फर्जी IAS-IPS बन कर रहे थे लोगों से फ्रॉड, जानें कैसे पुलिस के हाथ लगा ये शातिर कपल
Advertisement
trendingNow11814765

फर्जी IAS-IPS बन कर रहे थे लोगों से फ्रॉड, जानें कैसे पुलिस के हाथ लगा ये शातिर कपल

Fake IAS-IPS couple: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीधे-साधे लोगों से धोखाधड़ी करने का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए. दंग करने वाली बात यह है कि महिला और परुष खुद को आईएएस और आईपीएस अधिकारी बताते थे.

फर्जी IAS-IPS बन कर रहे थे लोगों से फ्रॉड, जानें कैसे पुलिस के हाथ लगा ये शातिर कपल

Fake IAS-IPS couple: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीधे-साधे लोगों से धोखाधड़ी करने का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए. दंग करने वाली बात यह है कि महिला और परुष खुद को आईएएस और आईपीएस अधिकारी बताते थे. पुलिस ने सोमवार को मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले में खुद को आईएएस, आईपीएस अधिकारी बताने वाले कपल को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस स्टेशन सदर को एक लिखित शिकायत मिली थी कि खुद को आईपीएस और आईएएस अधिकारी बताने वाले दो व्यक्तियों की धोखाधड़ी की गतिविधियां सामने आई हैं. उन्होंने नौकरी आदि देने के बहाने कई लोगों को धोखा दिया है.

आरोपियों की की पहचान बरनई के रहने वाले मनमोहन (फर्जी आईपीएस) और महिला आरोपी आयुष कौल (फर्जी आईएएस) के रूप में हुई है. दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420, 468, 471, 170 और 467 के तहत एफआईआर 73/23 दर्ज की गई. तत्काल कार्रवाई की गई और आरोपी व्यक्तियों को पकड़ लिया गया.

पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपों की सत्यता स्थापित करने और सबूत इकट्ठा करने के लिए मामले की जांच शुरू कर दी गई है. कार्यकारी मजिस्ट्रेटों के सामने मौके पर कई सबूत जब्त किए गए. इन में डिजिटल उपकरणों से कई फर्जी आदेश मिले हैं, जिनमें खुद के आईपीएस में शामिल होने का फर्जी आदेश भी शामिल है.

Trending news