TS Singhdeo: छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव का नया अवतार, हिमाचल में बहन के चुनाव प्रचार में कलाकारों के साथ थिरकते दिखे
Advertisement
trendingNow11425478

TS Singhdeo: छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव का नया अवतार, हिमाचल में बहन के चुनाव प्रचार में कलाकारों के साथ थिरकते दिखे

Asha Kumari Dalhousie News: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को असेंबली चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. इन चुनाव में डल्हौजी सीट पर कांग्रेस कैंडिडेट आशा कुमारी को लगातार तीसरी बार चुनाव जिताने के लिए अब छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंह देव खुद मैदान में उतर गए हैं.

TS Singhdeo: छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव का नया अवतार, हिमाचल में बहन के चुनाव प्रचार में कलाकारों के साथ थिरकते दिखे

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में असेंबली चुनाव के लिए घमासान तेज हो चुका है. वहां पर 12 नवंबर को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. जबकि 8 दिसंबर को मतगणना करके नतीजे घोषित किए जाएंगे. जैसे-जैसे वोटिंग का दिन नजदीक आ रहा है, सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं. अपनी बहन और कांग्रेस कैंडिडेट आशा कुमारी के प्रचार में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंह देव भी हिमाचल के डल्हौजी में पहुंच गए हैं. वे इलाके में प्रचार करते हुए हिमाचल के लोक कलाकारों के साथ थिरकते हुए नजर आए.

पिछले 10 साल से विधायक हैं आशा कुमारी

बताते चलें कि आशा कुमारी पिछले 2 टर्म से डल्हौजी की विधायक निर्वाचित होती आ रही हैं. उन्होंने पहला चुनाव वर्ष 2012 में जीता था, जब उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी और बीजेपी कैंडिडेट रेनू चड्ढा को हराया था. उस चुनाव में आशा कुमारी को 25 हजार 541 और रेनू चड्ढा को 18176 वोट मिले थे.

कांटे के मुकाबले में जीती चुनाव

वर्ष 2017 में हुए चुनाव में बीजेपी जबरदस्त तैयारी के साथ मैदान में उतरी. उसने कैंडिडेट बदलकर डीएस ठाकुर को मैदान में उतारा. दोनों के बीच कांटे की टक्कर में आशा कुमारी मामूली अंतर से फिर सीट निकालने में कामयाब रहीं. इस चुनाव में उन्हें 24224 वोट मिले, जबकि डीएस ठाकुर को 23668 वोट हासिल हुए. 

डल्हौजी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

इस बार भी कांग्रेस की तरफ से तीसरे कार्यकाल के लिए आशा कुमारी मैदान में हैं, वहीं बीजेपी ने पिछली बार हारे कैंडिडेट डीएस ठाकुर पर भरोसा जताते हुए मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी इन चुनावों को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रही है. उसने डल्हौजी सीट से मनीष सरीन को चुनाव में उतारा है. 

भाई टीएस सिंह देव खुद प्रचार में उतरे

बहन को कांटे में संघर्ष में फंसा देख छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंह देव अब खुद मैदान में उतर गए हैं. वे डल्हौजी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जगह-जगह प्रचार कर रहे हैं और लोगों से अपनी बहन को तीसरा मौका देने की अपील कर रहे हैं. अब उनका हिमाचल के लोक कलाकारों के साथ डांस करने का वीडियो वायरल हो रहा है.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news