लोकसभा से पहले ममता को बड़ा झटका, ED ने जब्त किए TMC के 10.29 करोड़ रूपये
Advertisement
trendingNow12151893

लोकसभा से पहले ममता को बड़ा झटका, ED ने जब्त किए TMC के 10.29 करोड़ रूपये

Enforcement Directorate On TMC : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह की अध्यक्षता वाले अल्केमिस्ट ग्रुप के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिग जांच के सिलसिले में टीएमसी के 10.29 करोड़ रुपये जब्त किए हैं.

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee  : चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. ED ने मनी लॉड्रिंग मामले में कारवाई करते हुए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के ₹10.29 करोड़ रूपये अटैच किए है. यह पैसे DD के रूप में है. जिसे एक हफ्ते पहले ही पार्टी ने एजेंसी को जमा करवाए हैं. 

 

ED ने यह कारवाई TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद KD Singh के खिलाफ दर्ज मामले में की है. यह मामला यूपी पुलिस, कोलकाता पुलिस और CBI ने दर्ज किया है, जिस पर ED ने मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज किया था.

 

एजेंसी की जांच के मुताबिक कंवर दीप सिंह की कंपनी M/s Alchemist Group ने लोगों को बढ़िया मुनाफा/ब्याज/फ्लैट/विला/प्लॉट देने का वादा कर ₹1800 करोड़ रूपये जमा किए. यह पैसे अपनी ग्रुप की कंपनियों M/s Alchemist Township India Ltd, M/s Alchemist Holdings Ltd के जरिए लिए गए थे. 

 

आरोप है, कि लोगों से लिए गए इन पैसों को कंपनी ने कभी वापिस नहीं किया और इसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया और दूसरी कंपनियों में डॉयवर्ट किया.

 

ED को जांच में ये भी पता चला कि कंवर दीप सिंह ने अपनी कंपनी के जरिए जो पैसे लोगों से ठगे थे, उसमें से कुछ पैसे TMC पार्टी पर भी खर्च किए है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व रेल मंत्री और TMC के नेता मुकुल रॉय, सांसद नुसरत जहां और मुनमुन सेन को पार्टी का स्टार कैंपेनर घोषित किया था.

 

इन सब के चुनावी दौरे के लिए हेलिकॉप्टर और जहाज का इंतजाम किया गया था. आरोप है, कि पूर्व राज्यसभा सांसद कंवर दीप सिंह ने इन सब के उड़ान के खर्चे ₹10.29 करोड़ का भुगतान अपनी कंपनी Alchemist Airways Pvt Ltd से किया था. जो लोगों से ठगे गए पैसों में से था. इसी के बाद कारवाई करते हुए एजेंसी ने पार्टी के ₹10.29 करोड़ अटैच किए है. 

 

 

Trending news