Enforcement Directorate : कर्नाटक में कांग्रेस के इन विधायकों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, जानें मामला
Advertisement
trendingNow12108662

Enforcement Directorate : कर्नाटक में कांग्रेस के इन विधायकों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, जानें मामला

Enforcement Directorate : ED ने कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक भरत रेड्डी, सूर्य नारायण रेड्डी और दूसरे आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारे है. 

Enforcement Directorate

Karnataka :  ED ने कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक भरत रेड्डी, सूर्य नारायण रेड्डी और दूसरे आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारे है.  बताया जा रहा है, कि छापेमारी कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में 10 फरवरी को की गयी थी, जिसमें पता लगा की 2023 के आखिरी में हुए चुनावों में भरत रेड्डी ने ₹42 करोड़ इकट्ठा कर चुनावों में इस्तेमाल किया था. 

एजेंसी ने इन आरोपियों के खिलाफ मनी लॉड्रिग की कारवाई कर्नाटक के बेल्लारी में दर्ज मामले पर की थी. 

 

जांच में पता चला कि भरत रेडे्डी अपने सहायक रत्ना बाबू के साथ मिल कर पैसों को इधर-उधर करने में लगा हुआ है. साथ ही बताया गया कि इसका इस्तेमाल अवैध भुगतान मे किया जा रहा है.  

 

कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में छापेमारी के दौरान ₹31 लाख कैश, संपत्तियों के दस्तावेज, व्यापार से जुड़े दस्तावेज और अवैध लेनदेन के बारे में पता चला.  इसी छापेमारी के दौरान जो दस्तावेज एजेंसी को मिले उससे पता चला कि हाल के दिनो में जो चुनाव हुये उसमें भारत रेड्डी ने ₹42 करोड़ का इंतज़ाम किया और चुनावों में इस्तेमाल किया.

 

एजेंसी का दावा है, कि भारत रेड्डी और उनके भाई शरथ रेड्डी ने विदेशी कंपनियों में भी निवेश किया हुआ है. इसके अलावा दोनों भाइयों ने अपने रिश्तेदारों के बैंक खातों का इस्तेमाल कर फर्ज़ी तरीके से बैंकों से लोन लेकर बेनामी संपत्तियों में निवेश किया हुआ है.

Trending news