने कहा कि वह MVA सरकार से पार्टी और वर्कर्स को मुक्त कराना चाहते हैं और यह बात कार्यकर्ताओं को समझनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह सारी लड़ाई सिर्फ इसी मकसद से लड़ी जा रही है.

21:30 PM

गुवाहाटी में अब 30 तारीख तक रहेंगे शिवसेना के बागी विधायक 

गुवाहाटी में रह रहे बागी शिवसेना विधायकों की होटल Radisson Blu की बुकिंग 27 तारीख से बढ़कर 30 जून हो गई है. सूत्रों के मुताबिक पहले 22 से 27 तारीख तक होटल की बुकिंग थी. शनिवार देर शाम बुकिंग और 3 दिन के लिए बढ़ा दी गई है.

19:40 PM

'तीस्ता के पीछे कांग्रेस और सोनिया'

तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस द्वारा हिरास्त में लिए जाने के बाद पूरे मामले पर भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि तीस्ता के पीछे सोनिया और कांग्रेस का हाथ है. इससे पहले अमित शाह ने भी कोर्ट का फैसला आने के बाद तीस्ता सीतलवाड़ पर निशाना साधा था.

19:20 PM

शिंदे गुट ने कहा- स्पीकर के नोटिस के खिलाफ जाएंगे कोर्ट

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एक नाथ शिंदे गुट ने कहा है कि अगले हफ्ते तक सरकार गठन की तैयारी शूरू हो जाएगी. सरकार बनने के बाद अयोध्या में राम लला का दर्शन करेंगे. वहीं स्पीकर द्वारा 16 विधायकों को नोटिस जारी करने पर शिंदे गुट ने कहा कि इस मामले को कोर्ट में उठाया जाएगा.

18:00 PM

गुवाहाटी से गुजरात गए शिंदे

सूत्रों के मुताबिक कल रात देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई से चार्टर्ड प्लेन से पहले इंदौर के लिए उड़ान भरी, उसके बाद चार्टर्ड प्लेन थोड़ी देर इंदौर में ही रहा. उसके बाद चार्टर्ड प्लेन ने गुजरात के लिए उड़ान भरी. सूत्रों के मुताबिक ऐसा मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया को चकमा देने के लिए किया गया था. सूत्रों के मुताबिक गुवाहाटी से एकनाथ शिंदे ने भी गुजरात के लिए चार्टर्ड प्लेन से उड़ान भरी थी.

17:35 PM

स्पाइस जेट की फ्लाइट रनवे से वापस लौटाई गई

पटना से गुवाहाटी जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट को टेकऑफ से पहले रनवे से वापस लौटना पड़ा. तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट को रद्द करना पड़ा. फ्लाइट में 100 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि स्पाइस जेट की फ्लाइट एसजी-3724 के इंजन में खराबी आने के कारण इसे रनवे से वापस लौटाया गया.

17:00 PM

तीस्ता सीतलवाड़ की हो सकती है गिरफ्तारी

एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मुंबई में सीतलवाड़ के घर गुजरात एटीएस की टीम पहुंची है. कहा जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. उन पर 2002 के गोधरा दंगों में गुजरात की छवि खराब करने का भी आरोप लगा था. इसके अलावा उनके एनजीओ को मिले विदेशी फंड की भी जांच की गई थी. हालांकि तीस्ता मामले पर एटीएस फिलहाल खामोश है.

16:38 PM

अहमदाबाद में भीषण आग

अहमदाबाद में परिमल गार्डन के पास देव कॉम्प्लेक्स के अंदर भीषण आग की घटना सामने आई है. परिसर के अंदर अस्पताल से 10 बच्चों सहित 50 से अधिक लोगों को बचाया गया. 27 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. अग्निशमन अधिकारी जयेश खड़िया ने बताया कि आग तीसरी मंजिल पर लगी, जबकि अस्पताल चौथी मंजिल पर था.

16:23 PM

शिंदे गुट के विधायक का तीखा बयान

शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने उद्धव ठाकरे गुट पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमारे पास दो तिहाई बहुमत है. हमलोग शिवसेना के ही सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि डिप्टी स्पीकर हमें मान्यता दें. मीटिंग में नहीं जाने से हमें अयोग्य नहीं घोषित किया जा सकता. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए.

15:31 PM

शिवसेना की बैठक में बड़े फैसले

कार्यकारिणी में कुल पांच प्रस्ताव रखे गए थे ,ये प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुए. जो पार्टी से गद्दारी करेगा,जो बेईमानी करेगा, उसपर कार्रवाई करने का अधिकार पार्टी चीफ को उद्धव ठाकरे का होगा. बैठक में यह प्रस्ताव पास हुआ कि शिवसेना में सभी तरह के निर्णय लेने के सभी अधिकार पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे के पास रहेंगे.दूसरा यह कि बालासाहेब ठाकरे और शिवसेना ये नाम कोई भी उपयोग नहीं कर सकता.तीसरा प्रस्ताव यह कि पार्टी से गद्दारी करने वालों पर कार्रनाई करने का अधिकार भी पार्टी चीफ को होगा.अभी तक इन प्रस्ताव को सर्व सम्मति से माना गया है.

14:50 PM

गुवाहाटी में चल रही शिंदे गुट की बैठक

असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे गुट की बैठक चल रही है. बैठक में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की जा रही है.

 

14:32 PM

मुंबई और ठाणे में धारा-144 लागू

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर सामने आई है. डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर मुंबई और ठाणे में धारा 144 लागू की गई है.

13:51 PM

अग्निवीर योजना पर बोले सुधांशु त्रिवेदी

अग्निवीर योजना पर बात करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि हमारा देश सबसे युवाओं का देश है. लेकिन सेना में जवानों की औसत आयु 30 साल है. उन्होंने कहा मोदी सरकार में कई रोजगार पैदा हुए हैं. 

