IMD Weather Update: गर्मी ने छुड़ाए दिल्ली-एनसीआर वासियों के पसीने, क्या इस हफ्ते मिल पाएगी राहत? जानें मौसम अपडेट
Advertisement

IMD Weather Update: गर्मी ने छुड़ाए दिल्ली-एनसीआर वासियों के पसीने, क्या इस हफ्ते मिल पाएगी राहत? जानें मौसम अपडेट

Weather Update Today: उमस भरी तेज गर्मी ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों के पसीने छुड़ा रखे हैं. क्या इस हफ्ते इस गर्मी से राहत मिल पाएगी, इस बारे में ताजा अपडेट सामने आया है. 

IMD Weather Update: गर्मी ने छुड़ाए दिल्ली-एनसीआर वासियों के पसीने, क्या इस हफ्ते मिल पाएगी राहत? जानें मौसम अपडेट

IMD Weather Update Today: अगस्त के सूखे गुजरने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि सितंबर में शायद मानसून कमबैक करेगा लेकिन अभी तक उनकी यह आस पूरी होती हुई नहीं दिख रही है. दिल्ली-एनसीआर में एकाएक मौसम 40 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है. उमस भरी गर्मी और तेज धूप लोगों के पसीने निकाल रही है. लोगो को समझ नहीं आ रहा कि इस भीषण गर्मी से कब और कैसे राहत मिलेगी. अब मौसम विभाग के ताजा अपडेट ने लोगों को खुश होने का मौका दे दिया है. 

पूर्वी उत्तर प्रदेश में बरसात के आसार 

रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र (IMD Weather Update Today) बन रहा है. जिसकी वजह से देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. राज्य में 5 सितंबर से हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी. मौसम विभाग के अनुसार यूपी में अगले 4-5 दिनों तक बारिश हो सकती है. 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम 

बिहार में एक महीने की सुस्ती के बाद मानसून (IMD Weather Update Today) फिर सक्रिय हो गया है. पटना में रविवार और सोमवार को तेज बारिश हुई. राज्य के कई हिस्सों में आज भी तेज बारिश हो सकती है. इस बारिश से कुछ देर के लिए तो गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन बाद में उमस फिर बढ़ जाएगी. दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो फिलहाल राहत की कोई उम्मीद नहीं है. मानसून फिलहाल यहां सुस्त बना हुआ है और नया पश्चिमी विक्षोभ भी आसपास नहीं दिख रहा है, जिसके चलते बारिश होने के अभी आसार नहीं है. 

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

पूर्वोत्तर भारत, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में आज भारी बारिश (Weather Forecast Today) हो सकती है. ओडिशा, छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक मानसून के सक्रिय रहने की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई है. कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में 6 सितंबर से तेज बारिश के आसार जताए हैं. 

Trending news