ED ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, 261 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति बनाने का दावा
Advertisement
trendingNow12265299

ED ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, 261 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति बनाने का दावा

Breaking News Update 27 May: इजरायल ने रविवार को एक बार फिर गाजा के राफा में एयरस्ट्राइक की है. फलस्तीनी डॉक्टरों का कहना है कि इस हवाई हमले में 35 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई अन्य घायल हैं. देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए समय के साथ....

 

ED ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, 261 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति बनाने का दावा
LIVE Blog

News Brief today:फलस्तीनी स्वास्थ्य और नागरिक आपात सेवा अधिकारी ने दावा किया है कि रविवार को इजरायल की ओर से की गई एयरस्ट्राइक में कम से कम 35 फलस्तीनी लोग मारे गए हैं. इजरायल ने यह हमला पश्चिमी राफा के तेल अल-सुल्तान इलाके में किया था. भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि गंभीर चक्रवाती तूफान रेमल ने रविवार रात पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दस्तक दी है. पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रचंड दौर जारी है. दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं, राजस्थान के कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

 

28 May 2024
23:20 PM

राजकोट गेमज़ोन आग का आरोपी धवल ठक्कर गिरफ्तार 

गुजरात की बनासकांठा पुलिस ने राजकोट गेमज़ोन आग के आरोपी धवल ठक्कर को राजस्थान के आबू रोड से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को सूचना मिली धवल ठक्कर राजस्थान के आबूरोड में अपने रिश्तेदार के यहां छिपा हुआ है. पुलिस अब तक इस मामले में 8 आरोपी अरेस्ट कर चुकी है. 

22:59 PM

बलिया में सपा को लगा तगड़ा झटका, नारद राय ने छोड़ी पार्टी

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री नारद राय ने समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है. वे भाजपा में हो सकते हैं. वहीं नारद राय ने मंच से जय श्री राम का नारा लगाया और कहा, "कल अखिलेश यादव के मंच पर मुझे अपमानित किया गया. समाजवादी पार्टी से हमारा कोई रिश्ता नही है लेकिन शिवपाल सिंह यादव से है. वे अगर आज फोन किए होते तो मैं यह फैसला नही लेता."

22:27 PM

स्वाति मालीवाल की कोई सोची प्लानिंग नज़र नहीं आती- कोर्ट

बिभव कुमार की ज़मानत अर्जी खारिज करते हुए कोर्ट ने आज अहम टिप्पणी की. कोर्ट ने कहा, 'इस मामले में स्वाति मालीवाल की कोई सोची प्लानिंग नज़र नहीं आती क्योंकि अगर ऐसा होता तो वो घटना वाले दिन ही एफआईआर दर्ज कराती. इस मामले में जो स्वाति मालीवाल की ओर से आरोप लगाए गए हैं उनको यूं ही खारिज नहीं कह सकता. FIR में हुई देरी का इस केस पर कोई खास प्रभाव नहीं है क्योंकि घटना के चार दिन के बाद भी मेडिकल रिपोर्ट में पीड़ित को चोट लगने की पुष्टि हो रही है. इस केस में पीड़ित आम आदमी पार्टी की सिटिंग MP है. उनका आरोप है कि CM आवास पर आरोपी ने उनके साथ मारपीट की.उनकी गरिमा को नुकसान पहुंचाया.'

21:58 PM

मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ केस दर्ज, हुआ गिरफ्तार 

मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया गिरफ्तार बॉबी कटारिया के खिलाफ कबूतरबाजी के मामले में गुरुग्राम के बजघेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि लोगों को विदेश भिजवाने के नाम पर बॉबी कटारिया ठगी करता था. उसका  द्वारका एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर 109 मॉल में ऑफिस था. पुलिस ने केस दर्ज करके उसे अरेस्ट कर लिया है.

21:20 PM

लालू परिवार ने राहुल गांधी को खिलाया मटन

लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए बिहार के चंपारण जिले में पहुंचे राहुल गांधी को लालू परिवार ने मटन के साथ मछली और लिट्टी-चोखा खिलाया. सूत्रों के मुताबिक पालीगंज में मंच के पीछे मीसा और तेजेस्वी ने खिलाया राहुल को मटन खिलाया. इस दौरान वहां पर दीपांकर, अखिलेश सिंह के साथ मुकेश सहनी मौजूद थे. 

