WATCH: वडोदरा की झील में डूबे बच्चों का आखिरी वीडियो आया सामने, CCTV में जाते दिखे बच्चे
Advertisement
trendingNow12066828

WATCH: वडोदरा की झील में डूबे बच्चों का आखिरी वीडियो आया सामने, CCTV में जाते दिखे बच्चे

Harni Lake Accident: वडोदरा में हुए हादसे से पहले का वीडियो सामने आ गया है. यह हादसे में मारे गए बच्चों का आखिरी वीडियो है. जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

WATCH: वडोदरा की झील में डूबे बच्चों का आखिरी वीडियो आया सामने, CCTV में जाते दिखे बच्चे

Harni Lake Boat Incident: गुजरात के वडोदरा (Vadodara Lake Accident) में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ. यहां की हरणी झील में नाव पलटने (Harni Lake Boat Incident) से 14 स्टूडेंट्स और 2 टीचर्स की मौत हो गई. नाव में क्षमता से ज्यादा बच्चे सवार थे. इन बच्चों को आखिरी वीडियो सामने आया है. ये वीडियो एक सीसीटीवी फुटेज का है जो बच्चों के गेट में घुसने के समय का है. सीसीटीवी वीडियो में बच्चे हरनी झील एरिया में एंट्री लेते हुए दिख रहे हैं. यह वीडियो देख अधिकतर लोगों की आंखों में आंसू आ जाएंगे. क्योंकि ये उनका आखिरी वीडियो था और उसके बाद उनकी पानी में डूबकर मौत हो गई.

क्यों नहीं पहनाया था सेफ्टी गार्ड?

जान लें कि इस मामले में पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. वडोदरा की इस घटना में लापरवाही की हद थी. नाव में सवार किए गए सभी लोगों को सेफ्टी गार्ड भी नहीं पहनाया गया था. सभी छात्र यहां पिकनिक पर आए थे. गुजरात सरकार ने मामले की जांच के लिए कलेक्टर के नेतृत्व में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं जोकि 10 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी.

नहीं बचेंगे हरणी हादसे के दोषी

वडोदरा पुलिस ने घटना के बाद अलग-अलग 9 टीमें बनाई हैं. दो लोगों को पकड़ा भी गया है. कांट्रैक्ट लेने वाले से लेकर जो कोई दोषी है, सभी को पकड़ा जाएगा. ये टीम दिन-रात काम करेगी और इस केस की गहराई तक जाकर सभी दोषियों को पकड़ने का काम करेगी जो इसके लिए जिम्मेदार हैं.

कैपेसिटी से ज्यादा बच्चों को क्यों बैठाया?

सवाल उठाए जा रहे हैं कि यह भूल नहीं है. उनका यह दोष है. उन्होंने कैपेसिटी से ज्यादा बच्चों को बैठाया. केवल 10 को ही सेफ्टी गार्ड पहनाया था. जिनको सेफ्टी गार्ड पहनाया गया था उनको बचाने में रेस्क्यू टीम को सफलता मिली है. जिनको नहीं पहनाया गया था, ऐसे बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

बता दें कि सरकार ने मृतक परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. वहीं, मृतक के परिवार को पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

(इनपुट- श्वेता वर्मा)

Trending news