इंडिया में मैं अंजू और पाकिस्तान में फातिमा हूं, Zee News पर अंजू की कहानी...उसी की जुबानी
Advertisement
trendingNow12028138

इंडिया में मैं अंजू और पाकिस्तान में फातिमा हूं, Zee News पर अंजू की कहानी...उसी की जुबानी

Anju story:  पाकिस्तान से वतन वापसी करने वाली अंजू ने अपने और नसरुल्ला के रिश्ते पर बेबाकी से अपनी बात रखी, अंजू ने ऐसे कई सवालों के जवाब दिए, जो लोगों के मन में थे. अंजू ने अपने पहले पति के परिवार को लेकर भी काफी कुछ कहा. आइए जानते हैं... 

इंडिया में मैं अंजू और पाकिस्तान में फातिमा हूं, Zee News पर अंजू की कहानी...उसी की जुबानी

Anju Return India:​ प्यार अगर सच्चा हो तो इंसान उसे पाने के लिए कुछ भी कर सकता है. इसी का सही और सटीक उदाहरण अंजू की कहानी हो सकती है. अंजू जुलाई में अपने फेसबुक के दोस्त नसरुल्ला से शादी करने के लिए पाकिस्तान गई थी, हाल ही में वाघा सीमा के माध्यम से भारत लौटी है. पाकिस्तान से लौटी अंजू से Zee News ने बातचीत की, जिसमें उन्होंने कई राज खोले हैं. आइए जानते हैं...

प्री-वेडिंग शूट को लेकर बताई हकीकत
प्री-वेडिंग शूट के वायरल वीडियों को लेकर पूछे गए सवाल पर अंजू ने कहा कि हमने प्री-वेडिंग शूट नहीं कराया था, हम वहां सिर्फ घूमने के लिए गए थे, पहले से प्लान होता तो अच्छे से प्री-वेडिंग शूट कराते, कोई घर के कपड़ों में क्यों प्री-वेडिंग शूट कराएगा. 

वहीं, सीमा को लेकर पूछे गए सवाल पर भी उन्होंने जवाब दिया. अंजू ने कहां, "इत्तेफाक से हुआ कि सीमा का इंडिया आना हुआ और मेरा पाकिस्तान जाना हुआ. मैं लीगल तरीके से वहां गई थी और अब पर्सनल डिसीजन से मैं वापस आई हूं.सीमा हैदर के केस के  कारण ये कॉम्पिटिशन सा बन गया था, शायद इसी कारण केस ज्यादा कॉमप्लिकेट हो गया. वहां जिस तरह से मेरा वेलकम हुआ, उन्होंने मुझे तो तोहफे दिए थे, इन सबके कारण बहुत बवाल हुआ. "

पहवाने को लेकर किसी ने नहीं की कोई जबरदस्ती
पहनावे वाले सवाल को लेकर अंजू ने कहा, "मैंने वहां का पहनावा अपनी मर्जी से कबूल किया था. जैसा देश वैसे भेष वाली बात है. मैंने वहां के कल्चर को अपनाया था. इसके लिए किसी ने मुझ पर फोर्स नहीं किया था. वहां के लोग हिंदुस्तान के बारे में बात करते थे. वहां के और यहां के लोगों में ज्यादा फर्क नहीं है, अगर पीएम मोदी जैसा लीडर वहां होता तो वहां की भी स्थिति भारत की तरह बेहतरीन तो नहीं, लेकिन कुछ बेहतर हो सकती है. वहां के लोग भारत को बड़ा भाई और पाकिस्तान को छोटा भाई मानते हैं. वहां की औरतें और बच्चे इंडिया को बहुत पसंद करते हैं. मेरे अंदर वहां जाने पर जरा भी डर नहीं था. वहां बस कल्चर अलग है, लोग हमारी तरह ही है."

क्या नसरूल्ला भारत आएंगे? 
मेरे इंडिया को लेकर नसरुल्ला ने क्या कहा क्या नहीं इस पर कुछ कहना गलत होगा, क्योंकि उस समय कंडीशन कुछ और थी. जिस तरह उन्होंने मुझे घुमाया, उसी तरह मैं भी उन्हें भारत की सैर कराउंगी. मैं उन्हें शौहर के तौर पर स्पॉन्सर करूंगी. 

क्या वहां जाकर लगा कि अंजू ने गलती है?
अंजू ने कहा, "इन चार महीनों में ऐसा कुछ भी महसूस नहीं हुआ, लोगों के घर भी गई, गलियों से गुजरी, लेकिन ऐसा कुछ भी महसूस नहीं हुआ ना कसी से कोई डर महसूस हुआ."

पहली शादी मेरा फैसला नहीं था: अंजू 
पहली शादी को लेकर अंजू ने बहुत कुछ कहा. ससुराल वालों को लेकर अंजू ने कहा, "अरविंद की फैमिली को मुझसे कोई लेना देना नहीं है. मेरा लंबे समय से अरविंद की फैमिली से कोई कॉन्टैक्ट नहीं है. मेरी शादी जब से तय हुई है, तब से परेशानी थी, अरविंद से जो रिश्ता हुआ वो पापा ने करवाया था. मैं उस टाइम इतनी मैच्योर नहीं था कि अपना फैसला ले सकूं, लेकिन फिर भी मैंने बहुत एडजस्ट करने की कोशिश की. ढाई साल की बेटी को लेकर प्ले स्कूल जॉइन किया, बाहर निकली काम करने की शुरुआत की तो माइंड डाइवर्ड किया. आज मैं घर में डिटेल में बोल नहीं सकती, लेकिन इतना कुछ मैंने सहा है. बहुत सी औरतें आज भी सब कुछ बर्दाश्त कर रही हैं, लेकिन अब मैं और जुल्म नहीं सह सकती थी."

Trending news