Flight Delay: मंगलुरु में कपल के बीच ‘मोबाइल चैट’ से 6 घंटे लेट हुई फ्लाइट, बाद में निकली ये वजह
Advertisement
trendingNow11303412

Flight Delay: मंगलुरु में कपल के बीच ‘मोबाइल चैट’ से 6 घंटे लेट हुई फ्लाइट, बाद में निकली ये वजह

Trending News: रिपोर्ट के मुताबिक, एक महिला यात्री ने विमान में सवार एक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर एक मैसेज देखा, उसे यह मैसेज संदिग्ध लगा और उसने केबिन क्रू को इसकी जानकारी दी. क्रू ने  हवाई एयर कंट्रोलर को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उड़ान भरने के लिए तैयार विमान को रोकना पड़ा.

इंडिगो की मुंबई जाने वाली फ्लाइट हुई लेट

Flight Delayed Due To Couple Chat: मंगलुरु से मुंबई जाने वाले एक विमान में रविवार दोपहर हाईवोल्टेज ड्रामा चला. इस वजह से यह विमान अपने निर्धारित समय से 6 घंटे की देरी चे चला. दरअसल, इस विमान से जाने वाली एक महिला यात्री ने उसके साथ ही यात्रा कर रहे एक शख्स के मोबाइल फोन पर संदिग्ध संदेश आने के बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना दी. इस सूचना के बाद पुलिस और एयरपोर्ट अथॉरिटी हरकत में आ गई और सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया. काफी देर तक चेकिंग प्रक्रिया चलती रही. 

क्या है पूरा मामला

रविवार को मंगलुरु से मुम्बई जा रही फ्लाइट संख्या 6E5347 की सीट संख्या 13B पर बैठे दीपायन मांझी अपनी दोस्त सिमरन टॉम से वॉट्सएप पर चैट कर रहे थे. सिमरन उस समय मंगलुरु एयरपोर्ट के लाउंज में बैठी बंगलुरु जाने वाली फ्लाइट का इंतजार कर रहीं थीं. दीपायन  का विमान उड़ने को तैयार था. इसी बीच दीपायन की चैट पर उनके बगल में बैठी एक महिला सहयात्री की नजर पड़ी. चैट में जो शब्द सहयात्री ने पढ़े वो थे "you are a bomber". यह देख उस महिला ने तुरंत अपनी जगह से उठ कर केबिन क्रू को सूचना देते हुए अनहोनी की आशंका जताई. केबिन क्रू एक्शन में आया और कुछ ही देर में न सिर्फ उड़ान रोकी गई, बल्कि पूरे विमान को इशोलेशन बे में ले जा कर पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस और बम स्क्वॉड मौके पर पहुंची. एक-एक यात्री को बाहर उतारकर उनकी और पूरे सामान की चेकिंग की गई. करीब 6 घंटे की चेकिंग के बाद जब कुछ नहीं मिला तो विमान को रवाना कर दिया गया, लेकिन दीपायन और सिमरन दोनो को रोक लिया गया. दोनो से जब चैट के विषय मे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो दोनों एक दुसरे को जानते हैं और दोस्त हैं. इस चैट का कोई अर्थ नहीं है. दरअसल वो आपस मे एक दूसरे से मजाक कर रहे थे.

फिलहाल पुलिस ने कपल को छोड़ा

चूंकि इस वजह से विमान की उड़ान में देर हो चुकी थी और  उड़ान से पहले सिक्योरिटी सम्बन्धी सभी कार्रवाई को पूरा किया गया था, इंडिगो प्रबंधन ने पुलिस को सूचना देना उचित समझा. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया है. सोमवार को दीपायन और सिमरन दोनो को मंगलुरु पुलिस ने थाने बुला कर पूछताछ की. पुलिस ने दोनो को पूछतात के बाद छोड़ दिया. पुलिस इस मामले में कुछ और तथ्यों की भी जांच करेगी. फिलहाल किसी तरह के संदेह का कोई कारण सामने नही आया है. पुलिस ने बताया कि दीपायन पेशे से इंजीनियर है जबकि सिमरन  छात्रा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news