Hong Kong जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5 लाख लोगों को मिलेगा फ्री हवाई टिकट, जानें पूरा प्लान
Advertisement

Hong Kong जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5 लाख लोगों को मिलेगा फ्री हवाई टिकट, जानें पूरा प्लान

Hong Kong Ticket: काेविड के बाद हाॅगकाॅग घूमने वालाें काे नेता जाॅन ली ने बड़ा ताेहफा दिया है. जाे भी वहां घूमने जाएगा उसे फ्री हवाई यात्रा कराई जाएगी. काेविड के सारे नियमाें काे भी खत्म कर दिया गया है.

Hong Kong जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5 लाख लोगों को मिलेगा फ्री हवाई टिकट, जानें पूरा प्लान

Hong Kong Tour: हांगकांग के नेता जॉन ली ने गुरुवार को ऐसा ऑफर दिया जिसे सुनते ही सभी देश के लाेग खुश हो गए, उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण आभी तप यहां पर सब कुछ बंद था. इसके चलते अब जो भी लोग हांगकांग आकर अपना व्यापार करना चाहते हैं या फिर घूमने के उद्देश्य आते हैं उन्हें हवाई यात्रा कराई जाएगी. इस कैंपेन का नाम है हेलो हांगकांग. इसकी शुरुआत गुरुवार को शहर के कांफ्रेंस हाल में जगमगाती लाइटों के बीच किया गया. समारोह में हेलो हांगकांग का नारा भी दिया गया. इस नारे को रूसी, स्पेन सहित विभिन्न भाषाओं में दिया गया. नेता जॉन ली ने कहा कि कैंपेन दिखाएगा कि शहर टूरिस्टों के लिए अब खुल चुका है.

दुनिया भर के लोग यहां आकर ले आनंद

हांगकांग के नेता जॉन ली ने बताया कि हांगकांग अब मुख्य भूमि चीन और पूरी अंतरराष्ट्रीय दुनिया से फिर से जुड़ चुका है. यहां पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं है. ना ही कोविड आइसोलेशन का कोई नियम है. अब दुनिया भर के लोग यहां आकर आराम से रह सकते हैं. हेलो हांगकांग कैंपियन के लॉन्च के मौके पर शहर के पर्यटन, बिजनेसमैन और एयरलाइंस विभाग के कई ऑफिसर मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि एयरलाइन कैथे पैसिफिक, हांगकांग एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस के जरिए 1 मार्च से 6 महीने के लिए विदेशों से आने वाले लोगों को मुक्त फ्लाइट टिकट बांटेगी.

3 हफ्ते का जरूरी था आइसोलेशन

अभी तक कोविड के कारण हांगकांग ने बॉर्डर को बंद रखा था. यहां पर आने वालों के लिए 3 हफ्ते का आइसोलेशन जरूरी था. इसके बाद कोविड टेस्ट और स्क्रीनिंग भी जरूरी थी. 2022 में हांगकांग में चीन की जीरो कोविड पॉलिसी का पालन किया. फिर धीरे-धीरे नियमों में ढिलाई देनी शुरू कर दी। दिसंबर आते-आते अधिकांश नियम खत्म हो गए. लेकिन स्टूडेंट के लिए डेली रैपिड एंटीजन टेस्ट के साथ-साथ कसरत करना और मास्क पहनना अभी भी अनिवार्य है.

मार्केट भी खुलने लगी

अब धीरे-धीरे सभी मार्केट भी खुलने लगी है. पहले की तरह सब कुछ सामान्य हाे चुका है. यहां घूमने आने वालाें काे भी किसी पाबंदी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news