हाथरस हादसे पर पहली बार आया बाबा नारायण हरि का बयान, 121 मौतों पर दी ये सफाई
Advertisement
trendingNow12320051

हाथरस हादसे पर पहली बार आया बाबा नारायण हरि का बयान, 121 मौतों पर दी ये सफाई

Hathras Stampede: स्वयंभू बाबा ने इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के प्रति संवेदना जताई है. उन्होंने अपने वकील एपी सिंह के जरिए एक चिट्ठी जारी की है जिसमें उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए घायलों को भी जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

हाथरस हादसे पर पहली बार आया बाबा नारायण हरि का बयान, 121 मौतों पर दी ये सफाई

Narayan Hari Sakar Baba: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दर्दनाक हादसे पर पहली बार नारायण हरि बाबा का बयान सामने आया है. स्वयंभू बाबा ने इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के प्रति संवेदना जताई है. उन्होंने अपने वकील एपी सिंह के जरिए एक चिट्ठी जारी की है जिसमें उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए घायलों को भी जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. जी न्यूज से बातचीत में बाबा के वकील ने कहा कि बाबा अपने लोगों के लिए हमेशा मौजूद रहे हैं. जब उनसे पूछा गया कि बाबा क्यों सामने नहीं आ रहे हैं तो उन्होंने कहा वो भी सामने आएंगे, फिलहाल मैं उनकी तरफ से बयान दे रहा हूं.

साकार बाबा के वकील ने यह भी कहा कि बाबा अपने लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध रहे हैं और आगे भी रहेंगे. बाबा ने जो लेटर जारी किया है उसमें यह भी कहा है कि मैं भगदड़ से पहले ही पंडाल से निकल गया था. फिलहाल हादसे के 30 घंटे के बाद नारायण हरि का यह पहला बयान सामने आया है.

कैसे हुआ पूरा हादसा
इसी बीच हाथरस हादसे पर एसडीएम सिकंदराराऊ ने जिले के डीएम को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि सत्संग के दौरान पंडाल में 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद थी. सत्संग खत्म होने के बाद नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के दर्शन व चरण स्पर्श एवं आशीर्वाद स्वरूप उनकी चरण रज अपने माथे पर लगाने के लिए लोग आगे बढ़े. 

कहा गया कि श्रद्धालु उनके वाहन की ओर दौड़ने लगे तो बाबा के साथ उनके निजी सुरक्षाकर्मी एवं सेवादारों ने भीड़ के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. इससे कुछ लोग नीचे गिर गए. यहां से भीड़ कार्यक्रम स्थल के सामने खुले खेत की तरफ भागी, जहां सड़क से खेत की ओर उतरने के दौरान ढालनुमा जगह होने के कारण लोग फिसलकर गिर पड़े. इसमें कई महिलाएं व पुरुष और बच्चे हताहत व गंभीर रूप से घायल हो गए.

हाथरस पहुंचे सीएम योगी क्या बोले
उधर बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. उनके अलावा कई बड़े नेता और आला अफसर भी वहीं जुटे हुए हैं. हाथरस की घटना पर विपक्षी नेताओं की बयानबाजी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कुछ लोगों की यह प्रवृत्ति होती है कि इस प्रकार की दुखद और दर्दनाक घटनाओं में भी वो राजनीति ढूढ़ते हैं. ऐसे लोगों की फितरत है, चोरी भी और सीनाजोरी भी.

Trending news