Ghosi By-election में राजभर ग्रुप ने कर दिया खेल, सपा उम्मीदवार को समर्थन का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow11853758

Ghosi By-election में राजभर ग्रुप ने कर दिया खेल, सपा उम्मीदवार को समर्थन का किया ऐलान

UP By-election 2023: घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी (BJP) और सपा (SP) के बीच चुनावी मुकाबला और कांटे का हो गया है. सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी (SSP) ने सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है.

Ghosi By-election में राजभर ग्रुप ने कर दिया खेल, सपा उम्मीदवार को समर्थन का किया ऐलान

Ghosi Bypoll 2023: यूपी (UP) की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Ghosi Assembly Bypoll) दिलचस्प हो गया है. यहां बीजेपी (BJP) और सपा (SP) के उम्मीदवार में सीधी टक्कर है. इस बीच राजभर ग्रुप (Rajbhar Group) ने सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है. घोसी उपचुनाव को एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच पहला चुनावी मुकाबला दिख रहा है. इस सीट पर राजभर समुदाय के लोगों का अच्छा खास प्रभाव है. इस बीच, ओपी राजभर (OP Rajbhar) की पार्टी एसबीएसपी (SBSP) के अलग गुट ने सपा कैंडिडेट सुधाकर सिंह को सपोर्ट करने की घोषणा कर दी है.

सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी किसकी है?

बता दें कि सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी (SSP) बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) से अलग हुआ गुट है और दोनों ही राजभर वोटों के संरक्षक होने का दावा करते हैं. एसबीएसपी चीफ ओम प्रकाश राजभर बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान का सपोर्ट कर रहे हैं जो हाल ही में सपा के साथ देने के बाद बीजेपी में लौटे हैं.

सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी ने किया बड़ा ऐलान

वहीं, सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को एसएसपी का समर्थन मिल रहा है. दिलचस्प है कि घोसी से सुधाकर सिंह और दारा सिंह चौहान दोनों विधायक रह चुके हैं. दारा सिंह चौहान ने 2022 में एसपी उम्मीदवार के रूप में सीट जीती, जबकि सुधाकर सिंह 2012 में एसपी उम्मीदवार के तौर पर घोसी से जीत चुके हैं.

सपा उम्मीदवार को समर्थन की घोषणा

एसएसपी महासचिव बलिराज राजभर ने सुधाकर सिंह को सपोर्ट देने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के समर्थन से सुधाकर सिंह की जीत का अंतर बढ़ेगा. एसएसपी 2022 यूपी विधानसभा नतीजों के बाद अस्तित्व में आया जब राजभर ने समाजवादी पार्टी गठबंधन से नाता तोड़ लिया.

इस उलटफेर से घोसी विधानसभा उपचुनाव की लड़ाई काफी दिलचस्प हो गई है. राजभर केंद्रित पार्टी के दो गुट दो उम्मीदवारों के पीछे अपना जोर लगा रहे हैं. वहीं, बीएसपी इस उपचुनाव में भाग नहीं ले रही है. 5 सितंबर को घोसी में वोटिंग होनी है. इसके बाद वोटों की गिनती 8 सितंबर को की जाएगी.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news