कमलनाथ की स्क्रिप्ट तैयार.. उधर राहुल की यात्रा एमपी में.. इधर अमित शाह से मुलाकात, ऑपरेशन में जुटे दिग्गज
Advertisement
trendingNow12115660

कमलनाथ की स्क्रिप्ट तैयार.. उधर राहुल की यात्रा एमपी में.. इधर अमित शाह से मुलाकात, ऑपरेशन में जुटे दिग्गज

Kamal Nath Joing BJP: पूरे ऑपरेशन में नरोत्तम मिश्रा समेत दिग्गज जुटे हुए हैं. उधर कांग्रेस आलाकमान ने कमलनाथ से किसी प्रकार का संपर्क नहीं किया है, ना ही कमलनाथ को रोकने के लिए कोई कोशिश कर रहा है. सिर्फ दिग्विजय ने ये कहा है कि कमलनाथ ऐसा नहीं करेंगे. 

कमलनाथ की स्क्रिप्ट तैयार.. उधर राहुल की यात्रा एमपी में.. इधर अमित शाह से मुलाकात, ऑपरेशन में जुटे दिग्गज

Nakul Nath Kamal Nath: ऐसा लग रहा है कि कमलनाथ की बीजेपी में एंट्री लगभग तय है. स्क्रिप्ट भी लगभग तैयार है. सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ यूं ही नहीं दिल्ली पहुंचे हैं, वे उस समय दिल्ली आए हैं जब बीजेपी की एक बैठक दिल्ली में हो रही है और मध्य प्रदेश के लगभग सभी बड़े नेता इस समय दिल्ली में हैं. शनिवार की रात बीजेपी के बड़े नेताओं से कमलनाथ की मुलाकात होनी है. कमलनाथ के बीजेपी में जाने की फाइनल स्क्रिप्ट रात को ही तय होनी है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह से कमलनाथ की मुलाकात के बाद जॉइनिंग का रास्ता क्लियर हो जाएगा. इस पूरे ऑपरेशन में एमपी जॉइनिंग कमेटी के प्रभारी नरोत्तम मिश्रा ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. यह सब तब हो रहा है जब राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश में एंट्री मारने वाली है.

असल में शनिवार को कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचे तो कयासों का दौर तेज हो गया. फिर दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने जो बयान दिया उससे अटकलें पुख्ता हो गई हैं. वैसे तो कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें पिछले कई दिनों से लगाई जा रही थीं क्योंकि वह कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो राहुल गांधी की न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले ही पार्टी को यह बड़ा झटका लगने वाला है.

कांग्रेस के कई विधायक और नेता भी..
कमलनाथ और नकुलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की खबरों के बीच नकुलनाथ ने एक्स, इंस्टाग्राम और फेसबुक का बायो चेंज कर दिया है और इससे कांग्रेस का नाम हटा दिया है. सूत्रों की तरफ से बताया जा रहा है कि पिता-पुत्र दोनों 19 फरवरी को बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इतना ही नहीं कमलनाथ के साथ कांग्रेस के कई विधायक और नेता भी बीजेपी का दामन थामेंगे. इसकी बानगी तब देखने को मिली जब कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इतने लंबे समय तक जिसने अपना जीवन पार्टी को समर्पित किया उसके बारे में पार्टी को सोचना चाहिए.

अब मामला साफ हो रहा है..
फिलहाल कोई खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है, लेकिन अब मामला साफ हो रहा है. उधर कांग्रेस नेतृत्व ने कमलनाथ से किसी तरह का संपर्क नहीं साधा है, कमलनाथ को रोकने के लिए किसी तरह का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. हाल ही में विधानसभा चुनाव के बाद कमलनाथ को मध्य प्रदेश में पार्टी ने एकदम किनारे कर दिया. इसके बाद उनकी राज्यसभा जाने की चाहत भी नहीं पूरी की गई. इसके बाद वे पार्टी से नाराज होते चले गए. इसके अलावा बेटे नकुलनाथ का भी भविष्य वे बीजेपी में ही देख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- 
- संजय गांधी के यार.. इंदिरा के 'तीसरे बेटे', कहानी छिंदवाड़ा के कमलनाथ की
- इधर बेटे को लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, उधर दिग्विजय बोले- वो गांधी परिवार के सबसे करीबी.. ऐसा नहीं करेंगे

 

Trending news