Jharkhand: रांची में कारोबारी के घर से 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड
Advertisement

Jharkhand: रांची में कारोबारी के घर से 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

Illegal Mining Case : प्रवर्तन निदेशालनय (ED) ने झारखंड खनन मामले में छापेमारी के दौरान रांची में एक स्थान से एके-47 सीरीज की दो असॉल्ट राइफल बरामद कीं.

Jharkhand: रांची में कारोबारी के घर से 2 AK-47 राइफल बरामद, 18 ठिकानों पर ED की रेड

ED Raid in Illegal Mining Case: मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश, कोयला कारोबारी एमके झा और कुछ अन्य लोगों के 18 ठिकानों पर बुधवार सुबह से एक साथ छापामारी की. रेड के दौरान ईडी ने रांची में एक स्थान से एके-47 सीरीज की दो असॉल्ट राइफल बरामद कीं.

ईडी की रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए जाने की खबर है. ईडी (ED) की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एमके झा के मकान को ईडी की टीमों ने सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी शुरू की. खबर है कि रांची में 12 ठिकानों के अलावा तमिलनाडु, बिहार, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर में छह ठिकानों पर रेड चल रही है.

ईडी पहले भी कर चुकी है छापेमारी

गौरतलब है कि इसके पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के पांच ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और कीमती सामान बरामद किया था. इसके बाद प्रेम प्रकाश से कई राउंड की पूछताछ भी हुई थी.

इसके पहले झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापामारी के बाद ईडी ने झारखंड में 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पता लगाया था. सूत्रों के मुताबिक ईडी के ताजा छापों की कड़ियां इस मामले से भी जुड़ रही हैं.

ईडी के इन छापों से राज्य में सत्ता से संबंधित कई लोगों और ब्यूरोक्रेसी की परेशानी बढ़ सकती है. प्रेम प्रकाश के संबंध राज्य के बड़े नेताओं और अफसरों से रहे हैं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news