Gorakhpur temple attack: उत्तर प्रदेश ATS की एक लिस्ट से खुलने वाला है पूरा केस!
Advertisement

Gorakhpur temple attack: उत्तर प्रदेश ATS की एक लिस्ट से खुलने वाला है पूरा केस!

Gorakhpur temple attack: उत्तर प्रदेश ATS लगातार गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी से पूछताछ कर रही है. इसलिए अब इस केस को लेकर कई जानकारियां सामने आने वाली हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गोरखनाथ मंदिर हमले (Gorakhnath temple attack) के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी (Ahmad Murtaza Abbasi) से उत्तर प्रदेश ATS लगातार पूछताछ कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को पूरे दिन टीम उसे लेकर कई जगहों पर घूमती रही और अलग-अलग जगहों से जानकारियां जुटाती रही. इससे पहले सोमवार की दोपहर से ही अहमद मुर्तजा से उत्तर प्रदेश ATS ने कई राउंड पूछताछ की. 

  1. ATS ने आरोपी से कई राउंड पूछताछ की
  2. अब ATS ने बनाई है जानकारियों की लिस्ट
  3. 16 अप्रैल तक रिमांड पर है आरोपी

जांच के बाद तैयार हुई लिस्ट

सोमवार की रात में ATS आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को उसके घर लेकर गई थी. वहां करीब एक घंटे से भी ज्यादा की जांच के बाद टीम ने उसके जवाबों की एक पूरी लिस्ट तैयार की है. सूत्रों के मुताबिक घर से भागने के दौरान वह जिन-जिन स्थानों पर गया था और जिन-जिन लोगों से मिला था, उन सभी की भी ATS ने एक लिस्ट तैयार की है और अब ATS उसे उन स्थानों पर लेकर जाने की पूरी तैयारी कर चुकी है.

5 अप्रैल से ATS के कब्जे में आरोपी

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी गेट पर सुरक्षा में तैनात PAC जवानों पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को घटना स्थल से ही पुलिस ने पकड़ लिया था. वह 5 अप्रैल से ATS के कब्जे में है. 11 अप्रैल को उसकी रिमांड खत्म हो रही थी लेकिन और पूछताछ की जरूरत बताते हुए ATS ने रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जिसके बाद कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड और बढ़ा दे दी है.

इसे भी पढ़ें: Sex racket busted in Delhi: दिल्ली में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मसाज पार्लर से महिला को बचाया

16 अप्रैल तक है रिमांड पर 

16 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक मुर्तजा अब्बासी एटीएस की रिमांड पर है. इस बीच उम्मीद थी कि रिमांड मिलने के बाद ATS उसे लेकर लखनऊ मुख्यालय के लिए रवाना हो जाएगी. लेकिन अभी ATS मुर्तजा को लेकर गोरखपुर में ही है. हमले से जुड़े कुछ सवालों के जवाब तलाशने की कड़ी में सोमवार की रात टीम उसे सिविल लाइंस 7 पार्क रोड स्थित उसके घर लेकर पहुंची थी. मंगलवार को ATS ने पूछताछ के बाद गोरखपुर जिला अस्तपाल में मुर्तजा का मेडिकल कराया. बताया जा रहा है कि एटीएस उसे यहां से लखनऊ ले जाते समय सिद्धार्थनगर भी लेकर जा सकती है जहां मुर्तजा की निशानदेही पर इस हमले से जुड़े कुछ अहम सुराग ATS के हाथ लग सकते हैं.

LIVE TV

Trending news