Gujarat Election 2022 Live: जब साइकिल पर सिलेंडर और तेल की कैन लेकर वोट डालने पहुंचा AAP कैंडिडेट, जानें फिर क्या हुआ
Advertisement
trendingNow11465478

Gujarat Election 2022 Live: जब साइकिल पर सिलेंडर और तेल की कैन लेकर वोट डालने पहुंचा AAP कैंडिडेट, जानें फिर क्या हुआ

Gujarat Assembly Elections 2022 Live Updates Rajkoat West: गुजरात में आम आदमी पार्टी पूरे दमखम से चुनाव लड़ रही है. इस बीच राजकोट से कुछ दिलचस्प तस्वीरें आई जब 'आप' पार्टी के उम्मीदवार अनोखे अंदाज में वोट डालने पहुंचे. क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं.

वीडियो ग्रैब

Gujarat Election Voting 2022 Live Updates: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. राजकोट (Rajkoat) जिले की राजकोट पश्चिम सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार दिनेश जोशी (Dinesh Joshi) अनोखे अंदाज में वोट डालने पहुंचे तो वहां लोग उनकी तस्वीरें खींचते नजर आए. दरअसल जोशी साइकिल पर सवार होकर एक गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) और तेल (Oil) की एक कैन लेकर अपने पोलिंग बूथ पहुंचे थे, उनके इस अंदाज ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

वोटिंग को लेकर जनता में उत्साह

राजकोट वेस्ट सीट के लगभग हर पोलिंग बूथ पर लोग मतदान के लिए सुबह से कतारों में नजर आए. युवा और खासकर पहली बार वोट डाल रहे लोगों में वोटिंग को लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बीच महंगाई का मुद्दा आज मतदान के दिन भी इस तरह से लोगों को देखने को मिला. वोट डालने पहुंचे जोशी ने मतदाताओं से कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में एक वोट की ताकत से बड़ी चोट हो सकती है. इसलिए सभी को अपना वोट जरूर डालना चाहिए.

त्रिकोणीय मुकाबला

इस बार यहां त्रिकोणीय मुकाबला है. बीजेपी (BJP) को कांग्रेस के साथ ही पहली बार आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से भी चुनौती मिल रही है. पिछले दो बार के विधायक रहे पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी इस बार चुनाव मैदान में नहीं है. उनकी जगह बीजेपी ने इस बार दर्शिता पारस शाह को टिकट दिया है. जिनका मुकाबला कांग्रेस के मनसुख कलारिया और आप के दिनेश जोशी से है. पिछली बार विजय रुपाणी ने कांग्रेस की इंद्राणी राजगुरु को 53 हजार से ज्यादा वोट से हराया था.

राजकोट का सियासी समीकरण

राजनीति की बात की जाए तो राजकोट शुरुआत से बीजेपी का मजबूत गढ़ रहा है. यहां 1967 से 1975 तक भारतीय जनसंघ को जीत मिलती रही.  1980 में यहां से कांग्रेस जीती. 1985 से राजकोट-II सीट पर बीजेपी ही जीतती चली आ रही है. साल 2012 में नए परिसीमन के बाद इसका नाम राजकोट पश्चिम हो गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news