20:49 PM

मैं डायबिटीज मेलिटस की गम्भीर बीमारी से पीड़ित, दी जाए जमानत- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है, 'वो डायबिटीज मेलिटस की गम्भीर बीमारी से पीड़ित हैं. 21 मार्च से 10 मई के दरमियान जेल में रहते हुए उनके शुगर लेवल में बहुत उतार चढ़ाव होता रहा है. उन्हें कई तरह की शारीरिक मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा. इसके पीछे जेल अथॉरिटी का लापरवाह रवैया भी जिम्मेदार है. अरविंद केजरीवाल का कहना है कि जेल में रहते हुए उनका वजन 6- 7 किलो तक कम हो गया है. अंतरिम ज़मानत पर बाहर आने के बाद भी उनका वजन उतना नहीं बढ़ा है. यही नहीं, वो आजकल घबराहट, चक्कर आना ,सुस्ती जैसी दिक़्क़तों का भी सामना कर रहे है. उनकी हालिया मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि उनका ब्लड ग्लूकोज लेवल बहुत ज़्यादा बढ़ गया है. साथ ही यूरिन में कीटोन लेवल भी बढ़ गया है. इससे लगता है कि उनको किड़नी में भी दिक्कत आ गई है.'

20:05 PM

अरविंद केजरीवाल की ओर से SC में दायर अर्जी 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खराब सेहत और मेडिकल टेस्ट कराने की ज़रूरत का हवाला देते हुए अपनी अंतरिम ज़मानत की अवधि को 1 और हफ्ते आगे बढ़ाने की मांग की है. केजरीवाल को SC के आदेश के मुताबिक 2 जून को सरेंडर करना था अब वो चाहते है कि 9 अप्रैल को उन्हें सरेंडर करने की इजाज़त दे दी जाए 10मई के SC के आदेश के मुताबिक उनकी अंतरिम ज़मानत की अवधि 1 जून को खत्म हो रही है. आदेश के मुताबिक उन्हें 2 जून को सरेंडर करना था.

19:10 PM

अगले तीन दिन गंभीर लू का खतरा, 30 से मिलेगी राहत

उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के कई हिस्सों में अगले 3 दिनों के दौरान लू से लेकर गंभीर लू चलने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र के मुताबिक गर्मी अब पीक पर पहुंच रही है. अगले 3 दिनों में गर्मी अपने चरम पर होगी. हालांकि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते 30 मई से इसमें धीरे-धीरे कमी आने की संभावना है.

17:12 PM

विभव कुमार की जमानत अर्जी तीस हजारी कोर्ट में खारिज

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार की ज़मानत अर्जी तीस हज़ारी कोर्ट ने खारिज कर दी है. बिभव कुमार अब जमानत के लिए हाईकोर्ट में अपील करेंगे. 

16:40 PM

SMS फ्रॉड करने वालों पर सरकार ने कसी नकेल

SMS फ्रॉड पर नकेल के लिए DoT और गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लिया है. सरकार ने 8 हेडलर्स पर कार्रवाई कर उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया है. उन हैंडलर्स का  इस्तेमाल कर 10 हजार से अधिक मैसेज भेजे गए थे. इन नंबर्स के PE ब्लैक लिस्ट कर दिए गए हैं. इनके पास 73 एसएमएस हेडर और 1522 मैसेज कंटेंट भी ब्लैक लिस्ट कर दिए गए हैं. लोगों से अपील की गई है कि वे ऐसे सभी मैसेज के बारे में चक्षु पोर्टल पर रिपोर्ट करें.

16:05 PM

ED ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

ED ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.ईडी का दावा है कि शाहजहां ने जमीन पर कब्जा करके लगभग 261 करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई और यह संपत्ति भ्रष्टाचार के जरिए हासिल की गई है. एजेंसी के मुताबिक शाहजहां ने लगभग 180 बीघे जमीन पर कब्ज़ा किया है. यह रकम और बढ़ सकती है. 113 पेज की चार्जशीट में शाहजहां के भाई आलमगीर को भी आरोपी बनाया गया है. साथ ही दीदार बक्स मोल्ला, शिवप्रसाद हाजरा को भी आरोपी बनाया गया है. गवाह के तौर पर सरकारी अधिकारियों के बयान भी लिए गए हैं. सीबीआई ने संदेशखाली से जो हथियार बरामद किये, आरोप पत्र में उन हथियारों का भी जिक्र किया गया है.