13:40 PM

रोजगार के मुद्दे पर सरकार कमाल या बवाल?

अब Zee सम्मेलन में बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और आप सांसद संजय सिंह संवाद कर रहे हैं. रोजगार के मुद्दे पर सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मोदी सरकार ने रोजगार सृजन करने के लिए कई अवसर शुरू किए. हम कोविड के बाद सामान्य स्थिति में आ रहे हैं और नए-नए रोजगार सृजन होते आ रहे हैं.

13:21 PM

मोदी सरकार में सबसे कम बढ़े पेट्रोल दाम

हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में तेल की कीमतों में सबसे कम इजाफा हुआ. इस समय दुनिया के मुकाबले भारत में सबसे कम तेल की कीमत है. 

12:09 PM

औपचारिक रूप से कर सकते हैं गुट का ऐलान

गुवाहाटी में शिंदे गुट आज औपचारिक रूप से अपने गुट का ऐलान कर सकते हैं. आज शाम 4 बजे एकनाथ शिंदे गुट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है.

11:44 AM

एकनाथ कैंप की पार्टी का नाम तय

इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के कैंप ने अपनी पार्टी का नाम तय कर लिया है. बताया जा रहा है कि इस गुट का नाम 'शिवसेना-बालासाहेब ठाकरे गुट' होगा. इस गुट में फिलहाल 40 विधायक (MLA) होने का दावा किया जा रहा है.

11:38 AM

शिवसेना की बगावत के खिलाफ तोड़फोड़

महाराष्ट्र की सियासत पर सबसे बड़ी खबर पुणे से आ रही है. जहां शिवसैनिकों ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायक तानाजी सांवत के दफ्तर में तोड़फोड़ की है. दफ्तर पर हुए हमले के बाद वहां अफरातफरी का माहौल देखा जा रहा है.

10:06 AM

मायावती ने दिया द्रौपदी मुर्मू को समर्थन

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने समर्थन दे दिया है. उन्होंने कहा है कि यह फैसला न तो बीजेपी या एनडीए के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए लिया है.

09:50 AM

स्पेन में घुसने के लिए मची भगदड़ में 18 प्रवासियों की मौत

स्पेन में घुसने की कोशिश के दौरान देश के उत्तर अफ्रीकी एन्क्लेव मेलिला से सटी मोरक्को की सीमा पर शुक्रवार को बाड़ के पास मची भगदड़ में कम से कम 18 अफ्रीकी प्रवासियों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों पुलिसकर्मियों समेत कई अन्य घायल हो गए. मोरक्को के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

09:36 AM

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गोलीबारी 

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गोलीबारी का मामला सामने आया है. नॉर्वे ने बताया कि गोलीबारी की इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, गोलीबारी शनिवार तड़के नॉर्वे की राजधानी के डाउनटाउन इलाके में एक बार के बाहर हुई. पुलिस प्रवक्ता तोरे बारस्तैद के अनुसार, गोलीबारी के सिलसिले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस वारदात के पीछे की वजह नहीं पता चल सकी है.

09:15 AM

एक दिन में आए कोरोना के 15,940 केस

देश में कोरोना मामलों में कल के मुकाबले हल्की गिरावट दर्ज की गई है. देश में आज कोरोना के 15,940 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 20 लोगों की कोविड की वजह से मौत हो गई. बता दें कि शुक्रवार को कोविड के 17,336 मामले सामने आए थे. कल की तुलना में आज कोविड के 8 फीसदी कम केस आए हैं.

07:37 AM

सीएम योगी का कांग्रेस पर निशाना

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1975 में परिवारवादी संगठन 'कांग्रेस' ने देश पर 'आपातकाल' थोप कर भारत के गौरवशाली लोकतंत्र का गला घोंटने का कुत्सित प्रयास किया था.

07:21 AM

शिवसेना का बीजेपी पर निशाना

महाराष्ट्र संकट के बीच शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है. संपादकीय लेख में कहा गया की इन दिनों असम के गुवाहाटी में योग शिविर चल रहा है. बीजेपी से सवाल करते हुए कहा गया कि अगर भाजपा महाशक्ति है तो वो कश्मीर में पंडितों की हत्या और उनके पलायन को क्यों नहीं रोक पा रही. भाजपा पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए संपादकीय में कहा गया कि बागी हुए विधायकों को ED का डर दिखाया गया और उन्हें जबरदस्ती मार पीट कर गुवाहाटी में रखा गया है.

05:49 AM

महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच NCP ने बुलाई बैठक

शिवसेना के लिए अब सबसे बड़ी कवायद सरकार बचाना नही, बल्कि पार्टी बचाना बन गयी है. तो वहीं शरद पवार भी अब इस राजनीतिक युद्ध में सरकार के सारथी बनते नजर आ रहे हैं. शरद पवार ने अपने निवास स्थान सिल्वर ओक पर कल सुबह पार्टी के कद्दावर नेताओं की मीटिंग बुलाई है. ताकि 16 विधायकों के निलंबन के बाद की स्थिति पर आगे की योजना तैयार की जा सके.

05:48 AM

शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई

शिवसेना ने आज दोपहर 1 बजे मुंबई के सेना भवन में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. सीएम उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल होंगे. पिछले 6 दिनों से महाराष्ट्र में जो राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं, उस माहौल में शिवसेना की भूमिका काफी अहम है. ऐसे में उद्धव ठाकरे कौन सा निर्णय लेते हैं, इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. उद्धव ठाकरे ने इसी पर एक अहम बैठक बुलाई है.

Trending news