Heavy Rainfall: भारी बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली, 'टापू' जैसे नजर आए NCR के कई इलाके
Advertisement

Heavy Rainfall: भारी बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली, 'टापू' जैसे नजर आए NCR के कई इलाके

Delhi Ncr rain: दिल्ली में बारिश के चलते जगह जगह जलभराव दिख रहा है. NH-24 पर अक्षरधाम से नोएडा की ओर जाने वाले रास्ते पर जलभराव के कारण सड़कों पर गढ्ढे दिखाई नहीं दे रहे हैं. अगले तीन दिन तक इसी तरह दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

Heavy Rainfall: भारी बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली, 'टापू' जैसे नजर आए NCR के कई इलाके

Heavy rainfall Delhi NCR: दिल्ली-NCR में आसमानी आफत यानी मुसीबत की बारिश से लोग परेशान हैं. दिल्ली में आज सुबह से भयानक बारिश होने से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरा हुआ है. रोड पर जलजमाव के कारण लोगों को जगह-जगह परेशानी और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा में भी सुबह से हो रही बारिश से कई सेक्टरों में गाड़ियां डूब गई हैं. बारिश इतनी तेज थी कि उसके व्यापक असर के चलते आज नोडा में 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद करने पड़े. वहीं एनसीआर के गाजियाबाद की बात करें तो वहां हिंडन नदी के बढ़े जलस्तर से हालात बेकाबू हो रहे हैं. बाढ़ का पानी कॉलोनियों में भरने से बढ़ी मुसीबत बढ़ गई है. कई इलाके टापू में तब्दील नजर आ रेह हैं. वहां चारों ओर तालाब जैसा नजारा दिख रहा है.   

सुबह छाया अंधेरा परेशान हुए लोग

बारिश के साथ-साथ अंधेरा छाने के कारण सुबह लोगों को दिल्ली-NCR में गाड़ी चलाने में भी परेशानी हुई. मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया था जिसका असर आज सुबह से ही देखने को मिला है. वहीं नोएडा में तो जबरदस्त बारिश से लोगों का बुरा हाल कर दिया है. नेशनल हाईवे (NH-24) पर अक्षरधाम से नोएडा (Noida) की ओर जाने वाले रास्ते पर भारी जलभराव है. जलभराव के कारण लोगों को सड़क पर गढ्ढे दिखाई नहीं दे रहे हैं. अगले तीन दिन तक इसी तरह दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

गाजियाबाद में दो बच्चों की मौत

हिंडन में आई बाढ़ के कारण गाजियाबाद के दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. एनडीआरएफ की टीमें लोगों को सुरक्षित निकालने में लगी हैं. वहीं नोएडा के इको टेक एरिया में नदी का पानी भरने से गाड़ियां डूब गईं. नोएडा के पॉश इलाकों से लेकर गांवों तक लोग 'आसमानी आफत' के इस कहर से परेशान हैं.

घरों को छोड़ने को मजबूर हुए लोग

गाजियाबाद में बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. सैकड़ों लोगों को जान बचाने के लिए अपने घरों से दूर होना पड़ा है. प्रशासन की हालत पर नजर बनी हुई है.

Trending news