Live Breaking News: अफगानिस्तान के काबुल में बड़ा धमाका, मस्जिद के पास प्राइवेट गाड़ी को बनाया गया निशाना
Advertisement

Live Breaking News: अफगानिस्तान के काबुल में बड़ा धमाका, मस्जिद के पास प्राइवेट गाड़ी को बनाया गया निशाना

Live Updates and Breaking News of 21st February 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: अफगानिस्तान के काबुल में बड़ा धमाका, मस्जिद के पास प्राइवेट गाड़ी को बनाया गया निशाना
LIVE Blog

21 February 2023
14:21 PM

अफगानिस्तान के काबुल में बड़ा धमाका

अफगानिस्तान के काबुल में मस्जिद के पास बड़ा धमाका हुआ है. टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल सुरक्षा विभाग के एक प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि काबुल में आज दोपहर एक निजी वाहन को निशाना बनाकर एक मैग्नेटिक बम विस्फोट किया गया.

12:49 PM

कांग्रेस नेता उदित राज का विवादित बयान

कांग्रेस नेता उदित राज (Udit Raj) ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है और कहा है कि कश्मीर फाइल्स को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने से अवॉर्ड को कलंकित हो गया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'घटिया फिल्म कश्मीर फाइल्स को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया. इससे अवॉर्ड कलंकित हो गया.

12:35 PM

यूजीसी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जामिया मिलिया इस्लामिया को लिखी चिट्ठी

यूजीसी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जामिया मिलिया इस्लामिया को पत्र लिखकर दोहराया है कि सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों को स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए अनिवार्य रूप से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अपनाना होगा.

11:19 AM

उद्धव गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

उद्धव ठाकरे ग्रुप की ओर से कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ अर्जी पर कल सुनवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि अगर EC के आदेश पर रोक नहीं लगती तो इसी बीच हमसे पार्टी का चुनाव चिन्ह, बैंक एकाउंट छीन जाएगा. इस पर चीफ जस्टिस ने कल (22 फरवरी) साढ़े तीन बजे इस अर्जी पर सुनवाई का भरोसा दिया.

10:59 AM

दिल्ली में टूटा गर्मी का 55 सालों का रिकॉर्ड, तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सफदरजंग हवाई अड्डे के पास आज 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले 55 वर्षों में फरवरी के महीने में तीसरा सबसे अधिक तापमान है.

10:45 AM

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.6 और न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री रह सकता है. उत्तर-पूर्वी हवाओं की वजह से आज राजस्थान और गुजरात के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

10:29 AM

मनरेगा मामले में 24 जगहों पर ED की छापेमारी

मनरेगा मामले में देशभर में करीब 24 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) छापेमारी कर रही है. छापेमारी झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधिकारी विरेंद्र राम से जुड़े ठिकानों पर की जा रही है.

10:11 AM

यूफ्लेक्स लिमिटेड के ठिकानों पर IT की छापेमारी

आयकर विभाग की टीम यूफ्लेक्स लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस खोज में 64 स्थानों को शामिल किया गया है. उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में तलाशी चल रही है.

09:31 AM

पीएम मोदी के बेलगावी यात्रा से पहले सीएम बसवराज की अहम बैठक

बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेलगावी यात्रा से पहले बेलगावी जिले के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद रहे.

09:05 AM

इटावा में डबल डेकर बस और DCM वाहन की टक्कर

उत्तर प्रदेश के इटावा में आज सुबह डबल डेकर और DCM वाहन की टक्कर में एक की मौत हो गई और 3 लोग घायल हुए हैं. बस दिल्ली के कश्मीरी गेट से कानपुर देहात के रसूलाबाद जा रही थी.