15:33 PM

UP के 2 अफसरों को चुनाव आयोग ने हटाया 

चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से दो PCS and PPS का ट्रांसफर कर दिया है. फिरोजाबाद के ADM अभिषेक सिंह को हटाया गया है. आयोग ने गंभीर शिकायत मिलने के बाद उनका ट्रांसफर किया है. फिरोजाबाद में 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग हुई थी. वहां पर तैनात रहे एक CO का भी तबादला किया गया है. 

14:29 PM

मेरठ से सपा विधायक रफीक अंसारी गिरफ्तार

मेरठ से सपा विधायक रफीक अंसारी को पुलिस ने बाराबंकी से गिरफ्तार कर लिया है. अंसारी के खिलाफ हाई कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए थे.

14:01 PM

महाराष्ट्रः पालघर में डंपर की चपेट में आने से दो की मौत

महाराष्ट्र के पलाघर में एक तेज रफ्तार डंपर की चपेट आने से दो महिलाओं की मौत हो गई है. वहीं चार अन्य घायल हो गए हैं.

13:34 PM

पश्चिम बंगाल: चक्रवात रेमल से 2 की मौत

चक्रवात रेमल से पश्चिम बंगाल में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि तटीय इलाकों में बुनियादी ढांचे और संपत्ति को भी व्यापक नुकसान हुआ है.

12:46 PM

मध्य प्रदेशः गुना में पुलिया से नीचे गिरा मिनी ट्रक, 4 की मौत

मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे जा गिरा. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं चार लोग घायल हैं.

12:33 PM

हेमंत सोरेन ने झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की

सुप्रीम कोर्ट से अपनी जमानत याचिका वापस लेने के बाद झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन ने एक बार फिर झारखंड हाई कोर्ट में अपनी जमानत याचिका दाखिल की है.

12:17 PM

कांग्रेस नेता सतबीर सिंह का निधन

दिल्ली के पूर्व मेयर और कांग्रेस नेता सतबीर सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. 70 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस लीं.

12:14 PM

पापुआ न्यू गिनीः भूस्खलन से दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, पापुआ न्यू गिनी सरकार ने कहा है कि शुक्रवार को हुए भूस्खलन में दो हजार से अधिक लोग मारे गए हैं.

10:47 AM

पुणे पोर्श कार हादसा:  ब्लड रिपोर्ट में हेरफेर करने वाले दो डॉक्टर गिरफ्तार

पुणे पोर्श कार हादसे में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नाबालिग ड्राइवर की ब्लड रिपोर्ट में हेरफेर करने वाले दो डॉक्टर गिरफ्तार किया है.

10:40 AM

सहरसा: तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने 16 वर्षीय छात्र को रौंदा, हुई मौत

 बिहार के सहरसा में तेज रफ्तार मिट्टी लदे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार 16 वर्षीय छात्र को कुचल दिया. हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया.

10:00 AM

राजकोट अग्निकांड को लेकर सरकार की बड़ी कार्रवाई

राजकोट स्थित गेमिंग जोन अग्निकांड को लेकर गुजरात सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने सहायक नगर नियोजक, सहायक इंजीनियर, आरएनबी विभाग के इंजीनियर और राजकोट पुलिस के दो सीनियर पीआई को निलंबित कर दिया है.

09:15 AM

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग की

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए अपनी अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग की है. केजरीवाल ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग की है.

07:28 AM

लखीमपुर खीरी: बस और मिनी वाहन की टक्कर में चार की मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी थाना क्षेत्र के नकहा शंकरपुरा हाइवे पर बस और मिनी वाहन की टक्कर में चाल लोगों की मौत हो गई है. जबकि अन्य छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

06:09 AM

राफा में इजरायली एयरस्ट्राइक में कम से कम 35 लोगों की मौत

रविवार को इजरायल की ओर से गाजा के राफा में की गई एयरस्ट्राइक में कम से कम 35 फलस्तीनी लोग मारे गए हैं. इजरायली सेना की ओर से कहा गया है कि उसकी एयर फोर्स ने राफा में हमास के एक ठिकाने पर हमला किया है. यह हमला सटीक गोला-बारूद और खुफिया जानकारी के आधार पर किया गया.

Trending news