'आदेश जारी करने से डर और कांप रहे हैं सिद्धारमैया', भड़के ओवैसी ऐसा क्यों बोल गए
Advertisement
trendingNow12027854

'आदेश जारी करने से डर और कांप रहे हैं सिद्धारमैया', भड़के ओवैसी ऐसा क्यों बोल गए

Asaduddin Owaisi: आईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कांग्रेस सरकार और सिद्धारमैया पर जमकर निशाना साधा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक आदेश जारी करने से डर रहे हैं, कांप रहे हैं.

'आदेश जारी करने से डर और कांप रहे हैं सिद्धारमैया', भड़के ओवैसी ऐसा क्यों बोल गए

Karnataka Hijab Ban: कर्नाटक सरकार ने एक दिन पहले हिजाब बैन को रद्द करने का ऐलान किया, लेकिन दूसरे दिन सीएम सिद्धारमैया ने यू-टर्न ले लिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि उनका इरादा केवल यह कहने का था कि प्रतिबंध हटाने की मांग अभी तक विचाराधीन है. सरकार हिजाब पर लगी रोक हटाने पर विचार कर रही है. अब इसे लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi) ने कांग्रेस सरकार और सिद्धारमैया पर जमकर निशाना साधा है. इसके साथ ही उन्होंने हिजाब पर प्रतिबंध हटाने का आदेश देने की मांग की है.

आदेश जारी करने से डर रहे हैं सिद्धारमैया: ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा, 'वे (कांग्रेस) पिछले सात महीनों से (कर्नाटक में) सत्ता में हैं. उन्हें बस एक आदेश जारी करना है, जिसमें लोगों को जो चाहें पहनने की इजाजत दी जाए. इसमें कहा जाए कि ऐसा कोई ड्रेस कोड नहीं होगा. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक आदेश जारी करने से डर रहे हैं. कांप रहे हैं. हम कर्नाटक की कांग्रेस सरकार से हिजाब पर प्रतिबंध हटाने का आदेश देने की मांग करते हैं.'

हिजाब पर 24 घंटे में सिद्धारमैया ने लिया यू-टर्न

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पहले हिजाब बैन को हटाने का ऐलान किया और कहा कि कपड़े व्यक्तिगत पसंद का मामला है. लेकिन,  हिजाब बैन को रद्द करने के ऐलान के 24 घंटे बाद ही सीएम सिद्धारमैया ने यू-टर्न ले लिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि उनका इरादा केवल यह कहने का था कि प्रतिबंध हटाने की मांग अभी तक विचाराधीन है. सरकार अभी हिजाब पहनने पर लगी रोक को हटाने पर विचार कर रही है. विचार-विमर्श के बाद इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा.

पिछली सरकार ने हिजाब पर लगा दिया था बैन

पिछली भाजपा सरकार ने स्कूल के साथ-साथ प्री-यूनिवर्सिटी (कक्षा 11 और 12) कॉलेज की छात्राओं के हिजाब पहनने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था. इस कदम पर छात्रों ने हाईकोर्ट में सवाल उठाया था और कोर्ट ने सरकार के फैसले को बरकरार रखा था. मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है. इस मुद्दे ने राज्य भर में समाज, विशेषकर छात्रों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित कर दिया था और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी यह खबर बनी थी.

कांग्रेस ने सत्ता में आने पर किया था हटाने का वादा

कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वह सत्ता में आने पर हिजाब पर प्रतिबंध हटा देगी. सीएम सिद्दारमैया ने यह भी कहा कि अमीर और ताकतवर अभी भी बेखौफ होकर काम कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि वे इस भ्रम में हैं कि पैसे से पुलिस बल खरीदा जा सकता है और इसकी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. कानून तोड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Trending news