08:47 AM

सरकारी स्कूल को लेकर सोच बदली: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'पहले गरीब अपने बच्चों को मजबूरी में सरकारी स्कूल भेजते थे. पढ़ाई का स्तर इतना ख़राब होता था कि उन्हें बच्चों के भविष्य की कोई उम्मीद नहीं होती थी. अब ये सब बदल गया. बच्चों के पैरेंट्स अब उनके भविष्य के बारे में खूब आशावादी हैं. ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.'

fallback

08:28 AM

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का होगा विस्तार

पार्टी को शिवसेना नाम मिलने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने कार्यकारिणी बैठक बुलाई है. ताज पैलेस होटल में मीटिंग होगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार होगा. सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस के बीच इस बात को लेकर चर्चा हुई है.

08:09 AM

धक्का-मुक्की के दौरान सोनू निगम को लगी चोट

मुंबई के एक इवेंट के दौरान सोनू निगम के साथ सोमवार को धक्का मुक्की हुई. सेल्फी लेने के दौरान एक शख्स दौड़ा था, जिसके बाद धक्का-मुक्की हुई. इस दौरान सोनू निगम और उनके साथी को चोट आई. इसके बाद चेंबूर विधायक के बेटे पर केस दर्ज किया गया है.

07:54 AM

अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि अभद्र भाषा कांग्रेस की पहचान है. पहले भी प्रधानमंत्री मोदी का अपमान कर चुके हैं.

07:37 AM

गैंगस्टर टेरर फंडिंग मामले में NIA का एक्शन

गैंगस्टर टेरर फंडिंग के मामले में NIA की टीम एक्शन में आ गई है और देशभर में 70 से ज्यादा जगहों पर NIA की रेड चल रही है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, गुजरात, एमपी में NIA की छापेमारी चल रही है. अकेले पंजाब में 30 ठिकानों पर रेड जारी है. 

07:20 AM

अमेरिका के ओहायो में मेटल फैक्ट्री में भीषण धमाका

अमेरिका के ओहायो में एक मेटल फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ है. इस हादसे में 14 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री का मलबा और पिघले हुए धातु पास की इमारतों तक पहुंच गए. धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई, जिस पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को काफी समय लगा. फैक्ट्री के आसपास खड़ी कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं हैं.

06:44 AM

पीएम मोदी ने तुर्किये से लौटी रेस्क्यू टीम से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्किये से लौटी रेस्क्यू टीम से मुलाकात की. पीएम मोदी ने NDRF के काम की सराहना की और कहा कि देश कोई भी हो भारत मदद के लिए आगे रहेगा.

06:41 AM

तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन ने रेस्क्यू टीमों से भी मुलाकात की

तुर्किये में फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए. तुर्किये-सीरिया बॉर्डर पर 6.3 रिक्टर स्केल का भूंकप आया. स्थानीय समाचार के मुताबिक 3 लोगों की मौत हो गई है. तुर्किये में कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद दहशत में सड़कों पर लोग जमा हुए. तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन ने हताय शहर का दौरा किया और राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया. उन्होंने रेस्क्यू टीमों से भी मुलाकात की.

06:29 AM

हिमाचल और जम्मू कश्मीर में भूकंप

हिमाचल और जम्मू कश्मीर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. हिमाचल के धर्मशाला और जम्मू कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. दोनों ही जगहों पर भूकंप की तीव्रता 3.6 रिकॉर्ड की गई है. धर्मशाला में भूकंप का केंद्र 10 किमी नीचे था, जबकि कटरा में भूकंप का केंद्र ज़मीन से 25 किलोमीटर नीचे था. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

06:15 AM

लॉन्च होगी UPI और PayNow के बीच पेमेंट कनेक्टिविटी

पीएम नरेंद्र मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग 21 फरवरी को सुबह 11 बजे (IST) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत के यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) और  सिंगापुर के PayNow के बीच क्रॉस-बॉर्डर कनेक्टिविटी की शुरुआत देखेंगे. लॉन्च भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास और सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (MAS) के प्रबंध निदेशक रवि मेनन द्वारा किया जाएगा.

06:09 AM

भारत-सिंगापुर के बीच डिजिटल लेनदेन होगा आसान

भारत और सिंगापुर के बीच डिजिटल लेनदेन आसान होगा. पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में UPI और सिंगापुर के PayNow के बीच पेमेंट कनेक्टिविटी लॉन्च होगी.

Trending news