Daily news brief: दिल्ली के अलीपुर में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 4 की मौत, 6 घायल
Advertisement

Daily news brief: दिल्ली के अलीपुर में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 4 की मौत, 6 घायल

Live Updates and Breaking News of 15h July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily news brief: दिल्ली के अलीपुर में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 4 की मौत, 6 घायल
LIVE Blog
15 July 2022
14:54 PM

अलीपुर में दीवार गिरने से 4 की मौत

दिल्ली के अलीपुर में दीवार गिरने से 4 की मौत हो गई है. यह घटना दोपहर 12 बजकर 42 मिनट की बताई जा रही है. दिल्ली फायर ब्रिगेड के मुताबिक दीवार अंडर कंस्ट्रक्शन थी. बता दें कि 5 हजार गज के प्लॉट पर गोदम बन रहा था तभी अचानक से एक दीवार ढह गई, जिसमे 12 से 15 लोग दब गए.  कुछ लोगों को निकाल लिया गया है तो 4 की मौत और 6 को घायल बताया जा रहा है.

13:33 PM

महाराष्‍ट्र में शिंदे सरकार के कैबिनेट विस्‍तार की चर्चाओं के बीच डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्‍यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की. करीब डेढ़ चली मीटिंग के बाद सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राज ठाकरे की पार्टी को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इस तरह की अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि राज ठाकरे के पुत्र अमित ठाकरे शिंदे मंत्रिमंडल में मंत्री बन सकते हैं.

11:43 AM

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं. उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने गलत तथ्य रखे. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'आतंकवाद से कैसे लड़ना है ये कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट से सीख रही थी. हामिद अंसारी कहते हैं कि मैंने आतंकवाद के विषय पर 11 दिसंबर 2010 एक कांफ्रेंस का उद्घाटन किया था.

11:32 AM

अग्निपथ योजना पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं होगी सुनवाई

अग्निपथ योजना के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई नहीं होगी. इस मामले की सुनवाई करने वाले न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ नहीं आज कोर्ट में मौजूद नहीं है. इसलिए ये सुनवाई टाली गई है. बता दें कि जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को कोरोना संक्रमण हो गया है.

10:45 AM

अजमेर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

अजमेर दरगाह के बाहर भड़काऊ नारेबाजी कराने का आरोपी गौहर चिश्ती हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है.  साथ ही गौहर को शरण देने वाले अमानुल्ला को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में अजमेर पुलिस ने कॉन्फेंस करके बताया कि चिश्ती को कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस चिश्ती की रिमांड की मांग करेगी. इसके अलावा इस मामले में पुलिस हर एंगल से जांच करेगी.

10:09 AM

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने PM को फिर कहा विषगुरु

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने असंसदीय शब्द मामले में एक बार फिर से बयान दिया है. एक बार फिर से उन्होंने ट्वीट करते पीएम को विषगुरु कहा है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, 'संसद में धरना करना मना है'. बता दें कि गुरुवार को भी कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'मोदी सरकार की सच्चाई दिखाने के लिए विपक्ष द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी शब्द अब 'असंसदीय' माने जाएंगे.'

09:36 AM

लगातार दूसरे दिन आए कोरोना के 20 हजार से ज्यादा केस

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही. लगातार दूसरे दिन कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 20,038 केस सामने आए. इस दौरान 47 लोगों की मौत हो गई.

08:52 AM

दिल्ली के कनॉट प्लेस के रेस्टोरेंट में लगी आग

दिल्ली के कनॉट प्लेस आउटर सर्किल में एक रेस्टोरेंट में आग लग गई है. जहां पर छह दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी हैं. दमकल विभाग के मुताबिक आग को नियंत्रित कर लिया गया है. कूलिंग का काम चल रहा है.

08:08 AM

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने पर FIR दर्ज

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज मामले में बड़ी खबर सामने आई है. लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने के मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. धारा 53A, 295A, 341 समेत कई और धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है. हिंदू संगठनों ने मॉल में नमाज का विरोध किया था और हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कही थी. 

07:02 AM

आज रायपुर जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज रायपुर का दौरा करेंगी. वो सुबह 09:30 बजे विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगी. मुर्मू एयरपोर्ट से सीधे केनाल रोड आएंगी और रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी. यहां से निजी होटल पहुंचेंगी. इस दौरान वो बीजेपी विधायकों-सांसदों के साथ बैठक करेंगी. इसके बाद जेसीसीजे डेलिगेशन से सुबह 11-11:30 बजे मिलेंगी. लंच के बाद दोपहर 02:10 में एयरपोर्ट रवाना होंगी. 02:30 बजे भोपाल रवाना हो जाएंगी.

06:01 AM

अग्निपथ से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज सेना में भर्ती के लिए हाल ही में शुरू की गई अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा. याचिकाओं के बैच की सुनवाई जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस ए. एस. बोपन्ना करेंगे. इनमें सशस्त्र बलों के उम्मीदवारों द्वारा इस मामले में तत्काल सुनवाई की मांग करने वाली याचिका शामिल है, जिसमें कहा गया है कि इस योजना को उन लोगों पर लागू नहीं किया जाना चाहिए, जो पहले से ही चयन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. इसमें आगे तर्क दिया गया है कि मामला अत्यावश्यक है, क्योंकि कई उम्मीदवारों का करियर दांव पर है.

Trending news