Live Breaking News: MCD में अब आम आदमी पार्टी की सरकार, शैली ओबरॉय बनीं मेयर
Advertisement

Live Breaking News: MCD में अब आम आदमी पार्टी की सरकार, शैली ओबरॉय बनीं मेयर

Live Updates and Breaking News of 22nd February 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: MCD में अब आम आदमी पार्टी की सरकार, शैली ओबरॉय बनीं मेयर
LIVE Blog
22 February 2023
14:10 PM

MCD में आखिरकार AAP की सरकार, शैली ओबेरॉय ने जीता चुनाव

दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई है और एमसीड द्वारा महापौर पद पर चुनाव कराने के तीन असफल प्रयासों के पश्चात सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार हुए चुनाव में आप उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने बीजेपी की प्रत्याशी रेखा गुप्ता को हरा दिया. 

13:40 PM

दिल्ली मेयर चुनाव के लिए वोटिंग हुई पूरी

दिल्ली नगर निगम (MCD) में मेयर चुनाव के लिए वोटिंग पूरी हो गई है. बता दें कि करीब साढ़े 11 बजे वोटिंग शुरू हुई और 2 घंटे से ज्यादा समय तक मतदान चला. मेयर चुनाव में दिल्ली के कुल 10 मनोनीत सांसदों, 14 मनोनित विधायकों और 250 में से 241 निर्वाचित पार्षदों ने वोट किया.

11:21 AM

कर्नाटक हिजाब विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

कर्नाटक हिजाब पर पाबंदी के मामले में कुछ छात्राओं की ओर से वकील ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई का आग्रह किया है. वकील ने याचिका में कहा है कि कर्नाटक में  सरकारी स्कूलों में 9 मार्च से उनकी परीक्षा होने वाली हैं और हिजाब पहनने वाली छात्राओं को एग्जाम नहीं देने दिया जाएगा. कोर्ट ने आश्वासन दिया कि जल्द तीन जजों की बेंच का गठन किया जाएगा. इससे पहले शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की बेंच ने अलग अलग फैसले दिए थे. एकमत न होने के कारण मामले को बड़ी बेंच से सुनवाई के लिए भेज दिया गया था.

10:32 AM

आप विधायक राजेश गुप्ता ने एमसीडी चुनाव में किया पाकिस्तान का जिक्र कहा पाकिस्तान पाकिस्तान करने वाले लोग यह भूल गए की ये हिंदुस्तान है और हिंदुस्तान में अभी कानून और संविधान जिंदा है.

10:17 AM

नेवार्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट स्टॉकहोम डायवर्ट

एयर इंडिया नेवार्क (यूएस)-दिल्ली उड़ान (AI106) में आई तकनीकी खराबी के बाद स्वीडन के स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इंजन से तेल रिसाव के कारण नेवार्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट को स्टॉकहोम डायवर्ट किया गया.

09:16 AM

शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले 

शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. सीएम एकनाथ शिंदे को शिवसेना प्रमुख चुना गया. 

1. स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को 'भारत रत्न' प्रदान करना.
2. चर्चगेट रेलवे स्टेशन का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री चिंतामनराव देशमुख के नाम पर करना.
3. भूमिपुत्र को राज्य में 80% रोजगार उपलब्ध कराना. सभी परियोजनाओं में भूमिपुत्रों को 80 फीसदी नौकरियां दी जाएंगी.
4. मराठी भाषा को अभिजात भाषा का दर्जा दिया जाएगा.
5. स्वतंत्रता सेनानी सावकरकर को "भारत रत्न" प्रदान करना.
6. यूपीएससी और एमपीएससी के मराठी छात्रों को मजबूत समर्थन प्रदान करना.

08:45 AM

बजट से पहले सीएम योगी का ट्वीट

यूपी का बजट पेश होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला होगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'निःसंदेह, यह बजट आदरणीय प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप प्रदेश के गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला होगा.' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में आज प्रस्तुत होने जा रहा नए उत्तर प्रदेश' का बजट राज्य के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास के इतिहास में नए स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा.'

08:18 AM

यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना पेश करेंगे वित्त वर्ष 2023-24 का बजट

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश सन्ना आज विधानसभा में वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे. बजट में किसान, शिक्षा, युवा और रोजगार पर फोकस रहने की उम्मीद है. प्रदेश की योगी सरकार-2 के दूसरे आम बजट का आकार सात लाख करोड़ रुपये के आसपास होने की संभावना जताई जा रही है. इस बजट से युवाओं, किसानों और महिलाओं के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट को लेकर बड़ी उम्मीदें हैं. 
बजट में एक्सप्रेस-वे विस्तार, एयरपोर्ट, कृषि, शिक्षा, युवा व रोजगार पर अधिक केंद्रित रहने की उम्मीद है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी विशेष प्रावधान होंगे.

07:27 AM

अगले चुनाव में 100 फीसदी जीत होगी: राहुल गांधी

अगले चुनाव में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की एकजुटता से सौ फीसदी जीत होगी.

07:06 AM

राहुल गांधी के बयान पर एस. जयशंकर का पलटवार

चीन के मुद्दे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर का विपक्ष पर करारा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि चीन सीमा पर राहुल ने नहीं, बल्कि पीएम मोदी ने सेना भेजी. राहुल के चीन से डरने वाले बयान पर जयशंकर ने कहा, 'C H I N A, मैं चीन का नाम ले रहा... चीन का नाम लेने से डरता नहीं हूं.'

06:45 AM

यूक्रेन में कभी नहीं होगी रूस की जीत: बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पोलैंड में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन में कभी भी रूस की जीत नहीं होगी. कीव के दौरे के बाद पोलैंड गए जो बाइडेन ने पुतिन को चुनौती देते हुए कहा कि यूक्रेन को रूस कभी भी जीत नहीं पाएगा.

06:24 AM

MCD के मेयर का चुनाव आज

दिल्ली नगर निगम मेयर का चुनाव आज होगा. इसके लिए सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी. आज चौथी बार मेयर के लिए चुनाव कराने की कोशिश होगी, क्योंकि पहले तीन बार यह चुनाव टल चुका है. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने 10 मनोनीत सदस्यों को वोट देने की अनुमति के फैसले का विरोध किया था और सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. इस पर कोर्ट ने आप के पक्ष में फैसला सुनाया था और कहा था कि नॉमिनेटेड मेंबर्स को वोटिंग का हक नहीं है.

Trending news