Daily News Brief: फ्लाइट पकड़ने के लिए 3.5 घंटे पहले जाना होगा, इंडिगो के बाद एयर इंडिया ने भी लिया फैसला
Advertisement

Daily News Brief: फ्लाइट पकड़ने के लिए 3.5 घंटे पहले जाना होगा, इंडिगो के बाद एयर इंडिया ने भी लिया फैसला

Live Updates and Breaking News of 13th December 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: फ्लाइट पकड़ने के लिए 3.5 घंटे पहले जाना होगा, इंडिगो के बाद एयर इंडिया ने भी लिया फैसला
LIVE Blog
13 December 2022
20:30 PM

फ्लाइट पकड़ने के लिए अब और जल्दी जाना होगा एयरपोर्ट

इंडिगो के बाद एयर इंडिया ने भी यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी की है. अब यात्रियों को फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पर डिपार्चर टाइम कम से कम 3.5 घंटे पहले जाना होगा. वहीं अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए 4 घंटे पहले जाना होगा.

13:25 PM

तवांग झड़प पर चीन का पहला बयान आया सामने

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर चीन का पहला बयान सामने आया है. चीन ने कहा कि भारत के साथ उसकी सीमा पर स्थिति स्थिर है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा, 'जहां तक हम समझते हैं, चीन-भारत सीमा की स्थिति समग्र रूप से स्थिर है.

12:50 PM

तवांग झड़प पर राज्यसभा में राजनाथ सिंह का बयान

सीमा पर हालात की जानकारी देते हुए राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में कहा कि सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ हाथापाई हुई, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने कहा कि चीन ने सीमा पर यथास्थिति बदलने की कोशिश की, लेकिन हमारे सैनिकों ने बहादुरी दिखाते हुए उन्हें पीछे धकेल दिया.

12:20 PM

राजनाथ सिंह का लोकसभा में बयान

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, 'मैं इस गरिमामयी सदन को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में हमारी सीमा पर 9 दिसंबर 2022 को हुई एक घटना के बारे में अवगत कराना चाहूंगा. 9 दिसंबर 2022 को PLA ट्रूप ने तवांग सेक्टर के यांग्त्से एरिया में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अतिक्रमण कर यथास्थिति को एकतरफा बदलने का प्रयास किया. चीन के इस प्रयास का हमारी सेना ने दृढ़ता के साथ सामना किया. इस दौरान हाथापाई हुई. भारतीय सेना ने बहादुरी से PLA को हमारी सीमा में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें उनकी पोस्ट पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया. इस झड़प में दोनों ओर के कुछ सैनिकों को चोटें आईं. मैं इस सदन को यह बताना चाहता हूं कि हमारे किसी भी सैनिक की मृत्यु नहीं हुई हैं, और न ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है.'

11:55 AM

तवांग झड़प पर अमित शाह का आक्रामक रुख

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का बयान आया है और उन्होंने कहा है कि 1962 में चीन ने बड़े हिस्से पर कब्जा किया था, लेकिन अब एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देंगे. उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि देश में अब बीजेपी की सरकार है.

11:18 AM

विपक्ष के हंगामें के बाद लोकसभा स्थगित

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 12 बजे तवांग में हुई झड़प पर लोकसभा में बयान देंगे.

10:41 AM

2022 में अब तक मारे गए 56 विदेशी आतंकी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना का एक्शन जारी है और साल 2022 में अब तक 56 विदेशी आतंकी मारे गए हैं. इसके साथ ही जवानों ने 86 देशी आतंकियों का भी सफाया किया है. आतंकियों की मौत की धमकी पर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कह कि डरने की जरूरत नहीं है. कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी.

09:24 AM

तवांग में झड़प को लेकर राजनाथ सिंह ने बुलाई अहम बैठक

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक अहम बैठक बुलाई है, जिसमें तीनों सेना के प्रमुखों के अलावा सीडीएस प्रमुख शामिल होंगे. बैठक में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हो सकती है.

08:39 AM

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में संदिग्ध IED  बरामद

जम्मू और कश्मीर में भारतीय सेना ने बड़े आतंकी गतिविधि को नाकाम किया है और उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के तुलीबल इलाके में संदिग्ध आईईडी मिला है. सोपोर पुलिस, 52RR और CRPF मौके पर मौजूद है.

08:33 AM

भारत-पाक के बीच चर्चा का माध्यम तलाशने में जुटा OIC

जम्मू-कश्मीर को लेकर इस्लामिक देशों के संगठन OIC ने ऐलान किया है कि संगठन पाकिस्तान और भारत के बीच चर्चा का माध्यम तलाशने की योजना पर काम कर रहा है.

08:14 AM

देशभर के मदरसों की जानकारी जमा करेगी केंद्र

केंद्र सरकार देशभर में फैले मदरसों की जानकारी इकट्ठा करेगी. इसके लिए एक पोर्टल विकसित किया जाएगा. इसको लेकर लोकसभा में संसद की स्थाई समिति की रिपोर्ट पेश की गई है.

07:52 AM

PM मोदी पर विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बारे में विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को पन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दमोह जिले के हटा स्थित पटेरिया के निवास से पुलिस ने आज सुबह उन्हें गिरफ्तर किया है. इससे पहले मध्यप्रदेश पन्ना के पवई में एफआईआर दर्ज हुई थी. पन्ना पुलिस राजा पटेरिया को दमोह से लेकर रवाना हो गई है.

07:37 AM

कांग्रेस सांसद इमरान की शायरी का विरोध

भोपाल में कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी की शायरी का भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विरोध किया और इमरान पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया. इसके बाद पुलिस ने मुशायरा बंद करा दिया.

07:16 AM

जी-20 सम्मेलन: छत्तीसगढ़ के चयन पर सियासी दांवपेच शुरू

जी-20 सम्मेलन के लिए छत्तीसगढ़ के चयन पर सियासी दांवपेच शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस पर श्रेय लेने का आरोप लगाया है, जबकि कांग्रेस इसे भूपेश बघेल सरकार की कामयाबी बता रही है.

06:48 AM

तवांग में झड़प को लेकर राजनीति तेज

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर राजनीति तेज हो गई है और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. ओवैसी ने कही कि देश को अंधेरे में रखा गया है. सरकार संसद को बताए. इसके साथ ही कांग्रेस ने भी सवाल उठाए हैं और कहा है कि सरकार सख्त लहजे में चीन को जवाब दे.

06:25 AM

भारतीय सेना ने जारी किया बयान

भारत और चीन के सैनिकों के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग में झड़प के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने बयान जारी किया है और बताया है कि अब LAC पर कैसे हालात हैं. सेना ने बताया कि चीनी जवान 9 दिसंबर को पहुंचे थे. इसके बाद दोनों ओर से फ्लैग मीटिंग हुई, जिसके बाद LAC से चीन के सैनिक पीछे हट गए हैं.

06:10 AM

तवांग में भारत-चीन के बीच झड़प

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में एलएसी के साथ लगे इलाके में 9 दिसंबर 2022 की रात चीनी सैनिक एलएसी (LAC) के करीब पहुंच गए, जिसके बाद भारतीय सैनिक भी आगे बढ़े. इस दौरान दोनों देशों के सैनिकों में भिड़ंत हो गई. भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों का डटकर मुकाबला किया और मुंहतोड़ जवाब दिया. भारतीय जवानों ने चीन के 300 सैनिकों को खदेड़ दिया. बताया जा रहा है कि 9 से 10 चीनी सैनिक घायल हुए हैं, जबकि 6 भारतीय जवान भी जख्मी हुए हैं.

Trending news