पत्रकार ने पूछा- कौन होगा PM कैंडिडेट? तो उठ के चल दिए नीतीश कुमार, फिर हुआ कुछ ऐसा
Advertisement
trendingNow11329561

पत्रकार ने पूछा- कौन होगा PM कैंडिडेट? तो उठ के चल दिए नीतीश कुमार, फिर हुआ कुछ ऐसा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पत्रकारों ने विपक्ष के पीएम कैंडिडेट के बारे में सवाल किए तो नीतीश कुमार अलग ही मूड में नजर आए. इस सवाल पर सीएम नीतीश अपनी कुर्सी से उठ गए और कहने लगे ये सवाल छोड़ दीजिए.

पत्रकार ने पूछा- कौन होगा PM कैंडिडेट? तो उठ के चल दिए नीतीश कुमार, फिर हुआ कुछ ऐसा

Bihar Politics: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) बुधवार को एक दिन के दौरे पर बिहार की राजधानी पटना (Patna) पहुंचे थे. यहां उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से बंद कमरे में काफी देर तक बातचीत हुई. राजनीतिक जानकारों ने इस मुलाकात को 2024 के लिए विपक्षी एकता के रूप में देखा. 

एक सवाल पर अलग-थलग दिखे नीतीश

हालांकि इस बैठक के बाद तीनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान केसीआर (KCR) ने कहा कि उनका और नीतीश कुमार का लक्ष्य ‘बीजेपी मुक्त भारत’ बनाना है, तो पत्रकारों ने उनसे यह सवाल पूछा कि क्या इसके लिए नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं. इसके बाद जो हुआ उसके राजनीतिक अर्थ खोजे जा रहे हैं.

सवालों के बीच ही कुर्सी से उठ गए नीतीश 

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पत्रकारों ने विपक्ष के पीएम कैंडिडेट के बारे में सवाल किए तो नीतीश कुमार अलग ही मूड में नजर आए. इस सवाल पर सीएम नीतीश अपनी कुर्सी से उठ गए और कहने लगे ये सवाल छोड़ दीजिए. हालांकि, केसीआर बोलते रहे और नीतीश को बैठने के लिए कहते रहे. मगर सीएम नीतीश उन्हें उठकर चलने के लिए कहा.

खुद को बताया 'मेन फ्रंट'

केसीआर उनके नहीं बैठने पर बार-बार कहते, नीतीश जी बैठ जाइए. इस पर नीतीश कुमार कहते, नहीं-नहीं चलिए अब, पत्रकार लोग फालतू सवाल कर रहे हैं. तभी केसीआर से फिर सवाल पूछा गया कि क्या कोई थर्ड फ्रंट बनेगा और उसके प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, इस पर उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बैठ कर तय कर लेंगे. आप लोग चिंता मत कीजिए. तभी कांग्रेस को लेकर सवाल हुआ कि क्या इस फ्रंट में कांग्रेस भी रहेगी या फिर कांग्रेस की भूमिका क्या रहेगी. राहुल गांधी की भूमिका क्या रहेगी. इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा ‘मेन फ्रंट’ है, थर्ड फ्रंट क्या होता है. इस पर केसीआर ने भी कहा, नीतीश जी ने कहा हमारा ‘मेन फ्रंट’ है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news