J&K: ताजा बर्फबारी होने से लेह-श्रीनगर मार्ग बंद, माउंट कुन में सेना की टुकड़ी हिमस्खलन की चपेट में आई एक सैनिक की मौत
Advertisement

J&K: ताजा बर्फबारी होने से लेह-श्रीनगर मार्ग बंद, माउंट कुन में सेना की टुकड़ी हिमस्खलन की चपेट में आई एक सैनिक की मौत

Jammu Kashmir News: पिछले महीने, प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी देखी गई थी और इस बार फिर से गुलमर्ग, कुपवाड़ा और गन्दरबल के ऊपरी इलाकों में 2-4 इंच ताजा बर्फबारी हुई है.

J&K: ताजा बर्फबारी होने से लेह-श्रीनगर मार्ग बंद,  माउंट कुन में सेना की टुकड़ी हिमस्खलन की चपेट में आई एक सैनिक की मौत

Jammu Kashmir Weather: जम्मू-कश्मीर में गांदरबल और कुपवाड़ा जिले के ऊपरी इलाकों और जोजिला पास पर रात में ताजा बर्फबारी होने के बाद सोनमर्ग-जोजिला मार्ग बंद कर दिया गया है. वहीं रात बार बारिश ने कश्मीर के मैदानी इलाको में आफत मचा दी है..तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई जो सामान्य से करीब 5 डिग्री नीचे चला गया है. ऐसा लगता है कि सर्दियों ने जम्मू कश्मीर लद्दाख में दस्तक दे दी है.

इस बीच हाई-अल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल (HAWS) और भारतीय सेना के आर्मी एडवेंचर विंग के लगभग 40 सैन्य कर्मियों की एक टुकड़ी माउंट कुन (लद्दाख) के पास नियमित प्रशिक्षण गतिविधियों में शामिल थी. जब समूह को अप्रत्याशित हिमस्खलन का सामना करना पड़ा तो चार कर्मी नीचे फंसे गए. हिमस्खलन की चपेट में आए एक व्यक्ति के शव बरामद कर लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है.

पिछले महीने हुई थी बर्फबारी
पिछले महीने, प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी देखी गई थी और इस बार फिर से गुलमर्ग, कुपवाड़ा और गन्दरबल के ऊपरी इलाकों में 2-4 इंच ताजा बर्फबारी हुई है.

मौसम विभाग ने जताया बारिश और बर्फबारी का अनुमान
कश्मीर में मौसम विभाग ने पहले ही कश्मीर के विभिन्न स्थानों के ऊंचाई वाले इलाकों और मैदानी इलाक़ों में बर्फबारी और बारिश की भविष्यवाणी की थी.

अपने नवीनतम मौसम अपडेट में, मौसम विभाग ने 10 अक्टूबर की शाम तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, विशेष रूप से उत्तरी कश्मीर और मध्य कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी/बारिश का अनुमान लगाया है.

Trending news