कोलकाता रेप-मर्डर केस: भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर, 10 मांगों को लेकर विरोध; ममता सरकार पर लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow12461001

कोलकाता रेप-मर्डर केस: भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर, 10 मांगों को लेकर विरोध; ममता सरकार पर लगाया ये आरोप

Kolkata Junior Doctor Hunder Strike: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टरों ने ममता सरकार को वादे के अनुसार अपनी मांगें पूरी करने के लिए 24 घंटे का समय दिया था, लेकिन मांगें पूरी ना होने के बाद उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

कोलकाता रेप-मर्डर केस: भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर, 10 मांगों को लेकर विरोध; ममता सरकार पर लगाया ये आरोप

Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन तेज हो गया है. ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ 6 जूनियर डॉक्टर आमरण अनशन पर बैठ गए है. जूनियर डॉक्टरों ने  24 घंटे की समयसीमा खत्म होने के बाद भूख हड़ताल की घोषणा की है. धर्मतला में शनिवार को प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने ममता सरकार के खिलाफ  नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी कोलकाता रेप केस मामले में स्वास्थ्य सचिव को हटाने की मांग कर रहे हैं.

ममता सरकार पर लगाया ये आरोप

जूनियर डॉक्टरों ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं कीं. डॉक्टर कोलकाता के मध्य में स्थित धर्मतला इलाके में डोरीना क्रॉसिंग पर शुक्रवार को धरना पर बैठे थे और उन्होंने राज्य सरकार को वादे के अनुसार अपनी मांगें पूरी करने के लिए 24 घंटे का समय दिया था, लेकिन मांगें पूरी ना होने के बाद उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

ड्यूटी पर जाएंगे, लेकिन कुछ नहीं खाएंगे डॉक्टर

एक जूनियर डॉक्टर ने कहा, 'राज्य सरकार समय सीमा के भीतर हमारी मांगें पूरी करने में विफल रही, इसलिए हम अपनी मांगें पूरी होने तक आमरण अनशन शुरू किया है. इसमें पारदर्शिता बनाए रखने के लिए हमने उस मंच पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, जहां हमारे साथी अनशन कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हम अपने वादे के अनुसार ड्यूटी पर जाएंगे, लेकिन हम कुछ भी नहीं खाएंगे.'

आमरण अनशन पर बैठे ये 6 जूनियर डॉक्टर

एक जूनियर डॉक्टर ने बताया कि अभी छह जूनियर डॉक्टर अनशन कर रहे हैं. अनशन पर बैठने वाले 6 डॉक्टरों में कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की स्निग्धा हाजरा, तान्या पांजा और अनुष्टुप मुखोपाध्याय, एसएसकेएम के अर्नब मुखोपाध्याय, एन.आर.एस. मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पुलस्थ आचार्य और के.पी.सी मेडिकल कॉलेज की सायंतनी घोष हाजरा शामिल हैं.

मांग पूरी होने तक भूख हड़ताल

जूनियर डॉक्टर ने कहा कि यदि अनशन के दौरान किसी डॉक्टर की तबियत खराब होती है तो इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी. उन्होंने कहा, 'हमें लोगों का समर्थन प्राप्त है और यही कारण है कि हम प्रशासन की किसी भी तरह की बाधा से नहीं डरते. जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं हम भूख हड़ताल जारी रखेंगे.' जूनियर डॉक्टरों के विरोध स्थल पर शाम को बड़ी संख्या में आम लोग और कुछ मशहूर हस्तियां मौजूद थीं. जूनियर डॉक्टरों ने ‘पूर्ण कार्यबंदी’ वापस लेने के बाद अनशन शुरू किया है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news