Kolkata Protest: दीदी के पुलिसवालों पर भारी पड़ा अकेला बाबा.. इशारों में दिया चुभने वाला जवाब
Advertisement
trendingNow12403128

Kolkata Protest: दीदी के पुलिसवालों पर भारी पड़ा अकेला बाबा.. इशारों में दिया चुभने वाला जवाब

Kolkata Rape Murder Protest: डॉक्टर बेटी से दरिंदगी की घटना के बाद से कोलकाता में विरोध प्रदर्शन जारी है. मंगलवार को गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय की तरफ कूच किया और ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की.

Kolkata Protest: दीदी के पुलिसवालों पर भारी पड़ा अकेला बाबा.. इशारों में दिया चुभने वाला जवाब

Kolkata Rape Murder Protest: डॉक्टर बेटी से दरिंदगी की घटना के बाद से कोलकाता में विरोध प्रदर्शन जारी है. मंगलवार को गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय की तरफ कूच किया और ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की. पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शकारियों को पानी की बौछार और आंसू गैस के गोलों से तितर बितर किया. इस बीच कैमरे की निगाह एक ऐसे शख्स पर जा टिकी जिसने ममता दीदी की पुलिस के खिलाफ अकेले मोर्चा संभाला था.

बुजुर्ग का वीडियो वायरल

पुलिस ने जब बल प्रयोग किया तो सारे प्रदर्शनकारी तितर-बितर हो गए. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज भी किया. कुछ प्रदर्शनकारी गिरफ्तार हुए तो कुछ बचते और भागते नजर आए. लेकिन जोगिया कपड़े पहने बुजुर्ग शख्स पर पुलिसिया कार्रवाई का कोई असर नहीं दिखा. वो पानी की बौछार का डटकर सामना करता रहा. हाथ में तिरंगा लिए अकेला खड़ा रहा.

फेमस हो चुका है बुजुर्ग

ममता सरकार के खिलाफ अकेले विरोध प्रदर्शन कर रहे इस शख्स का नाम क्या है? वह कहां का रहने वाला है, करता क्या है? इस बारे में कोई नहीं जानता लेकिन ये अंजान शख्स अब फेमस हो चुका है. सोशल मीडिया पर बुजुर्ग प्रदर्शनकारी की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं.

किया चुभने वाला इशारा

गौर करने वाली बात यह है कि यह बुजुर्ग प्रदर्शनकारी पुलिस की कार्रवाई से बिल्कुल भी नहीं डरा. इतना ही नहीं वीडियो में देखा जा सकता है कि वह पुलिस की तरफ इशारा कर रहा है. बुजुर्ग में इशारों में बंगाल पुलिस से चूड़ियां पहनने को कहा. उसके पुलिस की तरफ इशारे करने की वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

महिला डॉक्टर रेप और हत्या के खिलाफ छात्रों और प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल सचिवालय, नबन्ना, की ओर मार्च किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ते हुए नारेबाजी की और कुछ जगहों पर पुलिस से भी भिड़ गए. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पानी की बौछारें, आंसू गैस और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं.

बंगाल में आक्रोश

इस घटना को लेकर पूरे पश्चिम बंगाल में आक्रोश फैल गया है और इसे लेकर विभिन्न राजनीतिक दल भी बयानबाजी कर रहे हैं. बीजेपी ने इस मामले में पुलिस पर "निर्दोष प्रदर्शनकारियों" के साथ बर्बरता करने का आरोप लगाया है और धमकी दी है कि अगर ऐसा जारी रहा तो वे राज्य भर में आंदोलन करेंगे​. भाजपा ने बुधवार को 12 घंटे के बंगाल बंद का आह्वान भी किया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news