Rampur: 21 साल बाद बेटे को देख पिता का हुआ ऐसा हाल, फूट-फूटकर रोने लगे दोनों
Advertisement

Rampur: 21 साल बाद बेटे को देख पिता का हुआ ऐसा हाल, फूट-फूटकर रोने लगे दोनों

जबलपुर स्टेशन पर एक ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर सभी हैरान हो गए. जब 21 साल बाद एक बेटे को पिता मिलते हैं तो उस समय का नजारा हर कोई देखकर अचंभित रह जाता है. बेटे ने पिता के इंतजार में 21 साल गुजार दिए. वही पति के इंतजार में पत्नी की मौत हो जाती है. यह घटना रामपुर की है.

जबलपुर में मिले पिता पुत्र

Jabalpur station पर 21 साल बाद पिता पुत्र का मिलन हुआ तो यह दृश्य देख सभी भावुक हो जाते है. पिता-पुत्र एक दूसरे को गले लगाकर फ्फक कर रो पड़ते है. यह घटना किसी फिल्म या धारावाहिक की कहानी नहीं है. जबलपुर स्टेशन पर एक ऐसी ही घटना घटी. जिसे देखकर सभी हैरान हो गए. जब 21 साल बाद एक बेटे को पिता मिलते हैं तो उस समय का नजारा हर कोई देखकर अचंभित रह जाता है. बेटे ने पिता के इंतजार में 21 साल गुजार दिए. वही पति के इंतजार में पत्नी की मौत हो जाती है. यह घटना रामपुर की है.

पति और सास से झगड़ कर छोड़ दिया था घर

रामपुर के यामीन मोहम्मद की यह कहानी है. यामीन लगभग 21 साल पहले अपनी पत्नी और सास से झगड़ा करने के बाद घर छोड़कर चले गए थे. पत्नी और सास ने यामीन की काफी तलाश की मगर कुछ पता नहीं चला. किसी ने बताया कि वह मुंबई में रहते हैं तो किसी ने दुबई में. पत्नी ने हर जगह ढूंढा मगर कुछ पता नहीं चला. यामीन का बेटा जीशान उस वक्त काफी छोटा था. मगर उसे यह विश्वास था कि एक दिन पिता जरूर मिलेंगे. जीशान की मां अपने पति की राह देखते देखते इस दुनिया को अलविदा कह गई, मगर जीशान ने अपनी आस नहीं छोड़ी और वह पिता की तलाश करता रहा.

दिसंबर में पता चला पिता जबलपुर में है

जीशान को 2022 दिसंबर महीने में पता चला कि पिता जबलपुर में रहते हैं. इसके बाद उसने किसी तरीके से रिश्तेदारों नातेदारों से संपर्क कर पिता का नंबर खोज निकाला. फिर उसने अपने पिता से बात की और दोनों ने आपस में वादा किया कि जल्द ही हम लोग मिलते हैं. 2 फरवरी को जीशान जबलपुर पहुंच गया. जहां स्टेशन पर पहले से ही उसके पिता उसका इंतजार कर रहे थे. ट्रेन से जीशान के उतरते ही पिता उसे पहचान गए और गले से लगा लिया. दोनों लोग फूट-फूट कर रोने लगे. जब लोगों को पता चला कि यह पिता-पुत्र है और 21 साल बाद मिले हैं तो सभी हैरान हो गए.

पिता से बोला कितने कमजोर हो गए हो आप

जीशान की आंखों में पिता का पहले वाला चेहरा था. जैसे ही वह पिता से मिला तो बोला कि आप कितने दुबले और कमजाेर हो गए हो. इसके बाद दोनों लोगों ने अपने 21 साल के सफर को एक दूसरे से साझा किया. इस दौरान कई बार जीशान की तो कई बार यामीन की आंखों में आंसू भर आए. फिर जीशान अपने पिता से मिलकर वापस रामपुर आ गया. जीशान ने बताया कि अब्बू ने वादा किया है कि वह जल्दी अपनी बेटियों से मिलने के लिए रामपुर आएंगे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news