Monsoon Session: संसद में महंगाई पर हो रही थी तीखी बहस, तभी MP ने खाया कच्चा बैंगन; ऐसे जताया विरोध
Advertisement
trendingNow11283815

Monsoon Session: संसद में महंगाई पर हो रही थी तीखी बहस, तभी MP ने खाया कच्चा बैंगन; ऐसे जताया विरोध

TMC की महिला सांसद काकोली घोष दस्तीदार आज गुस्से में बोलीं कि क्या सरकार चाहती है कि हम कच्ची सब्जियां खाएं. सांसद ने कहा कि सिलेंडर की दरों को कम किया जाना चाहिए. विरोध में उन्होंने संसद में कच्चा बैंगन खाकर दिखाया.

Monsoon Session: संसद में महंगाई पर हो रही थी तीखी बहस, तभी MP ने खाया कच्चा बैंगन; ऐसे जताया विरोध

Monsoon Session: संसद में इस वक्त मॉनसून सत्र चल रहा है. ऐसे में आज महंगाई पर चर्चा हुई. इस दौरान TMC की महिला सांसद काकोली घोष दस्तीदार (Kakoli Ghosh Dastidar) ने लोकसभा में खड़े होकर एक कच्चा बैगन खाया. दरअसल यह टीएमसी सांसद का महंगाई पर विरोध जताने का अपना तरीका था. इसके साथ उन्होंने कहा कि रसोई गैस इतनी महंगी है कि कच्ची सब्जियां ही खानी पड़ेंगी.

सिलेंडर के दाम बढ़ने से नाराज थीं सांसद

कच्चा बैंगन खाकर महंगाई का विरोध करने वाली TMC सांसद काकोली घोष ने LPG सिलेंडर के दाम करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 4 बार बढ़ाए गए हैं. पहले रसोई गैस 600 रुपये थी, जो अब 1,100 रुपये है. वे गुस्से में बोलीं कि क्या सरकार चाहती है कि हम कच्ची सब्जियां खाएं. सांसद ने कहा कि सिलेंडर की दरों को कम किया जाना चाहिए.

नहीं खाया बैंगन

हालांकि विरोध के दौरान उन्होंने बैंगन को खाया नहीं बल्कि सिर्फ दांत से काटा और दर्शाया कि वो इसे खा रही हैं. उन्होंने कहा कि ये सब्जी मैं कच्चा खाने की बात कर रही हूं. उन्होंने संसद में अपनी बात रखते हुए कहा कि आज के समय में गरीब और मजबूर किस तरह से इतना महंगा सिलेंडर खरीद पाएगा. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जो कच्चा खान खिलाने की आदत डलवाना चाहते हैं इसे बंद करना होगा.

इस दौर को किया याद

काकोली घोष (Kakoli Ghosh Dastidar) ने पुराने दौर को भी याद किया. उनके मुताबिक एक जमाने में सिलेंडर (Cylinder) के दाम जब बढ़ाए गए थे तो इसी सरकार के एक नेता खाली सिलेंडर लेकर परिसर (Parliament) पर आए और सिलेंडर के बढ़े हुए दामों का विरोध किया था लेकिन आज कोई विरोध करता है तो उसकी आवाज को दबा दिया जाता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news