Breaking News Live Update: NIA का ऑपरेशन ध्वस्त, गैंगस्टर और खालिस्तानी नेटवर्क के खात्मे के लिए 8 राज्यों में 324 ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement

Breaking News Live Update: NIA का ऑपरेशन ध्वस्त, गैंगस्टर और खालिस्तानी नेटवर्क के खात्मे के लिए 8 राज्यों में 324 ठिकानों पर छापेमारी

Breaking News Latest Update of 18 May: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.  

 

Breaking News Live Update: NIA का ऑपरेशन ध्वस्त, गैंगस्टर और खालिस्तानी नेटवर्क के खात्मे के लिए 8 राज्यों में 324 ठिकानों पर छापेमारी
LIVE Blog
18 May 2023
18:19 PM

NIA का ऑपेरशन धवस्त

गैंगस्टर और खालिस्तानी नेटवर्क के खात्मे के लिए एनआईए (NIA) ने 'ऑपेरशन धवस्त' चलाया है. NIA ने पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर 8 राज्यों में 324 ठिकानों पर की छापेमारी की. आतंकी, गैंगस्टर और ड्रग ऑपरेटिव के खिलाफ NIA की अब तक सबसे बड़ी कामयाबी. NIA ने 129 जगह छापेमारी की. वहीं, पंजाब पुलिस ने 143 जगहों पर तो हरियाणा पुलिस ने 52 जगहों पर छापे मारे. जिन जगहों पर छापे मारे गए, उनमें आतंकी नेटवर्क और गैंगस्टर से लिंक हैं. लॉरेंस बिश्नोई, छेनु पहलवान, दीपक तीतर, भूपी राणा, विकास लगरपुरिया, आशिष चौधरी, गुरप्रीत सेखोन, दिलप्रीत बाबा, हरसिमरत सिम्मा और अनुराधा से जुड़े ठिकानों पर छापे मारे गए. पाकिस्तान और कनाडा जैसे देशों में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए करवाई की गई है. एनआईए कुछ हथियार और भारी मात्रा में दस्तवेजों को जब्त किया है.

16:49 PM

शिव नादर यूनिवर्सिटी में छात्रा की गोली मारकर हत्या, आरोपी छात्र ने भी किया सुसाइड

ग्रेटर नोएडा के शिव नादर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र ने साथी छात्रा की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. छात्रा की हत्या करने के बाद आरोपी छात्र ने खुद को भी गोली मार ली और सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि छात्रा कानपुर की रहने वाली थी, जबकि छात्र अमरोहा का रहने वाला था.

14:29 PM

बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. सर्वोच्च अदालत ने जाति आधारित सर्वे पर पटना HC की ओर से लगाई अंतरिम रोक को हटाने से इंकार कर दिया है. SC ने बिहार सरकार से कहा कि HC ने अगली सुनवाई की तारीख 3 जुलाई रखी है.वहीं अपनी बात रखें, उसके बाद SC सुनवाई कर सकता है.

14:12 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली ओडिशा में वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

12:14 PM

केंद्रीय कानून मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि कोर्ट में जो भी मामले लंबित हैं, वो जल्द से जल्द कम हो और सभी को न्याय मिले, यही हमारा उद्देश्य है. 

12:13 PM

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सभी से चर्चा करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने ये फैसला लिया है कि सिद्धारमैया जी को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. डीके शिवकुमार कर्नाटक के एकलौते उपमुख्यमंत्री होंगे.

 

11:41 AM

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा का असर दिखा है. हमने कड़ी मेहनत की जिसके बाद हमें जीत मिली है. उन्होंने कहा कि सिद्वारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ही सीएम बनने के काबिल हैं. लेकिन कोई एक ही सीएम बन सकता था. कर्नाटक में सिर्फ एक ही डिप्टी सीएम होगा. उन्होंने कहा कि ये जीत कर्नाटक के जनता की जीत है. 

 

11:10 AM

SC की संविधान पीठ ने तमिलनाडु के जल्लीकट्टू (सांडों को काबू में करना), कर्नाटक के कंबाला (भैंसे की दौड़) और महाराष्ट्र के बैलगाड़ी दौड़ जैसे पारंपरिक खेलों को अनुमति दी. याचिकाकर्ताओं ने पशुओं के साथ क्रूरता का हवाला देकर खेलों की अनुमति देने वाले राज्यों के क़ानूनों की वैधता चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्यों ने क़ानून लाकर इन खेलों को सांस्कृतिक विरासत का हिस्सा माना है,कोर्ट इसमें दखल नहीं देगा.

 

10:11 AM

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे.

 

09:52 AM

किरण रिजिजू को कानून मंत्री के पद के हटा दिया गया है. उनकी जगह ये जिम्मेदारी पार्टी के सांसद अर्जुनराम मेघवाल को दी गई है. 

09:39 AM

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार दिल्ली में पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल के निवास पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा, पार्टी आलाकमान ने एक निर्णय लिया है. 

09:05 AM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा नेता रतन लाल कटारिया के आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से मुलाकात की.

 

09:03 AM

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार के आवास के बाहर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं.

08:31 AM

सूत्रों के मुताबिक, 20 मई को सिर्फ़ सिद्दारमैया और डी के शिवकुमार ही शपथ लेंगे. दोनों नेता आज दोपहर 3 बजे तक बैंगलोर पहुंचेंगे. 

08:30 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा में वंदे भारत को वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

07:39 AM

उत्तराखंड सरकार ने 24 IAS अधिकारियों और एक PCS अधिकारी का तबादला कर दिया है.

06:57 AM

बाला से सांसद रतनलाल कटारिया का निधन हो गया है. उन्होंने चंडीगढ़ पीजीआई में अंतिम सांस ली. 

06:06 AM

कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डी के शिवकुमार ने 18 मई शाम 7 बजे गांधी भवन में कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों और लोकसभा सदस्यों को आमंत्रित किया है.

06:05 AM

कैलिफोर्निया स्थित एक अमेरिकी अदालत ने 2008 के मुंबई आतंकी हमलों के मामले में वांछित पाकिस्तानी मूल के कनाडाई व्यवसायी तहव्वुर राणा को भारत प्रत्यर्पित करने की अनुमति दे दी है. 

Trending news